बॉलीवुड

रीना दत्ता थी आमिर खान के बचपन का प्यार, इस एक्ट्रेस की वजह से हुआ था तलाक

आमिर खान और रीना दत्ता ने घर वालों को बिना बताये साल 1986 में छुपकर शादी कर ली। शादी के बाद भी दोनों अपने-अपने घर में ही रहते थे।

New Delhi, Sep 22 : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की शूटिंग में बिजी हैं, आमिर फिल्म इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में गिने जाते हैं, जो भले साल में एक ही फिल्म करते हों, लेकिन उस फिल्म में अपनी एक्टिंग से जान डाल देते हैं। आमिर खान के बारे में कहा जाता है कि उन्हें किसी भी चीज में कॉम्प्रोमाइज करना पसंद नहीं है, फिर चाहे, वो प्रोफेशनल लाइफ हो या पर्सनल। आमिर खान ने दो शादी की है, फिलहाल वो अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ रहते हैं, लेकिन कहा जाता है कि वो अपने बचपन की प्यार रीना दत्ता को आज भी नहीं भूल पाये हैं।

रीना थी बचपन का प्यार
रीना और आमिर खान एक-दूसरे को बचपन से जानते थे। दोनों का घर पास में ही था, कहा जाता है कि आमिर खान बचपन से ही रीना को पसंद करते थे, धीरे-धीरे रीना भी बॉलीवुड सुपरस्टार को पसंद करने लगी। देखते-देखते दोनों का प्यार परवान चढने लगा, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया, लेकिन दोनों अलग के थे, उन्हें भी पता था कि घर वाले शादी के लिये कभी राजी नहीं होंगे।

घर वालों से छुपकर शादी
आमिर खान और रीना दत्ता ने घर वालों को बिना बताये साल 1986 में छुपकर शादी कर ली। शादी के बाद भी दोनों अपने-अपने घर में ही रहते थे, क्योंकि दोनों की तब तक पढाई खत्म नहीं हुई थी। इसके साथ ही तब बॉलीवुड में बैचलर एक्टर को ही लीड रोल दिया जाता था, तब माना जाता था कि लड़कियां शादी-शुदा हीरो की फिल्में नहीं देखती, इसी वजह से दोनों ने शादी की बात छुपा कर रखी। हालांकि कुछ साल बाद लोगों के सामने सच्चाई आ गई और दोनों साथ रहने लगे। आमिर और रीना के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम जुनैद और बेटी का नाम इरा है।

प्रिटी जिंटा की वजह से तलाक
कहा जाता है कि आमिर खान और रीना दत्ता के रिश्तों में अलगाव की वजह बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा थी, आमिर खान बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में गिने जाने लगे थे, दिल चाहता है की शूटिंग के दौरान उनकी नजदीकियां प्रिटी जिंटा से बढने लगी, कहा तो ये भी जाता है कि दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन फिर बाद में प्रिटी ही पीछे हट गई, जिसकी वजह से ये रिश्ता मुकाम तक नहीं पहुंचा, लेकिन प्रिटी की बात जब रीना दत्ता को पता चली, तो वो आमिर से नाराज हुई और अलग रहने लगी, जिसके बाद दोनों के रिश्तों में अलगाव आ गया।

2002 में तलाक
शादी के 16 साल बाद आमिर खान और रीना दत्ता का तलाक साल 2002 में हुआ, एक इंटरव्यू में मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने कहा था कि रीना से अलग होना उनके लिये किसी सदमे से कम नहीं था, इससे बाहर निकलने में उन्हें पूरे दो साल लग गये। खैर उसके बाद आमिर की जिंदगी में किरण राव की एंट्री हुई, आमिर और किरण का एक बेटा है, जिनका नाम आजाद है। इसके साथ ही रीना से भी आमिर ने रिश्ते सुधारे, यहां तक कि किरण भी रीना और उनके बच्चों से अकसर मिलती रहती हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago