वायरल

पड़ोस के प्रेमी संग भागी थी लड़की, इस हालत में मिली लाश

अखबारों में छपी लाश की तस्वीर देख लड़की के परिजन पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे, जहां उन्होने इस अज्ञात लड़की की पहचान कविता के रुप में की।

New Delhi, Dec 04 : यूपी के इलाहाबाद के मेजा में मिली अज्ञात युवती की लाश की शिनाख्त हो गई है, लड़की मेजा के तेंदुआ कला इलाके की रहने वाली थी, दो महीने पहले ही युवती ने अपने प्रेमी संग गांव छोड़ कर भाग गई थी। अखबारों में छपी लाश की तस्वीर देख लड़की के परिजन पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे, जहां उन्होने इस अज्ञात लड़की की पहचान कविता के रुप में की, लड़की की उम्र 25 साल है, और वो अविवाहित थी।

प्रेमी संग हुई थी फरार
मृतक कविता दो महीने पहले ही अपने पड़ोस में रहने वाले राजू नाम के प्रेमी संग फरार हो गई थी, दरअसल दोनों के परिवार वाले नहीं चाहते थे कि दोनों एक-दूसरे मिले, इसलिये अक्सर दोनों परिवारों में इस बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा भी हुआ करता था, कई बार कविता के परिजनों ने राजू से मिलने की वजह से उसकी जमकर पिटाई की थी, लेकिन दोनों को जब भी मौका मिलता था एक-दूसरे से मिलते थे, बातें करते थे।

पुल के नीचे मिली थी लाश
बीते बुधवार को कविता की लाश एक पुल के पास मिली, पहले तो लाश की शिनाख्त नहीं की गई, जिसके बाद इलाहाबाद पुलिस ने अखबारों में इस अज्ञात लाश की शिनाख्त के लिये तस्वीर छपवाई, जिसे देखकर कविता के परिजन पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे और उनकी पहचान की। कविता के परिजन पुलिस पर भी तरह-तरह के आरोप लगा रही है।

पुलिस ने बरती लापरवाही
कविता के घर वाले पुलिस पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं, उनका कहना है कि जब कविता ने घर छोड़ा था, तभी वो पुलिस थाने में आकर मामले की शिकायत दी थी कि राजू ने उनकी बेटी को बहला-फुसला कर भगा लिया, लेकिन पुलिस मामले में सुस्त बनी रही, अगर तब पुलिस मामले की गंभीरता को समझते हुए उनकी तलाश करती, तो फिर आज ये दिन नहीं देखना पड़ता, पुलिस की लापरवाही की वजह से कविता की जान चली गई।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
डॉक्टरों ने जब कविता का पोस्टमॉर्टम किया तो पता चला कि उनके पेट में करीब ढाई महीने का गर्भ था, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार कविता की मौत जहर की वजह से हुई है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है, उसे राजू की तलाश है, ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके, कविता के परिजन राजू पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जबकि पुलिस को आत्महत्या का भी शक है।

पड़ोसी संग भागी थी कविता
मेजा थाना क्षेत्र के तेंदुआ कला गांव निवासी राजेन्द्र प्रसाद धुरिया की 6 बेटियों में से कविता पांचवें नंबर पर थी, उसका पड़ोस के ही युवक राजू के साथ काफी समय से प्रेम संबंध था, परिजनों के कई बार पीटने के बावजूद कविता और राजू ने मिलना नहीं छोड़ा था, करीब दो महीने पहले बिना किसी को कुछ भी बताये दोनों घर से गये, कविता के परिजन जब राजू के यहां उलाहना देने पहुंचे, तो पता चला कि वो भी अपने घर से गायब है।

कविता की शादी तय
स्थानीय लोगों का कहना है कि कविता की शादी तय कर दी गई थी, लेकिन उसके पेट में तो राजू का बच्चा था, वो राजू से शादी करना चाहती थी, लेकिन दोनों परिवारों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, इसके साथ ही लोक-लाज की वजह से भी कविता ने घर छोड़ दिया, अब राजू ने उसे धोखा दे दिया, इस वजह से उसने आत्महत्या कर ली, या फिर राजू ने ही उसकी हत्या कर दी, ये तो मामला सुलझने के बाद ही पता चलेगा।

मोहब्बत में दीवार था परिवार
कविता के पिता राजेन्द्र प्रसाद खेती-किसानी कर अपना जीवन-यापन करते हैं, परिवार में 6 बेटियों के अलावा एक बेटा भी है, पूरे परिवार की जिम्मेदारी उन पर ही है, चार बेटियों की शादी कर चुके हैं, कविता की भी शादी तय कर चुके थेस लेकिन उससे पहले ही वो घर छोड़ कर भाग गई। कविता और राजू के रिश्ते के लिये दोनों परिवारों में से कोई भी तैयार नहीं था, दोनों अपने-अपने बच्चे को रोका करते थे, लेकिन कविता और राजू बावजूद इसके नहीं मानते।

पुलिस कर रही जांच
इलाहाबाद पुलिस इस मामले में जांच कर रही है, कि आखिर कविता ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है, कविता के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है, फिलहाल पुलिस राजू की तलाश कर रही है, उसकी गिरफ्तारी के बाद ही मामले का पूरा सच सामने आ पाएगा, पुलिस अभी इस मामले पर टिप्पणी करने से भी बच रही है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago