बॉलीवुड

‘लॉलीपॉप लागेलू’ गाने वाले पवन सिंह ने की शादी, पहली पत्नी ने इस वजह से दे दी थी जान

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने 5 मार्च को ही ज्योति सिंह से कोर्ट मैरिज कर ली थी, फिर अगले दिन 6 मार्च को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार उन्होने ज्योति के साथ सात फेरे लिये।

New Delhi, Mar 08 : भोजपुरी स्टार एक्टर और सिंगर पवन सिंह ने 6 मार्च को दूसरी शादी कर ली, उन्होने उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की ज्योति सिंह के साथ मंगलवार को शादी की, आपको बता दें कि पवन सिंह बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं, उन्होने कुछ दिन पहले ही बीजेपी ज्वाइन किया था, उनी शादी बलिया के चितबड़ागांव के शंकर होटल में रखी गई थी, जिसमें करीबी दोस्त और कुछ रिश्तेदार ही शामिल हुए। पवन की पहली पत्नी नीलम ने शादी के तीन महीने बाद ही 8 मार्च 2015 को आत्महत्या कर लिया था।

5 मार्च को कोर्ट मैरिज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भोजपुरी स्टार ने 5 मार्च को ही ज्योति सिंह से कोर्ट मैरिज कर ली थी, फिर अगले दिन 6 मार्च को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार उन्होने ज्योति के साथ सात फेरे लिये, नवदंपत्ति को आशीर्वाद देने के लिये कुछ करीबी दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल हुए।

6 मार्च ही शादी के लिये क्यों चुना ?
आपको बता दें कि 6 मार्च पवन सिंह का जन्मदिन भी है, वो इस दिन को शुभ मानते हैं, इसलिये उन्होने इसी दिन शादी के लिये लिये चुना, अब 6 मार्च जन्मदिन के साथ-साथ उनके लिये मैरिज एनवर्सरी भी बन जाएगा, यानी अगले साल से इस तारीख को सेलिब्रिट करने के लिये भोजपुरिया स्टार के पास दोहरी वजह होगी।

कौन है पवन सिंह की पत्नी ?
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह के पिता का नाम राम बाबू सिंह है, वो बलिया के दबंग लोगों में गिने जाते हैं, ज्योति तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। वो अभी फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्योति सिंह और पवन सिंह के परिवार में आपसी संबंध काफी अच्छे हैं, इसलिये दोनों परिवार के आपसी सहमति से दोनों शादी के लिये राजी हो गये।

भोजपुरिया स्टार
पवन सिंह दर्जनों भोजपुरी फिल्म और सैकड़ों एलबम कर चुके हैं, तू लगावेलू जब लिपिस्टिक, हिलेला आरा डिस्टिक… और सानिया मिर्जा कट नथुनिया जान मारेला… जैसे सुपरहिट भोजपुरी गाने गा चुके हैं। सिंगर से फेमस हुए पवन सिंह ने बाद में फिल्मों में एक्टिंग भी शुरु कर दी, यहां भी उन्हें खूब सफलता मिली।

पहली शादी
आपको बता दें कि पवन सिंह ने पहली शादी अपने भैया की साली से की थी, मूल रुप से बिहार के आरा के रहने वाले भोजपुरी स्टार 1 दिसंबर 2014 को नीलम सिंह से बड़ी धूम-धाम से शादी की थी। उनकी शादी में भोजपुरी फिल्मी जगत से लेकर राजनीति की दुनिया तक के सितारे शामिल हुए थे।

पहली पत्नी ने किया था सुसाइड
नीलम सिंह बीए-पार्ट वन की छात्रा थी, वो परीक्षा देने के लिये बिहार आई थी, फिर परीक्षा देकर वापस मुंबई चली गई थी। मुंबई के अंबोली स्थित फ्लैट में नीलम का शव पंखे से लटका हुआ मिला था। सबसे पहले उनके शव को नीलम की बड़ी बहन ने देखा था, उन्होने तुरंत पवन सिंह को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद पवन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

पवन सिंह से हुई थी पूछताछ
पहली पत्नी नीलम सिंह की संदिग्ध मौत के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने भोजपुरी स्टार से पूछताछ भी की थी, हालांकि कोई सबूत ना मिलने की वजह से पुलिस ने मामले को सुसाइड केस मान लिया। अगले कुछ दिनों तक पुलिस मामले की छानबीन करती रही, फिर केस बंद कर दिया।

समय ना देने की वजह से की सुसाइड
पवन सिंह की भाभी ने पुलिस को बताया था कि भोजपुरी स्टार के ज्यादा बिजी रहने की वजह से उनकी बहन परेशान थी, दरअसल वो उनसे समय चाहती थी, लेकिन वो काम में ज्यादा व्यस्त रहते थे, जिसकी वजह से वो अपनी पत्नी से समय नहीं दे पाते थे। इसी वजह से जब घर में कोई नहीं था, तो उन्होने पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago