वायरल

सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन से मिलने के लिये उड़ा दिये थे 12 करोड़ रुपये, अब ED करेगी कार्रवाई

ईडी सूत्रों के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के साथ सुकेश की मुलाकात करवाने और बातचीत करवाने के लिये पिंकी ईरानी ने सुकेश चंद्रशेखर से करीब 12 करोड़ रुपये की ठगी की थी।

New Delhi, Feb 08 : केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी महा नटवरलाल सुकेश चंद्रशेखर तथा 200 करोड़ के मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पूरक आरोप पत्र दायर किया है, ईडी द्वारा दायर इस पूरक आरोप पत्र में आरोपी पिंकी ईरानी को आरोपित बनाते हुए उससे जुड़े तमाम सबूतों, दस्तावेजों तथा जांच अधिकारियों के सामने दर्ज बयान को आधार बनाते हुए उससे जुड़े तमाम इनपुट्स के बारे में कोर्ट को सौंपा है।

जल्द ही संज्ञान
ईडी द्वारा सोमवार को दायर किये गये पूरक आरोप पत्र पर जल्द ही कोर्ट संज्ञान लेगी, मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप है कि जेल में रहने के दौरान उसने हेल्थ सेक्टर से जुड़े एक बड़े कारोबारी की पत्नी के साथ करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया, सुकेश ने कभी गृह मंत्रालय तो कभी पीएमओ का अधिकारी बनकर कारोबारी की पत्नी समेत कई अन्य लोगों को वो बेवकूफ बना चुका है।

जैकलीन से मुलाकात के लिये 12 करोड़
ईडी सूत्रों के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के साथ सुकेश की मुलाकात करवाने और बातचीत करवाने के लिये पिंकी ईरानी ने सुकेश चंद्रशेखर से करीब 12 करोड़ रुपये की ठगी की थी, हालांकि उस समय सुकेश के हर काले कारनामे से पिंकी ईरानी वाकिफ थी, लिहाजा इस बात का फायदा उठाकर पिंकी ज्यादा पैसे चार्ज कर रही थी, सुकेश जल्द से जल्द फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करके अपने पैसों को निवेश करके अपनी पत्नी लीना पॉल को भी लांच करने के फिराक में था।

फर्जीवाड़े का पर्दाफाश
लेकिन उससे पहले उसके तमाम फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हो गया, तिहाड़ जेल से लेकर बॉलीवुड तक में उससे जुड़े तमाम कनेक्शन की जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आर्थिक अपराध शाखा को लग गई, उसके बाद इस मामले को दर्ज किया गया, जिसके बाद जेल में कई भ्रष्ट पुलिस वाले की भी पोल खुली, जो लाखों करोड़ों रुपये लेकर सुकेश की मदद करते थे।

पिंकी ने स्वीकार बात
पिंकी ईरानी को ईडी की टीम ने 9 दिसंबर को गिरफ्तार किया था, इसके बाद दिल्ली स्थित ईडी ऑफिस में जैकलीन फर्नांडिस के आमने-सामने बिठाकर दोनों से पूछताछ की गई, उसके बाद पिंकी ईरानी और सुकेश को एक-दूसरे के आमने-सामने बिठाकर तिहाड़ जेल के भीतर ईडी की टीम ने पूछताछ की, तब पिंकी ने इस बात को स्वीकार किया था कि जैकलीन से मीटिंग्स करवाने से पहले सुकेश के काली कमाई वाले लाखों रुपये के दम पर वो पांच सितारा होटल में रुकती थी, उसके होटल, महंगी गिफ्ट, खानपान का खर्च सुकेश उठाता था। आपको बता दें कि ईडी जल्द ही पिंकी ईरानी समेत बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडिस की कई ऐसी संपत्ति जब्त करने वाली है, जो सुकेश चंद्रशेखर ने उन लोगों को बतौर गिफ्ट दिया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago