वायरल

‘शैतान कभी भी सवार हो सकता है’, लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ने पर अबु आजमी का नीच बयान

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने से डरे सपा नेता अबू आजमी का नीच बयान बर्दाश्‍त से बाहर है । आजमी कह रहे हैं कि- अकेली बेटी संग घर में मत रहो, शैतान कभी भी सवार हो सकता है ।

New Delhi, Dec 18: महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयानों की तो जैसे इन दिनों झड़ी लगी हुई है । कर्नाटक विधानसभा में दुष्‍कर्म पर बेहद घटिया बयान देने वाले नेता जी अभी माफी मांगने में ही लगे हैं कि अब इस कड़ी में ताजा नाम जुड़ा है समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी का। मुंबई के शिवाजी नगर से विधायक, आजमी का कहना है कि घर में मां, बेटी के साथ अकेले नहीं रहना चाहिए क्‍योंकि ‘शैतान कभी सवार हो सकता है।’ आजमी का बयान, सरकार की ओर से लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने के फैसले पर आया है ।

अबू आजमी का बयान
सपा विधायक अबू आसिम आजमी ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, अपनी लड़की… मेरी बेटी, मेरी बहन… घर में अकेली है तो भी मेरे संस्‍कार… ये मुझे बताया गया है कि अकेली बेटी के साथ मत रहो, शैतान कभी सवार हो सकता है। समाजवादी पार्टी के विधायक और नेता अबु आजमी ने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर ये विवादित बयान दिया है । वे सरकार के इस कदम को गलत मान रहे हैं । आजमी के मुताबिक अगर शादी में देरी होती औऱ लड़का या लड़की औऱ गुनाह करते हैं, तो इसका पाप मां-बाप को मिलेगा।

सोशल मीडिया पर हो रही थू-थू
सोशल मीडिया पर अबू आजमी की इस टिप्‍पणी को लेकर उनकी खूब किरकिरी हो रही है । कई लोगों ने आजमी को 2013 शक्ति मिल गैंगरेप केस और उनके पुराने बयानों की याद दिलाई है । पिछले दिनों में सपा के कई नेताओं ने महिलाओं को लेकर कई आपत्तिजनक बयान दिए है, सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर उन्‍हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं । गौरतलब है अबू आजमी से पहले कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रमेश कुमार ने भी दुष्‍कर्म को लेकर ऐसी टिप्‍पणी की है कि उनकी जमकर आलोचना हो रही है । गुरुवार को सत्र के दौरान रमेश कुमार ने कहा, “एक कहावत है जब रेप टल नहीं सके, तो लेट जाओ और उसका आनंद लो।’ उनके इस बयान पर विधानसभा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी भी मुस्कुराते दिखे।

स्‍मृति ईरानी ने जताई आपत्ति
रमेश कुमार के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ‘कांग्रेस का वो नेतृत्व जो बार-बार उत्तर प्रदेश में ‘ मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की दुहाई देता है। अगर उनमें इतनी हिम्मत है तो पहले ऐसा ओछा बयान देने वाले नेता को अपनी पार्टी से निष्कासित करें।’ हालांकि इस टिप्‍पणी पर चारों तरफ से घिरे रमेश कुमार ने शुक्रवार को माफी मांग ली। कांग्रेस विधायक ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया, ‘आज की सभा में ‘दुष्कर्म’ के बारे में मेरे द्वारा की गई टिप्पणी के लिए मैं सभी से पूरी ईमानदारी से क्षमा चाहता हूं। मेरा इरादा जघन्य अपराध को छोटा दिखाने का नहीं था, बल्कि एक बिना सोची और समझी की गई टिप्पणी थी! मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी से सबके सामने रखूंगा।’

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago