वायरल

बेहद खराब है इन 3 खिलाड़ियों की ‘किस्मत’, बेंच पर ही कट सकता है पूरा अफ्रीका दौरा!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है, उनकी जगह सिराज या उमेश यादव को मौका मिल सकता है।

New Delhi, Dec 21 : टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जल्द ही पहला टेस्ट मैच शुरु होने वाला है, इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 टेस्ट और 3 वनडे मुकाबले खेलने हैं, भारतीय टीम ने आजतक दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है, ऐसे में इस बार भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज को जीतकर अपनी पहली टेस्ट सीरीज दर्ज करना चाहेगी, सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा, भारतीय टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना पसंद करेगी, ऐसे में तीन भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका पूरा दौरा बेंच पर ही कट सकता है।

ईशांत शर्मा
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है, उनकी जगह सिराज या उमेश यादव को मौका मिल सकता है, जबकि शमी और बुमराह की जगह पक्की मानी जा रही है। ईशांत ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से की थी, उसी के अगले महीने उन्होने वनडे डेब्यू किया था, ईशांत अब तक 80 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें 115 विकेट हासिल करने में सफल रहे, हालांकि टी-20 में वो ज्यादा सफल नहीं रहे, ईशांत ने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ऋद्धिमान साहा
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कीपिंग और बल्लेबाजी दोनों से प्रभावित किया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब ऋषभ पंत टीम से जुड़ चुके हैं, पंत टीम की पहली पसंद रहे हैं, ऐसे में इस बात के कम ही चांस हैं कि साहा को अफ्रीका दौरे पर खेलने का मौका मिलेगा।

जयंत यादव
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा और शानदार फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल के दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने के कारण जयंत यादव को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, लेकिन ये मौका उन्हें मैदान पर भी मिलेगा, ये कह पाना बेहद मुश्किल है, क्योंकि अफ्रीका में पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल नहीं होती है, अगर भारतीय टीम एक स्पिन ऑप्शन के साथ मैदान पर उतरना भी चाहेगी, तो जयंत से पहले टीम में अनुभवी अश्विन को मौका मिलेगा, ऐसे में जयंत बेंच पर ही बैठे नजर आएंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago