वायरल

‘नवरात्रि में मीट शॉप बंद हों!’ उमर अब्‍दुल्‍ला ने पूछा लिया पीएम मोदी से ये सवाल

नवरात्रि के दौरान साउथ दिल्‍ली में मीट शॉप बंद रखने का फैसला लिया गया है, जिसे लेकर ओवैसी के बाद अब उमर अब्‍दुल्‍ला ने भी सवाल उठाया है ।

New Delhi, Apr 06: राष्ट्रीय राजधानी के दक्षिणी जिले में नॉन वेज की दुकानें नवरात्रि के दौरान बंद कराने के फैसले पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बाद नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी रिएक्‍ट किया है । अब्‍दुल्‍ला ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि अगर दक्षिण दिल्ली के लिए बहुसंख्यकवाद सही है तो जम्मू-कश्मीर के लिए भी इसे सही होना चाहिए ।

ओवैसी ने साधा था पीएम मोदी पर निशाना
मीट शॉप बंद करने के आदेश पर AIMIM के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जताते हुए सीधे-सीधे पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा था कि इस फैसले की वजह से लोगों की इनकम को होने वाले नुकसान की भरपाई कौन करेगा? मांस अशुद्ध नहीं है, यह सिर्फ लहसुन या प्याज जैसा भोजन है।’

उमर अब्‍दुल्‍ला का ट्वीट
नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता और जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री रह चुके उमर अब्‍दुल्‍ला ने एएनआई के इस ट्वीट को शेयर करते हुए सवाल पूछा जिसमें साउथ एमसीडी के मेयर ये बता रहे थे कि नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है । उमर ने ट्वीट किया- रमजान के दौरान हम सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच भोजन नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि यह ठीक है अगर हम हर गैर-मुस्लिम निवासी या पर्यटक को सार्वजनिक रूप से खाने से प्रतिबंधित करते हैं, खासकर मुस्लिम बहुल इलाकों में। अगर दक्षिण दिल्ली के लिए बहुसंख्यकवाद सही है, तो उसे जम्मू-कश्मीर के लिए भी सही होना चाहिए।

ये है मामला
दरअसल, हर साल नवरात्रि के दौरान देश के कई हिस्सों में मीट की दुकानें वैसे ही बंद हो जाती हैं । लेकिन इसे लेकर इस बार दक्षिणी दिल्ली के मेयर ने मीट बैन को लेकर आदेश जारी कर दिया । मेयर मुकेश सूर्यान ने अपनी चिठ्ठी में लिखा, ‘नवरात्रों के मद्देनजर हिंदू अपने देवी देवताओं की पूजा करते हैं, लेकिन कई जगह खुले में मांस बेचा जाता है. इससे भावनाएं आहत होती हैं. नवरात्रि के दौरान पूरी तरह लोग शाकाहार पर होते हैं और नॉनवेज, शराब के साथ ही कुछ खास मसालों से भी परहेज करते हैं. इस दौरान लोग प्याज और लहसुन भी नहीं खाते, ऐसे में मंदिरों के आसपास मीट की दुकानों से वो असहज हो सकते हैं. इसलिए 11 अप्रैल तक मांस की दुकानों को बंद करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं.’

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago