वायरल

IPL Auction 2022: सबसे महंगे बिके श्रेयस अय्यर, तो इस खिलाड़ी को हुआ 8 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

IPL का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु की होटल आईटीसी गार्डेनिया में दो दिन तक चलेगा, इस दौरान 10 फ्रेंचाइजी 600 खिलाड़ियों में से अपनी टीम चुनेंगी । अब तक श्रेयस अय्यर को सबसे ऊंची कीमत पर खरीदा गया है ।

New Delhi, Feb 12: आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी की शुरुआत हो गई है । अब तक की बोली में सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं श्रेयस अय्यर । भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर इस साल हर टीम की नजर थी । ऑक्‍शन में  दो करोड़ से उनकी बोली शुरू हुई । दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता ने शुरुआत में श्रेयस अय्यर के लिए जमकर बोली लगाई । आखिरकार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपये में श्रेयस अय्यर को खरीद लिया है ।

पैट कमिंस को बड़ा नुकसान
वहीं ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया है । पैट कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में कोलकाता की टीम ने खरीदा है । हालांकि कमिंस के लिए ये अचछी खबर नहीं है । उन्‍हें साल 2020 में पूरे 15.50 करोड़ में खरीदा गया था, तब कोलकाता की टीम ने उनके लिए अपने खजाने खोल दिए थे । लेकिन इस साल उन्‍हें आधे से भी कम दाम सवा 7 करोड़ में खरीदा गया है ।

शिखर धवन के लिए लगी सबसे पहली बोली
सबसे पहली बोली शिखर धवन की लगी है, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है । दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे पहले शिखर धवन के लिए बोली लगाई, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत की । दिल्ली और राजस्थान के बीच शिखर धवन के लिए लंबी रेस चली । हालांकि पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है ।
5 करोड़ रुपये में बिके रविचंद्रन अश्विन
धवन के बाद रविचंद्रन अश्विन के लिए 2 करोड़ से बोली की शुरुआत हुई, दिल्ली कैपिटल्स ने उनके लिए पहली बोली लगाई जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स भी साथ आई । राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपये में रविचंद्रन अश्विन को खरीद लिया है ।
पंजाब किंग्‍स के हुए रबाडा
साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को लेकर जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है । 2 करोड़ से शुरू हुई ये बोली कई टीमों की तरफ से लगाई गई । पंजाब, दिल्ली और गुजरात की टीमें इस दौरान आमने-सामने आ गईं लेकिन पंजाब किंग्स ने अंत में 9.25 करोड़ रुपये में कगिसो रबाडा को अपने साथ जोड़ लिया ।

राजस्थान के लिए खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के लिए 2 करोड़ से बोली शुरू हुई और इनके लिए लंबी लड़ाई चली । ट्रेंट बोल्ट को 8 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा, इससे पहले वह मुंबई इंडियंस के साथ थे।
आरसीबी ने डु प्‍लेसिस को खरीदा
साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने खरीद लिया है । फाफ को 7 करोड़ रुपये में खरीदा गया है, उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये  था। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में गुजरात टाइटन्स ने खरीद लिया है, शमी का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था ।
दिल्‍ली के हुए वॉर्नर
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर के लिए 2 करोड़ से बोली शुरू हुई, उनके लिए दिल्ली, चेन्नई, मुंबई के बीच जबरदस्‍त भिड़ंत देखने को मिली । डेविड वॉर्नर को 6.25 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया है। आपको बता दें वॉर्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे थे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago