वायरल

ये हैं कुमारस्वामी की पत्नी अनीता, चलाती हैं पेट्रोल पंप और टीवी चैनल, अब मिल सकती है नई जिम्मेदारी

एचडी कुमारस्वामी नई सरकार को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं, तो उनकी पत्नी अनीता चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन का आंकलन करने में जुटी हुई हैं।

New Delhi, May 24 : कर्नाटक में सियासी संग्राम थमने के बाद जेडीएस और कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी आज सीएम पद की शपथ लेंगे, दूसरी ओर कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर जारी है। एचडी कुमारस्वामी नई सरकार को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं, तो उनकी पत्नी अनीता चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन का आंकलन करने में जुटी हुई हैं, इतना ही नहीं अनीता के चुनावी मैदान में उतरने की भी योजना है।

पॉलिटिक्स के साथ सफल बिजनेसवुमन
आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता पॉलिटिक्स के साथ-साथ बिजनेस भी संभालती हैं, वो एक निजी टीवी चैनल (न्यूज चैनल) और पेट्रोल पंप चलाती हैं। इसके साथ ही वो अपने पति और परिवार के साथ राजनीति में भी दखल देती हैं।

पार्टी के प्रदर्शन से खुश नहीं
एचडी कुमारस्वामी भले कांग्रेस के समर्थन से सीएम बन गये हों, लेकिन इस चुनाव में उनकी पत्नी अपनी पार्टी के प्रदर्शन से बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं, शायद इसी वजह से वो लगातार पार्टी की रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं, वो पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर अधिकारियों तक से बात कर रही हैं, कि आखिरी कहां चूक हुई, जो पार्टी को सिर्फ 38 सीटें ही मिली।

चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी
इन सब खबरों के बीच एक खबर ये भी है कि जल्द ही 54 वर्षीय अनीता चुनावी मैदान में उतर सकती हैं, दरअसल एचडी कुमारस्वामी ने चन्नपटना और रामनगर दो सीटों से चुनाव लड़ा था, और दोनों ही जगहों से जीत गये। अब माना जा रहा है कि चन्नपटना सीट वो अपने पास रखेंगे और रामनगर से इस्तीफा दे देंगे। उनके इस्तीफे के बाद इस सीट से उनकी पत्नी अनीता को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है, क्योंकि जेडीएस के लिये एक-एक सीट का खास महत्व है।

राजनीति में पुराना तर्जुबा
आपको बता दें कि अगर अनीता कुमारस्वामी को रामनगर सीट से उतारा जाता है, तो शायद किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिये, क्योंकि राजनीति में उनका पुराना तजुर्बा है, पहली बार साल 1996 में वो अपने पति के लिये प्रचार की जिम्मेदारी संभाली थी। उस समय एचडी कुमारस्वामी कनकपुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे, तब उनकी पत्नी ने अपने 6 साल के बेटे को अपनी मां के घर छोड़ दिया था और पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लग गई थी।

लड़ चुकी हैं चुनाव
अनीता कुमारस्वामी साल 2008 में पहली बार विधानसभा के चुनावी वैतरणी में उतरी थी, पार्टी ने उन्हें तुमाकुरु जिले के मधुगिरी विधानसभा सीट से उपचुनाव में उतारा था, वो जीतकर विधानसभा भी पहुंची। इसके बाद साल 2013 में चन्नपटना विधानसभा सीट से लड़ी, उन्हें हार का सामना करना पड़ा, फिर 2014 में बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट से भी उन्होने चुनाव लड़ा, लेकिन इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

विधानसभा चुनाव में अहम रोल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल विधानसभा चुनाव में अनीता ने महत्वपूर्ण रोल निभाया, उनके चन्नपटना सीट से चुनाव लड़ने की योजना थी, लेकिन परिवारवाद का आरोप नहीं लगे, इसलिये जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा और कुमारस्वामी ने उन्हें चुनावी मैदान में नहीं उतारा । इसके बावजूद इस सीट पर वो पूरी तरह से सक्रिय रही, उन्होने रामनगर और चन्नपटना में जमकर प्रचार किया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago