वायरल

पैरों तले खिसकी जमीन जब शादी के बाद सामने आई दामाद की असलियत, लड़की ने बताया उसे एक लड़की से प्‍यार था

सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 को कानूनन अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है । कुछ समय पहले आगरा में 2 लड़कियों ने शादी करने के लिए एक जबरदस्‍त प्‍लानिंग की थी, जिसे उनके परिजन आखिर तक नहीं भांप पाए ।

New Delhi, Sep 18 : हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा फैसला किया गया, धारा 377 को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया गया । इसके बाद देश में समलैंगिकों को भी प्रेम और संबंध बनाने का अधिकार मिल गया । कोर्ट ने अपने एतिहासिक फैसले में माना कि ये कोई बीमारी नहीं है, अगर दो बालिग बंद कमरे में सहमति से संबंध बनाते हैं तो वह किसी भी तरह से अपराध नहीं माना जाएगा ।

आगरा में दो लड़कियों ने की थी शादी
अप्रैल महीने में आगरा की एक खबर ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं । यहां भीम नगरी में दो लड़कियों ने सामूहिक विवाह में आपस में शादी रचा ली थी । हैरानी की बात ये कि परिवार वालों को शादी के दौरान पता ही नहीं चल पाया कि जिसे वो दामाद समझ रहे हैं दरअसल वो कोई लड़का नहीं बल्कि लड़की है । जिसने खुद को लड़का बनाकर प्रेजेंट किया था ।

क्‍या है पूरा मामला ?
दरअसल इसी साल अप्रैल महीने में शहर के भीम नगरी में एक सामूहिक विवाह सम्मेलन में दो समलैंगिक लड़कियों ने शादी कर ली थी। इनमें से एक ने खुद को लड़के की तरह प्रजेंट किया था । दोनों ने पहले से इसकी प्लानिंग कर रखी थी। दोनों की मुलाकात कंप्‍यूटर क्‍लास के दौरान हुई थी । दोस्‍ती समलैंगिक रिश्‍तों में बदल गई और फिर उन्‍होने आपस में शादी करनी चाही, लेकिन घरवालों के ढर से कदम पीछे खींच लिए ।

ऐसे बनाया फुल प्रूफ प्लान
दोनों लड़कियों के नाम सोनिया और प्रीति बताए गए हैं । इनमें सोनिया ने खुद को लड़के के तौर पर प्रजेंट किया और भीम नगरी में आयोजित परिचय सम्मेलन में अपना रजिस्ट्रेशन भी करा लिया । लड़का बनी सोनिया ने अपने नकली परिवार को प्रीति के परिजनों से मिलवाया । इस दौरान प्रीति के परिजनों को ये पता तक नहीं चला कि वो जिस लड़के को होने वाला दामाद समझ रहे हैं, असल में वो लड़की है।

रीति रिवाजों के साथ हुई शादी
प्रीति के परिवार वालों ने सामूहिक सम्मेलन में बेटी का पूरे रीति-रिवाजों के साथ विवाह कर उसे विदा भी कद दिया । लेकिन जब इस विवाह की तस्‍वीरें शेयर हुईं, तब जाकर दोनों लड़कियों की सच्चाई सामने आई । पता चलने पर घरवालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई । परिजनों के लाख समझाने पर भी जब दोनों अलग होने को तैयार नहीं हुईं, तब जाकर मामला पुलिस तक पहुंचा।

परिवार वालों की समझ से परे
दोनों लड़कियों के इस प्‍लान ने पुलिस को भी चौंका दिया । थाने में सोनिया ने खुद को बालिग बताया और कहा कि वो दोनों साथ रहना चाहते थे इसलिए ये कदम उठाना पड़ा । पूरे घटना के दौरान किसी को भी शक नहीं होने दिया गया । मां-बाप की सारी समझाने की कोशिशें फेल ही रहीं । दोनों लड़कियों ने पूरे रीति रिवाज के साथ शादी की थी और वो एक दूसरे के साथ ही रहना चाहती थीं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago