वायरल

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, बीजेपी के इन 6 सांसदों पर टिकी है विपक्ष की गिद्ध नजर

भले मीडिया में शत्रुघ्न सिन्हा ने कह दिया हो, कि वो सरकार के पक्ष में वोट करेंगे, लेकिन ये तो शुक्रवार को ही साफ होगा, कि वो किस तरफ वोट करते हैं।

New Delhi, Jul 19 : मोदी सरकार के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को संसद में चर्चा होनी है, हालांकि मोदी सरकार को किसी प्रकार का कोई खतरा नजर नहीं आ रहा है। विपक्ष भी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है, कि मोदी सरकार का गिरना मुमकिन नहीं है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के लिये ये मौका पॉलिटिकल स्कोर हासिल करने के लिये बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। विपक्ष की कोशिश है कि किसी भी तरह एनडीए या बीजेपी में फूट की खबर जनता में जाए, जिसे उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में माइलेज मिले।

विपक्ष की गिद्ध नजर
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने बिल्कुल मजे लेने वाले अंदाज में कहा कि देखना रोचना होगा, कि कीर्ति आजाद और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सांसद किस तरफ वोट डालते हैं। आपको बता दें कि कीर्ति आजाद पार्टी से निलंबित हैं, तो शत्रुघ्न सिन्हा अकसर पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर सुर्खियों में रहते हैं, वैसे बीजेपी के लिये ये दो सांसद ही मुश्किल बढाने वाले नहीं है, बल्कि इनके अलावा 4 और सांसद हैं, जिस पर विपक्ष की गिद्ध नजरें टिकी हुई है।

इन 6 सांसदों पर नजर
बीजेपी के 6 सांसदों पर विपक्ष की नजर है, क्योंकि वो हैं भले बीजेपी के, लेकिन किसी कारण से या तो पार्टी से नाराज चल रहे हैं, या पार्टी उन्हें ज्यादा तरजीह नहीं दे रही है। इनके नाम हैं कीर्ति आजाद, शत्रुघ्न सिन्हा, सावित्री बाई फुले, छोटे लाल, राज कुमार सैनी और अशोक दोहरे। एक निजी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वो अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेंगे, यानी इस मौके पर वो मोदी सरकार के साथ खड़े रहेंगे।

बगावत का बिगुल
हालांकि भले मीडिया में शत्रुघ्न सिन्हा ने कह दिया हो, कि वो सरकार के पक्ष में वोट करेंगे, लेकिन ये तो शुक्रवार को ही साफ होगा, कि वो किस तरफ वोट करते हैं, क्योंकि पिछले कुछ महीनों में उन्होने बार-बार पार्टी की लक्ष्मण रेखा लांघा है। वो कभी केजरीवाल से मिलने पहुंच जाते हैं, तो कभी राजद के इफ्तार पार्टी में शामिल होते हैं। इस वजह से उन पर विपक्ष की नजर टिकी हुई है।

सावित्री बाई फुले
यूपी के बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले भी सीएम योगी के खिलाउ खुलकर मोर्चा खोल चुकी है, वो पार्टी लाइन से हटकर बयान देती हुई नजर आई थी। बताया जा रहा है कि दलितों के मुद्दे को लेकर वो सीधे योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधने लगी। उनके बारे में पिछले कुछ महीनों से लगातार कहा जा रहा है कि वो बीजेपी छोड़ बसपा का दामन थाम सकती है, बस चुनाव के ऐलान होने का देर है, ऐसे में उनके वोट पर भी सबकी नजर है।

सांसद छोटे लाल
यूपी के रॉबर्ट्सगंज से बीजेपी सांसद छोटे लाल के वोट पर भी विपक्ष की नजर है, दरअसल कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद ने पीएम मोदी को खत लिखकर कहा था कि उन्होने सीएम योगी से मिलने का समय मांगा था, दलितों के मुद्दे पर दो बार वो सीएम से मुलाकात भी कर चुके हैं, लेकिन ना तो उनकी बात सुनी जाती है, और ना ही उनके इलाके के परेशानियों पर काम किया जाता है।

शिवसेना ने मारा यू-टर्न
राजकुमार सैनी और अशोक दोहरे भी बागी ही हैं, कुरुक्षेत्र सांसद सैनी ने तो अपना मोर्चा बना लिया है, कहा जा रहा है कि अगले साल के शुरुआत में वो अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि बीजेपी ने मास्टरस्ट्रोक खेलते हुए शिवसेना को मना लिया है। शुरुआत में कहा जा रहा था कि शिवसेना सरकार के खिलाफ वोट करेगी, लेकिन अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को खुद फोन किया, जिसके बाद शिवसेना सुप्रीमो ने व्हीप जारी कर दिया है कि सरकार के पक्ष में वोट करें।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago