वायरल

2019 लोकसभा चुनाव के लिए मोदी की सीट फाइनल, बीजेपी बोली – यहीं से लड़ेंगे और जीतेंगे

2019 लोकसभा चुनावों के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सीट फाइनल हो गई है । बीजेपी की ओर से इस बाबत साफ-साफ बताया गया है साथ ही दावा भी किया है कि मोदी ना सिर्फ यहां से लड़ेंगे बल्कि वो जीतकर भी दिखाएंगे ।

New Delhi, Sep 10 : आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों का समय बाकी बचा है । सभी दलों ने अपनी – अपनी तैयारियां शुरू कर दी है । भाजपा के खिलाफ मैदान में उतरने के लिए पार्टियां मजबूत रणनीति के साथ तैयारियां कर रही हैं । बीजेपी भी एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए तैयारी कर रही है और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती । 2014 के अपने प्रदर्शन को दोहराने के लिए बीजेपी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगी । इसके लिए प्रधानमंत्री के लिए सीट का चुनाव भी बहुत अहम है ।

वडोदरा से ही लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुजरात की वडोदरा लोकसभा सीट को सुरक्षित रखा गया है । मोदी यहां से चुनाव लड़ सकते हैं । बीजेपी के एक नेता के मुताबिक पीएम मोदी वडोदरा लोकसभा सीट से ही आने वाले लोकसभा चुनाव में लड़ेंगे और जीतेंगे भी । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पिछली बार वडोदरा और वाराणसी दोनों जगह से चुनाव मैदान में हाथ आजमाया था और दोनों ही जगह जीत हासिल की थी ।

वडोदरा सीट को छोड़ना पड़ा
लोकसभा चुनाव 2014 में प्रधानमंत्री ने शिव की नगरी वाराणसी और अपनी गृह नगरी गुजरात के वडोदरा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा था । दोनों ही जगह से प्रधानमंत्री को रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल हुई थी । चुनाव के बाद उन्‍होने वडोदरा सीट को छोड़ा और वाराणसी से सांसद बने रहे । उपचुनावों में बीजेपी के ही उम्‍मीदवार रंजनबेन धनंजय भट्ट ने एक बार फिर वडोदरा सीट पर बीजेपी का परचम बुलंद किया है ।

भावनात्‍मक लगाव
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी गुजरात के लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं । ऐसे में इस राज्‍य से उनका विशेष लगाव है । वडोदरा सीट उनके लिए आसान मानी जाती है लेकिन भाजपा नेताओं के मुताबिक ऐसा नहीं है । भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार – “यहां कुछ लोग हैं जो कहते हैं कि पीएम मोदी वडोदरा सीट से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि यहां से जीत सुनिश्चित है। अन्य जगहों पर अनिश्चितता बनी रहती है। लेकिन यह बात सही नहीं है। हकीकत यह है कि इस शहर से उनका भावनात्मक लगाव है।”

सीट के लिए मारामारी
लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस समय सभी दलों में टिकट की मारामारी है । नए चेहरे, पुराने चेहरे सभी टिकट की जुगत में बैठे हैं । वडोदरा सीट पर भी कई नेताओं की नजर थी लेकिन अब पार्टी ने इस सीट को टिकट की दौड़ से अलग कर दिया है । ये सीट प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के लिए सुरक्षित कर ली गई है । एक वरिष्ठ बीजेपी कार्यकर्ता के मुताबिक “वडोदरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कई उम्मीदवार दावेदारी कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल इस सीट को रिजर्व कर दिया है। ऐसा इसलिए है कि क्योंकि वह यहां से फिर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।”

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago