वायरल

विज्ञान ने भी माना, ये है दुनिया की सबसे आकर्षक महिला

क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे आकर्षक महिला कौन हैं ? अगर नहीं जानते तो आज जान लीजिए। विज्ञान ने भी इस बात पर अपनी मुहर लगा दी है।

New Delhi, Nov 07 : आपने कभी ये बात जानने की कोशिश की है कि दुनिया की सबसे आकर्षक महिला कौन हो सकती है ? क्या आपने कभी इस बारे में सोचा है कि आखिर कौन वो महिला है, जिसका फिगर दुनिया की तमाम महिलाओं से सबसे बेहतर है ? अगर आपने आज तक नहीं सोचा तो दिमाग पर ज्यादा जोर ना डालें, हम आपको बता रहे हैं आखिर वो महिला कौन हैं।

फिगर को लेकर होशियार
आज के दौर में लोग लोग, खास तौर पर लड़कियां अपने फिगर को लेकर काफी होशियार रहती हैं। घंटों तक जिम में पसीना बहाना, खूब कसरत करना, सुबह सुबह मॉर्निग वॉक या रनिंग करना और ना जाने क्या क्या चीजें लोग अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद क्या आप जानते हैं कि दुनिया में बेस्ट फिगर वाली महिला कौन हैं ?

केली ब्रूक हैं सबसे बेस्ट
दुनिया में ऐसी कौन सी महिला है, जिसके फिगर को साइंस भी बेस्ट मानता है ? हाल ही में टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च की है। इस रिसर्च के जरिए इस बात का पता लगाया गया है कि दुनिया में किस महिला का फिगर सबसे मस्त है। इस बात का जवाब भी मिल गया है। साइंटिस्ट ने ब्रिटिश मॉडल कैली ब्रूक के फिगर को दुनिया का सबसे बेस्ट फिगर कहा है।

सर्वे में निकले हैं ये रिजल्ट
केली ब्रूक के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे सही और बेस्ट कहा है। इसके पीछे कुछ वजहें भी हैं। दरअसल इस रिसर्च के दौरान वैज्ञानिंकों ने पाया कि ना तो कैली दुबली हैं और ना ही मोटी हैं। उनके शरीर का हर एक हिस्सा परफेक्ट है। साइंटिस्ट को ये रिसर्च करने में काफी माथा पच्ची करनी पड़ी है। इसके बारे में भी हम आपको बता रहे हैं कि कैसे ये रिसर्च हुई है।

साइंटिस्ट को करनी पड़ी माथापच्ची
साइटिस्ट ने सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक बेस्ट फिगर वाली महिला में क्या होना चाहिए। हजारों लोगों के पूछने के बाद जवाब आया कि एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक देखा जाता है और उसके बाद ही इस नतीजे पर पहुंचा जाता है कि उसका फिगर दुनिया के सबसे शानदार मानकों पर सही उतरता है या नहीं।

मानकों पर खरी उतरी केली ब्रूक
साइंटिस्ट ने पाया कि हजारों लोगों के जवाब के बाद कैली ब्रूक इन सभी मानकों पर खरी उतर पाई हैं। दुनिया में सिर्फ एक महिला कैली ब्रूक ही ऐसी हैं, जो हर किसी की उम्मीदों पर खरी उतर पाई हैं। कैली के फिगर को हर किसी ने बेहतरीन करार दिया है। आप ये तस्वीरें देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं कि कैली किस मादक शरीर और मस्त फिगर की मालकिन हैं।

प्लेब्वॉय की मॉडल रह चुकी हैं केली
‘प्लेब्वॉय’ की पूर्व मॉडल केली ब्रुक को पसंद करने वालों की दीवानगी का ये आलम है कि सर्वे में शामिल हुए ज्यादातर पुरुष उनके साथ समय बिताने के लिए क्रिसमस उपहार, शराब और यहां तक कि शानदार भोजन तक न्योछावर करने को तैयार हैं। ‘सन ऑनलाइन’ की खबर के मुताबिक, सर्वे में 33-वर्षीय केली के बाद चेरिल कोल और हेलेन फलैन्गन दूसरे और तीसरे नंबर पर लोगों की पसंदीदा रहीं।

2500 लोगों पर किया गया सर्वे
इस सर्वे में 2,500 लोग शामिल हुए। वेबसाइट ने बताया कि यदि सवाल ये हो कि लोग अपने परिवार के साथ छुट्टी बिताना चाहते हैं या फिर किसी सेलिब्रिटी के साथ, तो लोग हमेशा सेलिब्रिटी के साथ को पसंद करते हैं। यानी साफ है कि दुनिया की सबसे आकर्षक महिला का खिताब इस सर्वे के हिसाब से कैली ब्रूक को दिया गया है। उनकी ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago