वायरल

3 मंजिला मकान समेत करोड़ों की संपत्ति रिक्शा चालक को दान में दे दी, बुजुर्ग महिला की हो रही चर्चा

मिनाती ने पिछले साल ही अपने पति को गुर्दे फेल हो जाने की वजह से खो दिया था, रिक्शा चालक और उसके परिवार ने 25 साल तक मिनाती और उसके पति की सेवा की थी।

New Delhi, Nov 15 : ओडिशा के कटक में एक बुजुर्ग महिला ने अपनी तथा अपने परिवार की 25 साल की सेवा के सम्मान में अपनी सारी संपत्ति एक रिक्शा वाले को दान में दे दी, सुताहाट की 63 वर्षीय मिनाती पटनायक ने अपना 3 मंजिला घर, सोने के गहने और अपनी सारी संपत्ति एक रिक्शा चावक बुद्ध सामल को दान कर दी है, जो दो दशकों से उनके परिवार की सेवा में लगा रहता था।

परिवार की सेवा
मिनाती ने पिछले साल ही अपने पति को गुर्दे फेल हो जाने की वजह से खो दिया था, रिक्शा चालक और उसके परिवार ने 25 साल तक मिनाती और उसके पति की सेवा की थी, उनकी बेटी की हाल ही में ह्दय गति रुकने की वजह से निधन हो गया था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मिनाती पटनायक ने बताया कि मैं अपने पति और बेटी की मौत के बाद बिखर गई, दुख में जी रही थी, मेरे दुखद नुकसान के बाद मेरे किसी भी रिश्तेदार ने मेरा साथ नहीं किया, मैं पूरी तरह से अकेली थी, हालांकि ये रिक्शा चालक और उसका परिवार मेरे मुश्किल समय में मेरे साथ खड़ा रहा, और बदले में कुछ भी उम्मीद किये बिना मेरे स्वास्थ्य का ख्याल रखा।

गरीब को दान
उन्होने कहा कि मेरे रिश्तेदारों के साथ पर्याप्त संपत्ति है, मैं हमेशा एक गरीब परिवार को अपनी संपत्ति देना चाहती हूं, मिनाती ने कहा, मैंने बुद्ध सामल तथा उनके परिवार को कानूनी रुप से सबकुछ दान करने का फैसला लिया है, ताकि मेरी मौत के बाद कोई उन्हें परेशान ना करे। उन्होने बताया कि मेरी बेटी को वो कॉलेज ले जाता था, वो परिवार का रिक्शा चालक था, उस पर मेरा भरोसा और मेरे तथा मेरे परिवार के प्रति उसके समर्पण ने उसे इनाम दिया, मैंने उन्हें अपनी संपत्ति देकर कोई बड़ी सेवा नहीं की है, बल्कि वो इसके लायक हैं।

बहनों को आपत्ति
हालांकि मिनाती की 3 बहनों में से 2 ने अपनी संपत्ति रिक्शा चालक तथा उसके परिवार को देने के उसके फैसले पर आपत्ति जताई, लेकिन मिनाती अपने फैसले को लेकर दृढ थी, उन्होने ये सुनिश्चित करने के लिये सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया, उनकी मौत के बाद संपत्ति को ठीक से स्थानांतरित किया गया था। रिक्शा चालक बुद्ध सामल ने कहा, जब मां मिनाती ने मुझे अपनी संपत्ति के बारे में बताया तो मैं हैरान रह गया, मैं दो दशकों से ज्यादा समय से इस परिवार की सेवा कर रहा हूं, मेरी मौत तक मां की सेवा करना जारी रखूंगा, उन्होने कहा मुझे खुशी है, कि मैं ने इतना बड़ा फैसला लिया है, जिसका मेरे और मेरे परिवार के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा, मैं अब अपने परिवार के साथ एक छत के नीचे रह सकता हूं। मिनाती के कहने पर बुद्ध ने 2 साल पहले ही रिक्शा चलाना छोड़ दिया, वो 4 महीने पहले मिनाती के अनुरोध पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ उनके घर में ही रहने लगे हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago