वायरल

उबाल मार रही है ‘सियासी खीर’, आर-पार के मूड में हैं उपेन्द्र कुशवाहा, नीतीश भी तैयारी में जुटे

उपेन्द्र कुशवाहा इन दिनों नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं, उन्हें जब भी मौका मिलता है, सरकार के खिलाफ बयान दे देते हैं।

New Delhi, Sep 04 : बिहार में इन दिनों राजनीतिक तापमान बढा हुआ है, रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने एक बार फिर से बिहार में कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया है, उन्होने कहा कि बिहार में अराजकता फैली है, अपराधियों के मन से शासन, प्रशासन के प्रति डर निकल गया है। हाजीपुर में पूर्व वार्ज पार्षद प्रत्याशी संजीव श्रीवास्तव की हत्या के बाद उन्होने उनके परिजनों से मुलाकात की, इसके बाद घटना की निंदा करते हुए उन्होने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

कानून-व्यवस्था को लेकर निशाना
कुशवाहा इन दिनों नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं, उन्हें जब भी मौका मिलता है, सरकार के खिलाफ बयान दे देते हैं। वैशाली जिले के हाजीपुर में पूर्व वार्ड प्रत्याशी संजीव श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद मंगलवार को कुशवाहा पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, परिवार का ढांढस बंधाने के बाद मोदी के मंत्री ने बिहार सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सीएम को कानून-व्यवस्था पर संज्ञान लेना चाहिये।

नीतीश को छोड़ देनी चाहिये दावेदारी
इससे पहले उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार को 2020 में लगातार अपने चौथे कार्यकाल के लिये खुद ही अपनी दावेदारी छोड़ देनी चाहिये। एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होने कहा था कि नीतीश कुमार पिछले 15 साल से सीएम हैं, अब समय आ गया है कि इस पद पर किसी और को मौका देने पर विचार किया जाए। कुशवाहा के इस बयान के बाद जदयू लगातार रालोसपा प्रमुख पर हमलावर है।

खीर वाले बयान से मचाई सनसनी
कुछ दिन पहले कुशवाहा ने एक कार्यक्रम में कहा था कि यदुवंशी समाज का दूध और कुशवंशी समाज का चावल मिल जाए, तो बढिया खीर तैयार होगी। उनके उस बयान के बाद बिहार से लेकर दिल्ली तक कई मायने निकाले गये, कुशवाहा के इस बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट करने में देर नहीं लगाई, जिसके बाद कहा जाने लगा कि कुशवाहा राजद से तार जोड़ने में लगे हुए हैं। हालांकि बाद में वो अपने बयान पर सफाई देने लगे, यानी कुशवाहा बगावत के मूड में हैं, लेकिन वो रिस्क कैलकुलेटेड लेना चाहते हैं।

नीतीश बीजेपी पर दबाव बनाने में जुटे
मालूम हो कि सीएम नीतीश कुमार की छवि अपने राजनीतिक विरोधियों को ठिकाने लगाने की रही है। पार्टी से लेकर गठबंधन तक में वो अपने विरोधियों को ज्यादा समय नहीं झेलते, कुशवाहा पहले जदयू में ही थे, नीतीश से मतभेद के बाद ही उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया, अब नाटकीय तरीके से दोनों एक ही गठबंधन में आ गये हैं। कहा जा रहा है कि जदयू बीजेपी पर इस बात को लेकर दबाव बना रही है, तो उन्हें दो से ज्यादा सीटें ना दें, ताकि वो खुद ही एनडीए छोड़ कर चले जाएं। बिहार के राजनीतिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि बीजेपी नीतीश की कीमत पर कभी भी कुशवाहा को ज्यादा तरजीह नहीं देगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago