वायरल

विराट Vs रहाणे – अगर मैच के दौरान बनी ऐसी स्थिति तो दोनों ही टीमें हो जाएंगी बाहर

विराट कोहली और रहाणे दोनों की टीमों के फिलहाल 12-12 अंक है, इन दोनों में से जो भी ये मुकाबला जीतेगी, उसके 14 अंक होंगे।

New Delhi, May 19 : जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुछ ही देर में अहम मुकाबला शुरु होने वाला है। दोनों ही टीमों के लिये जीत बेहद जरुरी है। हारने वाले टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी, जबकि जीत हासिल करने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ में शामिल रहेगी। आपको बता दें कि राजस्थान और आरसीबी की टीम की शुरुआत इस सीजन में अच्छी नहीं रही थी, हालांकि पिछले कुछ मैचों में दोनों टीमों ने शानदार वापसी की है।

विराट-रहाणे के लिये बैड न्यूज
राजस्थान और आरसीबी दोनों टीमों के फिलहाल 12-12 अंक है, इन दोनों में से जो भी ये मुकाबला जीतेगी, उसके 14 अंक होंगे। प्लेऑफ में एक टीम 14 अंकों के साथ भी क्वालिफाई करेगी। इसलिये चार टीमों में एक स्थान के लिये रेस है। हालांकि विराट और रहाणे के लिये एक बैड न्यूज भी है। दरअसल मौसम विभाग ने आज जयपुर में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है।

दोनों टीमें प्रतियोगिता से हो जाएगी बाहर
अगर मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक जयपुर में बारिश होती है, मैच में खलल पड़ता है, मैच रद्द होता है, या फिर दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट दिया जाता है, तो फिर दोनों ही टीमें प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी, क्योंकि विराट और रहाणे दोनों को प्लेऑफ के दौड़ में रहने के लिये जीत हर हाल में जरुरी है। इसलिये कह सकते हैं कि अगर बारिश खलनायक बनी, तो किंग्स इलेवन और पंजाब का काम आसान हो जाएगा।

बटलर- स्टोक्स इंग्लैंड रवाना
मैच शुरु होने से पहले आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के इनफॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिये रवाना हो चुके हैं। बटलर ने इस सीरीज में धूम मचा दी थी। उन्होने लगाचार पांच मैचों में पांच अर्धशतक बना कर रिकॉर्ड बना दिया था। हालांकि विराट कोहली की टीम के लिये राहत की खबर ये है कि इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले ही वो स्वदेश लौट चुके हैं।

मौसम विभाग का अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार आज जयपुर में तेज गर्मी के साथ-साथ तेज हवाएं भी चलेगी, साथ ही शाम में हल्की बूंदा-बांदी होने की भी आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के इस अनुमान के बाद निश्चित रुप से दोनों टीमों के कप्तान चाहेंगे, कि आराम से उनका मैच निपट जाए, मैदान पर संघर्ष कर वो हार या जीत का फैसला करें, क्योंकि अगर बारिश हुई, तो दोनों टीमें प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगी।

फॉर्म में हैं विराट कोहली
आरसीबी ने पिछले तीन मैचों में गजब का कमबैक किया है, पिछले मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। तो गेंदबाज भी धीरे-धीरे रंग में आ रहे हैं। हालांकि आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी तेज गेंदबाजी ही रही है, कई मौकों पर आसान सा दिखने वाला मैच भी आरसीबी के जबड़े से दूसरी टीम निकाल कर ले जाती है।

प्वाइंट टेबल
आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है, तो दूसरे नंबर पर धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स है, तीसरे पर शाहरुख खान की टीम केकेआर, अगर आज कोलकाता की टीम सनराइजर्स को हरा देती है, तो प्लेऑफ में पहुंचने वाले तीसरी टीम केकेआर की होगी। इसके बाद चौथे नंबर पर मुंबई है, पांचवें पर आरसीबी, 6ठें पर राजस्थान, सातवें पर किंग्स इलेवन पंजाब और आठवें पर दिल्ली डेयरडेविल्स।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago