वायरल

कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा की जगह? रेस में ये तीन नाम सबसे आगे

टेस्ट मैंचों में लंबे समय से चेतेश्वर पुजारा नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते रहे हैं, टीम से बाहर किये जाने के बाद टीम इंडिया में अब ये जगह खाली है।

New Delhi, Feb 23 : श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, घरेलू टेस्ट सीरीज के लिये 18 सदस्यीय टीम में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दी गई है, ये दोनों बल्लेबाज पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, इन दोनों को टीम इंडिया से बाहर करने का मतलब है कि भारतीय चयनकर्ता युवाओं को मौका देकर भविष्य की ओर देख रहे हैं।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी
टेस्ट मैंचों में लंबे समय से चेतेश्वर पुजारा नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते रहे हैं, टीम से बाहर किये जाने के बाद टीम इंडिया में अब ये जगह खाली है, पुजारा ने इस बल्लेबाजी क्रम पर कई बड़ी पारियां खेली है, ऐसे में अब इस नंबर पर पुजारा की कमी को पूरा करना युवाओं को लिये चुनौतीपूर्ण होगा, भारतीय टेस्ट टीम में पुजारा की कमी नंबर तीन पर कौन पूरा कर सकता है, आइये तीन बल्लेबाजों पर नजर डालते हैं।

केएल राहुल
टीम इंडिया में केएल राहुल ने बतौर ओपनर अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, हालांकि वो टीम की जरुरत के अनुसार दूसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी के लिये तैयार हैं, राहुल लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं, 28 वर्षीय बल्लेबाज नंबर तीन पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, भारत के पास मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के रुप में दो बैकअप ओपनर्स हैं, ऐसे में राहुल को नंबर तीन पर उतारा जा सकता है।

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर ने अपना टेस्ट करियर शानदार शतक के साथ शुरु किया है, उन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी, मुंबई के इस बल्लेबाज ने अपने छोटे से करियर में दिखाया, कि उसमें बड़े मैचों में शानदार प्रदर्शन करने की काबिलियत है। श्रेयस लंबी पारी खेलने का माद्दा रखते हैं, वो परिस्थिति के अनुसार अपनी पारी को आगे बढाते हैं, 27 वर्षीय बल्लेबाज को भी नंबर तीन पर आजमाया जा सकता है।

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी को टेस्ट मैचों में अब तक बहुत कम मौका मिला है, हनुमा वही बल्लेबाज हैं, जिन्होने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में मैराथन पारी खेल टीम को हारने से बचाया था, हनुमा को जब भी मौका मिला, उन्होने खुद को साबित किया है। छोटे से करियर में उन्होने बेहतरीन तकनीक को दिखाया है, जिसकी क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारुप में सबसे ज्यादा जरुरत है, ये भी नंबर तीन के प्रबल दावेदार हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago