वायरल

यूपी- अवैध हथियार मिलने पर पूरे परिवार को भेजा जाएगा जेल, राजा भैया ने उठाये सवाल

पुलिस गांवों में मुनादी करवा रही है, जिन लोगों के घरों में अवैध असलहा और चोरी की बाइक मिलेगी, उनके पूरे परिवार को जेल में डाल दिया जाएगा, ये फैसला बिल्कुल गलत है- राजा भैया

New Delhi, Aug 21 : इससे पहले अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बाहुबलि विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने प्रतापगढ पुलिसिंग पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। राजा भैया ने अवैध असलहा मिलने पर पूरे परिवार को जेल भेजने की पुलिसिया कार्रवाई पर भी ऐतराज जताया है, बाहुबलि विधायक ने कहा है कि अपराध में संलिप्त लोगों के परिजनों को किसी भी मामले में दोषी ठहरा कर जेल में बंद करना सही नहीं है।

विधानसभा में विरोध करुंगा
रघुराज प्रताप सिंह ने इस मामले में आगे बोलते हुए कहा कि ये ना तो विधि सम्मत हैं और ना ही शासन द्वारा ऐसा कोई फरमान जारी किया गया है। इस मामले को विधानसभा में उठाउंगा और इसका पुरजोर विरोध करुंगा, अगर कोई युवा या घर का एक शख्स गलत है, तो उसके लिये पूरे परिवार को सजा नहीं दी जा सकती, इसका विरोध होना चाहिये।

क्या है मामला ?
यूपी के प्रतापगढ में इन दिनों बढ रहे क्राइम पर लगाम लगाने के लिये पुलिस अधीक्षक देवरंजन ने नया तरीका निकाला है, पुलिस इन दिनों गांव-गांव जाकर मुनादी कर रही है। इसके लिये सिपाहियों को बकायदा ट्रेनिंग दी गई है, खुद एसपी साहब सिपाहियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं, कि गांव-गांव जाकर मुनादी करे, कि जिन लोगों के पास भी अवैध असलहा और चोरी की बाइक है, वो उसे पुलिस के सुपुर्द कर दें, नहीं तो पकड़े जाने पर पूरे परिवार को जेल होगी।

लोगों को मिल रही चेतावनी
एसपी के ऑर्डर के बाद पुलिस गांव-गांव जाकर लाउडस्पीकर के जरिये मुनादी कर रही है कि जनमानस को सूचित किया जाता है कि जिन लोगों के पास भी चोरी या बाइक या अवैध असलहा है, वो उसे नजदीकी पुलिस थाने में दे दें, नहीं तो पुलिस कार्रवाई में पकड़े जाने पर पूरे परिवार के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस की ओर से ये चेतावनी दी जा रही है, इसलिये लोग इस मामले को गंभीरता से लें।

राजा भैया ने कहा, आवाज उठाउंगा
कुंडा से निर्दलीय विधायक राजा भैया जिला मुख्यालय स्थित अपने आवास पहुंचे, उन्होने वहां पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिस गांवों में मुनादी करवा रही है, जिन लोगों के घरों में अवैध असलहा और चोरी की बाइक मिलेगी, उनके पूरे परिवार को जेल में डाल दिया जाएगा, ये फैसला बिल्कुल गलत है। पुलिस द्वारा करवाई जा रही गांव-गांव मुनादी विधि सम्मत नहीं है, पुलिस की इस मुनादी का हम विरोध करते हैं, इस मामले को विधानसभा में भी उठाएंगे, सरकार तक बात को पहुंचाएंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago