वायरल

Video: अब इस डांस को क्या कहें, मंच पर हुआ वो, जो नहीं होना चाहिए था !

(वीडियो देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें)
ये वीडियो अगर वायरल हो रहा है तो ये सोचने की बात है, आखिर धार्मिक कार्यक्रम के मंच पर इस तरह का फूहड़ डांस करवाने से क्या हासिल होता है।

New Delhi, Oct 09: पिछले कुछ दिनों से इस तरह के डांस वीडियो वायरल हो रहे हैं। दरअसल वायरल क्या होता है। जिसे लोग सोशल मीडिया पर बार बार देखना चाहते हैं, जिसे शेयर करते हैं जिस से उनके जान पहचान वाले भी उसे देख सकें। मगर हाल के दिनों में ये साफ देखा गया है कि अब वो वीडियो वायरल हो रहे हैं जो नहीं होने चाहिए। इस से दो बातें पता चल रही हैं। पहली तो ये कि सोशल मीडिया पर लोगों का टेस्ट लगातार बदल रहा है। दूसरा ये कि हम वायरल शब्द के मोह में इतना जकड़ चुके हैं कि कुछ भी वायरल कर देते हैं। इसका उदाहरण ये डांस वीडियो है।

ये डांस वीडियो वायरल हुआ है तो इसके पीछे इसमें दिखने वाला डांस ही है। जिसके बारे में बताया जा रहा है कि वो किसी धार्मिक मंच पर किया गया था। अगर ये सही है तो फिर से सोचना होगा कि क्या इस तरह की चीजें वायरल होनी चाहिए। इस वीडियो के बारे में जो जानकारी सोशल मीडिया पर दी जा रही है उसके मुताबिक ये किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन था। धार्मिक आयोजन के मंच पर डांस कहकर इस वीडियो को प्रचारित किया जा रहा है। इस वीडियो को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि जो डांस हो रहा है वो फूहड़ किस्म का हो रहा है।

ये वीडियो डांस के कारण वायरल हो रहा है। लेकिन डांस किसी धार्मिक काार्यक्रम के मंच पर हो तो क्या उसे वायरल होना चाहिए। अक्सर ये देखा गया है कि धार्मिक कार्यक्रमों में भीड़ बुलाने के लिए लोग इस तरह के डांस का आयोजन करवाते हैं। इस से दर्शकों की संख्या बढ़ जाती है। कार्यक्रम के आयोजन का खर्चा निकल जाता है। लोग खुश हो जाते हैं। मगर सवाल तो यही है कि क्या इस तरह के डांस होने चाहिए।

देश के कई इलाकों में इस तरह के कार्यक्रम होते हैं। जिनमें बाहर से डांसरों को बुला कर डांस का कार्यक्रम किया जाता है। फूहड़ और डबल मीनिंग वाले गाने बजाए जाते हैं। लोग डांसरों पर पैसा लुटाते हैं। उसी पैसे से कार्यक्रम का खर्च निकलता है। अगर इस तरह से पैसा ही कमाना है तो धर्म की आड़ क्यों लेते हैं। आप डांस का कार्यक्रम आयोजित करिए और खुल कर वहां पर लोगों को पैसा लुटाने के लिए कहिए। उसे वायरल करिए। कम से कम धर्म के नाम पर ये फूहड़ता तो बंद करिए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago