वायरल

अंडर-19 विश्व विजेता टीम के 16 खिलाड़ियों में से ये 7 आईपीएल में दिखाएंगे दम, जानिये किसको कितनी मिली कीमत ?

मनजोत कालरा कुछ दिन पहले ही आईपीएल ऑक्शन में 20 लाख रुपये में बिके में थे, ये उनकी बेस प्राइस थी, उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा है।

New Delhi, Feb 05 : टीम इंडिया अंडर-19 विश्व कप में चैंपियन बन चुकी है, न्यूजीलैंड में खेले गये फाइनल मुकाबले में पृथ्वी शॉ की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, फाइनल मैच में जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज मनोजत कालरा, उन्होने 102 गेंदों में नाबाद 101 रनों की शानदार पारी खेली, आपको बता दें कि मनजोत कुछ दिन पहले ही आईपीएल ऑक्शन में 20 लाख रुपये में बिके में थे, ये उनकी बेस प्राइस थी, उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा है।

16 में से 7 खिलाड़ी बिके
मालूम हो कि अंडर-19 टीम इंडिया के 16 खिलाड़ियों में से सात को आईपीएल में अलग-अलग फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है, इनमें से कुछ तो करोड़पति बन गये, तो कुछ को बेस प्राइस पर ही फ्रेंचाइजियों ने अपने टीम में शामिल किया। ये खिलाड़ी इस सीजन में धमाल मचाते दिख जाएंगे।

कमलेश नागरकोटी
युवा तेज गेंदबाज ने विश्व कप में सबको प्रभावित किया है, कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कमलेश की तारीफ की है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में पैदा हुए कमलेश नागरकोटी राजस्थान से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, उन्होने इस सीरीज में लगातार 140 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी की, जिससे कई दिग्गज प्रभावित हुए, कमलेश को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 3.2 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है।

शिवम मावी
कमलेश के साथ-साथ जिस दूसरे गेंदबाज ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा, वो हैं नोएडा के शिवम मावी, 18 वर्षीय मावी ने भी विश्व कप में लगातार 140 की स्पीड से गेंदबाजी की, आईपीएल ऑक्शन में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खऱीदा है, उनके लिये केकेआर ने तीन करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

शुबमन गिल
शुबमन गिल की तुलना युवराज सिंह से हो रही है, विश्व कप ने उन्होने कई महत्वपूर्ण पारी खेली, फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होने 30 गेंदों में 31 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। आपको बता दें कि गिल पंजाब से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, उन्हें केकेआर ने 1.8 करोड़ में खरीदा है, उनका भी बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

पृथ्वी शॉ
पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा किसी ने ध्यान खींचा है, तो वो पृथ्वी शॉ हैं, 18 वर्षीय बल्लेबाज लगातार एक के बाद एक रिकार्ड अपने नाम करते जा रहे हैं, पृथ्वी को 1.2 करोड़ में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा है। उनका भी बेस प्राइस 20 लाख रुपये था ।

अभिषेक शर्मा
अंडर-19 विश्व कप टीम में हिस्सा रहे गेंदबाज अभिषेक शर्मा को भी दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा है, आपको बता दें कि अभिषेक का बेस प्राइस बीस लाख रुपये था, उन्हें दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने 55 लाख रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है।

अनूकूल रॉय
बिहार के दरभंगा में पैदा हुए अनूकूल बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं, आपको बता दें कि इस विश्वकप में रॉय ने अपनी गेंदबाजी से कई बार मैच का रुख बदला, झारखंड से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अनूकूल को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है।

मनजोत कालरा
दिल्ली के सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा फाइनल और सेमीफाइनल में हीरो रहे, उन्होने पाक के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, तो फाइनल में शतक ठोंक दिया। मनजोत दिल्ली के आजादपुर इलाके के रहने वाले हैं, उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago