वायरल

पैसे के लिये कैसे-कैसे फैसले ले रहे इमरान खान, भैंस बेचने के बाद अब अधिकारियों को लंच नसीब नहीं

इमरान खान की सरकार पैसों के इंतजाम जैसे-तैसे कर रही है, ताकि कर्ज का ब्याज चुकाया जा सके, हाल ही में सरकार ने लग्जरी कारों और हेलिकॉप्टरों को बेचा है।

New Delhi, Sep 19 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों वित्तिय अनियमितताओं से जूझ रहा है, नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान फिजूलखर्ची रोकने के साथ-साथ सरकारी खजाने भरने के दूसरे उपाय भी निकाल रह हैं। दरअसल पड़ोसी मुल्क कर्ज में डूबा हुआ है, इस देश की हालत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि इन्हें कर्ज का ब्याज चुकाने के लिये नया कर्ज लेने की नौबत आ गई है। इसी वजह से इमरान खान तरह-तरह की तरीके ढूंढ रहे हैं, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

अधिकारियों का लंच काटा गया
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, इमरान खान मंत्रियों से भी फिजूलखर्ची रोकने की अपील की है, ताकि पाक को कर्ज से बाहर निकाला जा सके। इसी कड़ी में सरकार ने अधिकारियों के खाने-पीने में भी कटौती है, अब अधिकारियों को लंच नहीं मिलेगा, उनके लिये बस बिस्किट और स्नैक्स का इंतजाम होगा।

नवाज के भैंसों से लेकर सरकारी गाड़ी तक बेचने की नौबत
रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की सरकार पैसों के इंतजाम जैसे-तैसे कर रही है, ताकि कर्ज का ब्याज चुकाया जा सके, हाल ही में सरकार ने लग्जरी कारों और हेलिकॉप्टरों को बेचा है, इसके साथ ही इमरान खान पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पाली हुई आठ भैसों को भी बेचने का इंतजाम कर रहे हैं, ताकि उससे कुछ पैसे आ जाए, जिसका इस्तेमाल दूसके कामों में किया जा सके।

कर्ज में डूबा है देश
आपको बता दें कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख ने अपने चुनाव प्रचार में पाकिस्तान के कर्जे में डूबने के लिये सत्ताधारी पार्टी को खूब कोसा था, इसके साथ ही उन्होने वहां की आवाम से वादा किया था कि वो देश को कर्ज से बाहर निकालेंगे, वो नया पाकिस्तान बनाएंगे, अब जब से उन्होने सत्ता संभाली है, एक के बाद एक बड़े फैसले ले रही है, इसी सप्ताह उन्होने एक बड़ा फैसला लेते हुए रसोई गैस की कीमतों में 143 फीसदी की बढोत्तरी कर दी, इसके साथ ही उन्होने आवाम से मदद करने की अपील की।

हेलिकॉप्टर इस्तेमाल करने पर ट्रोल
खर्चों की कटौती में लगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पिछले दिनों जमकर ट्रोल हुए थे, दरअसल वो अपने घर से ऑफिस आने-जाने के लिये हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते थे, जबकि उनके घर से उनका ऑफिस सिर्फ 14 किमी है, इस बात को लेकर वो आलोचकों के निशाने पर आ गये थे, कि फिजूलखर्ची रोकने की बात कहने वाले पीएम खुद कार की जगह हेलिकॉप्टर से ऑफिस आते-जाते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago