वायरल

इस दिग्गज क्रिकेटर को भारत से बेहद प्यार है, परिवार के साथ ले रहे हैं योगा की ट्रेनिंग

अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर रह चुके जोंटी रोड्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे। आजकल जोंटी अपने परिवार के साथ भारत में योगा सीख रहे हैं।

New Delhi, Jan 18: दुनियाभर में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें भारत की संस्कृति और सभ्यता से बेहद प्यार है। दुनिया की बड़ी क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों को भारत से बेहद प्यार भी मिला है। खास तौर पर जबसे आईपीएल शुरू हुआ है, तबसे विदेशी खिलाड़ियों का भारत से  लगाव बढ़ता जा रहा है। इन्हीं में से एक हैं दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स, जिनकी कहानी एकदम अलग है।

बेटी का नाम है इंडिया
जोंटी रोड्स को भारत से इतना प्यार है कि, उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इंडिया ही रखा है। बताया जा रहा है कि जोंटी का परिवार उत्तराखंड में आकर रह रहा है। जोंटी की पत्नी मेलेनी और बेटी इंडिया ऋषिकेश की वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं। खास बात ये है कि जोंटी की पत्नी यहां योग से इतनी प्रभावित हैं कि यहीं से योग और पंचकर्मा की ट्रेनिंग ले रही हैं।

योगा की ट्रेनिंग ले रहा है परिवार
इसके अलावा जोंटी का 6 महीने का बेटा भी ऋषिकेश में मौजूद है। हालांकि इस बीच जोंटी अपने बिजी शेड्यूल की वजह से साउथ अफ्रीका गए थे , वहां वो एक मैच में कमेंट्री करने गए हैं। वो भी जल्द ही वापस अपने परिवार के पास लौटने वाले हैं। ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला के पास एक होटल में जोंटी रोड्स का परिवार ठहरा हुआ है और बेहद खुश नजर आ रहा है।

आध्यात्मिक वातावरण में खोए जोंटी
बीते 16 दिनों से जोंटी रोड्स का परिवार ऋषिकेश में ठहरा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश का आध्यात्मिक वातावरण जोंटी के परिवार को बेहद भा रहा है। इसके साथ ही उनके मन योग सीखने की इच्छा लगातार बढ़ती जा रही है। इससे पहले जोंटी ने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखकर भारत से जिंदगी भर का नाता जोड़ दिया था।

परंपरा और संस्कृति से प्रभावित हुए
उत्तराखंड की संस्कृति से प्रभावित होकर जोंटी अपने परिवार साथ काफी वक्त से य़हां रह रहे हैं। वो देहरादून में बनने वाले स्टेडियम को लेकर भी काफी उत्साहित हैं। देखा गया है कि अब तक जोंटी के परिवार ने सबसे ज्यादा दिन उत्तराखंड में बिताए हैं। जोंटी रोड्स आईपीएल में मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच भी रहे हैं। उन्होंने भारत के बारे में कई बातें बताई हैं।

भारत को काफी करीब से देखा-जोंटी
जोंटी का कहना था कि उन्होंने भारत को काफी करीब से देखा है। उनका कहना है कि उन्हें यहां का कल्चर काफी पसंद है। इसके साथ ही यहां के लोगों की प्यार भावना सबसे ज्यादा अलग है। उनका कहना है कि इस प्यारे देश में लोग एक-दूसरे की मदद के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं। इस दिग्गज क्रिकेटर का कहना है कि यहां की समृद्ध संस्कृति और परंपरा हर किसी को अपनी ओर खींच लाती है।

अपने जमाने में जलवा था
अपने जमाने में जोंटी को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे धाकड़ फील्डर कहा जाता था। इसके साथ ही वो बल्लेबाजी के भी माहिर खिलाड़ी कहे जाते थे। साउथ अफ्रीकी टीम को उन्होंने अपने शानदार अंदाज से कई बार जीत भी दिलाई हैं। उनकी इसी ताकत से प्रभावित होकर मुंबई इंडियंस ने भी जोंटी रोड्स को अपनी टीम को कोच बनाया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago