वायरल

जहां से बेटा BJP विधायक, उसी सीट पर अखिलेश यदव ने बाहुबली पिता को दे दिया टिकट

साल 2019 में बीजेपी से टिकट न मिलने पर रमाकांत यादव ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था और भदोही से लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन वहां से उन्हें मात्र 26 हजार वोट मिले ।

New Delhi, Jan 29: उत्‍तर प्रदेश चुनाव को लेकर राजनीति दलों की रस्‍साकस्‍सी जारी है । अब चुनाव सिर पर हैं और कोविड के कारण प्रचार की लगाम भी कस कर रखी गई है । बहरहाल इस बीच चुनावी खेमों में टिकट को लेकर अनोखे मामले सामने आ रहे हैं । सपा ने इस बार बाहुबली नेता रमाकांत यादव को फूलपुर पवई सीट से टिकट दिया है, खास बात ये कि उनके बेटे अरुणकांत यादव इसी सीट से बीजेपी के विधायक हैं और उनका फिर से इसी सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है । ऐसे में इस सीट पर पिता-पुत्र के बीच सीधी लड़ाई देखने को मिल सकती है ।

कद्दावर नेता हैं रमाकांत
बाहुबली नेता रमाकांत यादव की गिनती पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में होती है । वो फूलपुर विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक और आजमगढ़ संसदीय सीट से चार बार सांसद रह चुके हैं । साल 2019 में बीजेपी से टिकट न मिलने पर रमाकांत यादव ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था और भदोही से लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन वहां से उन्हें मात्र 26 हजार वोट मिले । इसके बाद से रमाकांत यादव राजनीति में हाशिए पर दिख रहे थे, पिछले दिनों उन्होंने सपा ज्वाइन कर ली । अब सपा ने उन्‍हें उस सीट से टिकट थमा दिया है जहां उनके बेटे विधायक हैं ।

पार्टी में हो सकती है अंतरकलह
रमाकांत के सपा ज्‍वॉठन करने के बाद माना जा रहा था कि पार्टी उन्हें जौनपुर जिले की मल्हनी सीट से मैदान में उतारेगी, ताकि धनंजय सिंह को टक्कर दी जा सके । लेकिन पार्टी ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए उन्‍हें फूलपुर पवई सीट से प्रत्याशी बना दिया है । लेकिन रमाकांत यादव को टिकट देकर सपा ने खुद के लिए मुसीबत भी खड़ी कर दी है, यहां पार्टी में अंतरकलह बढ़ सकती है । वजह है पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव का रमाकांत यादव से 36 का आंकड़ा । श्याम बहादुर भी इस सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे ।

बेटा अरुणकांत है बीजेपी विधायक
लेकिन इस सीट पर जो सबसे दिलचस्प बात है वो ये है कि रमाकांत यादव के पुत्र विधायक अरुणकांत यादव भी इसी सीट से ताल ठोकने की तैयारी में हैं ।  अरुणकांत पहले ही कह चुके हैं कि पिता लड़ें या कोई और लेकिन वो चुनाव जरूर लड़ेंगे । ऐसे में अब इस सीट पर चुनावी लड़ाई दिलचस्प होगी । पहली बार आजमगढ़ में ऐसा होगा जब किसी सीट पर पिता-पुत्र एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोकते नजर आएंगे । इस सीट पर मतदान सातवें चरण में होना है,  लेकिन यादव पिता-पुत्र के बीच जंग की अभी से चर्चा है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago