वायरल

मोदी के मंत्री बनाना चाह रहे थे ‘खीर’, पलटी मार कहा, ना राजद से दूध मांगा, ना बीजेपी से चीनी

कुशवाहा के बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि प्रेम भाव से बनाई गई खीर में पौष्टिकता , स्वाद और ऊर्जा भरपूर होती है, ये एक अच्छा व्यंजन है।

New Delhi, Aug 27 : मोदी सरकार में मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के बयान के बाद फिर से एक बार बिहार में राजनीति पारा चढ गया है। कुशवाहा के बयान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि प्रेम भाव से बनाई गई खीर में पौष्टिकता , स्वाद और ऊर्जा भरपूर होती है, ये एक अच्छा व्यंजन है, कुशवाहा के बयान और तेजस्वी के ट्वीट के बाद कहा जा रहा है कि बिहार एनडीए में फूट हो सकता है।

कुशवाहा ने क्या कहा ?
केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि यदि यदुवंशी (यादव समाज) का दूध और कुशवंशी (कुशवाहा समाज) का चावल मिल जाए, तो खीर लाजबाव बनती है। कुशवाहा के इस बयान को उनके एनडीए छोड़ महागठबंधन में शामिल होने का संकेत माना जा रहा है। कुशवाहा के बयान के बाद तुरंत तेजस्वी ने भी हाथों-हाथ ट्वीट कर दिया, जिससे कयासों को और बल मिलने लगा, कि चुनाव से ठीक पहली रालोसपा प्रमुख पाला बदल सकते हैं।

राजद में स्वागत
राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कुशवाहा के बयान के बाद कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा अच्छे नेता है, लेकिन वो गलत जगह हैं, अगर वो महागठबंधन में आना चाहते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे, हम उन्हें और उनकी पार्टी को उचित मान-सम्मान देंगे। हमारी कोशिश है कि समान विचारधारा वाली पार्टी एक साथ आए और 2019 में मिलकर बीजेपी से मुकाबला करे।

कद घटने से नाराज हैं कुशवाहा
बिहार की राजनीति की अच्छी समझ रखने वालों का कहना है कि जदयू के एनडीए में वापस लौटने की वजह से कुशवाहा नाराज हैं, वो मंत्री पद छोड़ना नहीं चाहते हैं, इसी वजह से रह-रहकर बयानबाजी करते हैं। संभव है कि चुनाव से ठीक पहले वो एनडीए छोड़कर महागठबंधन में चले जाएं, हालांकि कुछ समय पहले तेजस्वी यादव ने उन्हें खुला न्योता दिया था, जिस पर उन्होने कहा था कि वो एनडीए में खुश हैं।

सीटें भी हो सकती है कम
एनडीए में जदयू के शामिल हो जाने की वजह से इसके घटक दलों की सीटों में कटौती हो सकती है, पिछली बार रालोसपा 4 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिसमें 3 पर जीत हासिल की थी, कहा जा रहा है कि इस बार तीन सीट उन्हें दिया जा सकता है। जबकि रालोसपा जदयू के बराबर सीटों पर दावा ठोंक कर रही है, दूसरी ओर सूत्रों का दावा है कि राजद रालोसपा को चार या पांच सीटों पर मना सकती है, फिलहाल कुशवाहा नीतीश के खिलाफ बयानबाजी कर खुद को बिहार की सियासत में सुर्खियों में रखे हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि एनडीए उन्हें तीन से ज्यादा सीटें नहीं देगी, चाहें वो एनडीए में रहें या ना रहें।

कुशवाहा ने दी सफाई
उपेन्द्र कुशवाहा के बयान के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही रालोसपा महागठबंधन का हिस्सा होगा, इसके कुछ देर बाद ही केन्द्रीय राज्य मानव संसाधन मंत्री ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होने ना तो राजद से दूध मांगा और ना ही बीजेपी से चीनी मांगी, उन्होने सभी समाज से समर्थन मांगा है, वो सामाजिक एकता की बात कर रहे हैं। किसी भी जाति या समुदाय को राजनीतिक पार्टी से ना जोड़ें।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago