वायरल

शिवपाल यादव की करीबी कही जाने वाले पूर्व राज्यमंत्री संदिग्ध परिस्थितियोें में झुलसी, दो साल पहले हुई है शादी

ललित कला अकादमी की पूर्व उपाध्यक्ष और दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव रविवार की रात अपने ससुराल में संदिग्ध हालत में झुलस गई।

New Delhi, Sep 18 : पारिवारिक कलह की खबरें सामान्य घरों या फिर सामान्य महिलाओं के साथ आये दिन आती रहती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि राज्यमंत्री जैसे पद पर बैठने वाली महिला के साथ भी कुछ ऐसा हो सकता है। समाजवादी पार्टी की नेता और राज्यमंत्री रह चुकी संगीता यादव को झुलसा कर मारने की कोशिश की गई है। उन्होने पति की साजिश पर सास और ससुर के खिलाफ हत्या की कोशिश का आरोप लगाया है, आपको बता दें कि संगीता यूपी के कद्दावर नेता शिवपाल यादव की करीबी मानी जाती है।

ससुराल में झुलसी
ललित कला अकादमी की पूर्व उपाध्यक्ष और दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव रविवार की रात अपने ससुराल में संदिग्ध हालत में झुलस गई। मालूम हो कि उनका ससुराल जौनपुर जिले के बदलापुर थाना क्षेत्र के बिठुआ कला गांव में है। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें जौनपुर जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया। अब उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

10 फीसदी झुलसी
डॉक्टरों के अनुसार संगीता यादव का इलाज जारी है, वो 10 फीसदी झुलसी है, खतरे से बाहर है, संगीता यादव ने अपने पति की साजिश से सास और ससुर के खिलाफ मारने की कोशिश का आरोप लगाया है। संगीता के भाई की तहरीर के बाद पुलिस ने पति, ससुर और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर आरोपित ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि संगीता यादव की शादी करीब दो साल पहले 24 नवंबर 2016 को बदलापुर थाना क्षेत्र के बिठुआ कला निवासी जयनाथ यादव के बेटे इंजीनियर दुर्गेश यादव से हुई है। फिलहाल दुर्गेश दक्षिण भारत में कार्यरत हैं।

लखनऊ में रहती हैं संगीता, दो दिन पहले ही आई थी ससुराल
संगीता यादव लखनऊ के गोमतीनगर स्थित अपने मकान में रहती है, वो 2 दिन पहले ही अपने ससुराल आई थीं, संगीता का आरोप है कि रविवार को वो अपने कमरे में सो रही थी, तभी सास-ससुर ने बिस्तर पर पेट्रोल डालकर चुपके से आग लगा दिया, जिसकी वजह से वो गंभीर रुप से झुलस गई है। उनके पति दुर्गेश 5 भाई हैं, उनका एक भाई अवधेश ट्रक चलाता है, उनका परिवार मकान के निचले हिस्से में रहता है, आग देखकर उन्होने शोर मचाना शुरु किया, तो जेठानी और उनके बच्चे दौड़ कर आये और किसी तरह आग को बुझाया। संगीता का कहना है कि पति, सास और ससुर जमीन खरीदने और कारोबार शुरु करने के लिये उनसे एक करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे, नहीं देने पर जान से मारने की कोशिश की है।

दहेज के लिये प्रताड़ना
संगीता के मुताबिक शादी के चौथे दिन से ही उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा था, उनके परिवार के लोगों ने शादी में टाटा सफारी कार और दूसरे महंगे सामान भी दिये थे, सास प्रभावती यादव का कहना है कि संगीता मनमानी करती है, नो किसी की बात नहीं सुनती, कोई टोकता है, तो उससे झगड़ा करने लगती है, झूठे मुकदमे में फंसाने का धमकी देती है, रविवार को वो 25 समर्थकों के साथ ससुराल आई थी, वो ससुराल वालों से पैसे की मांग करने लगी, जब उन्होने पैसे देने से मना किया, तो आग लगाने का ड्रामा रच दिया और झूठे मुकदमे में सबको फंसा दिया।

तीन महीने से चल रहा है झगड़ा
एसपी दिनेश पाल सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि संगीता यादव के भाई धर्मेन्द्र ने तहरीर दी है, जिसके बाद पति दुर्गेश यादव, ससुर जयनाथ यादव और सास प्रभावती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में ससुर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। संगीता दो दिन पहले ही अपने ससुराल आई थी, रविवार को ससुराल वालों से विवाद को लेकर पंचायत बुलाई गई थी, मामले में दुर्गेश को भी उपस्थित रहना था, लेकिन वो नहीं आया, बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले दुर्गेश और संगीता के बीच फोन पर झगड़ा हो गया था, जिसके बाद से दोनों बातचीत नहीं कर रहे, रविवार को पंचायत में मामला तलाक तक पहुंच गया था, लेकिन दुर्गेश के ना होने की वजह से बात स्थगित कर दी गई थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago