‘लॉलीपॉप लागेलू’ गाने वाले पवन सिंह ने की शादी, पहली पत्नी ने इस वजह से दे दी थी जान

Pawan Singh

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने 5 मार्च को ही ज्योति सिंह से कोर्ट मैरिज कर ली थी, फिर अगले दिन 6 मार्च को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार उन्होने ज्योति के साथ सात फेरे लिये।

New Delhi, Mar 08 : भोजपुरी स्टार एक्टर और सिंगर पवन सिंह ने 6 मार्च को दूसरी शादी कर ली, उन्होने उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की ज्योति सिंह के साथ मंगलवार को शादी की, आपको बता दें कि पवन सिंह बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले हैं, उन्होने कुछ दिन पहले ही बीजेपी ज्वाइन किया था, उनी शादी बलिया के चितबड़ागांव के शंकर होटल में रखी गई थी, जिसमें करीबी दोस्त और कुछ रिश्तेदार ही शामिल हुए। पवन की पहली पत्नी नीलम ने शादी के तीन महीने बाद ही 8 मार्च 2015 को आत्महत्या कर लिया था।

5 मार्च को कोर्ट मैरिज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भोजपुरी स्टार ने 5 मार्च को ही ज्योति सिंह से कोर्ट मैरिज कर ली थी, Pawan Singh2फिर अगले दिन 6 मार्च को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार उन्होने ज्योति के साथ सात फेरे लिये, नवदंपत्ति को आशीर्वाद देने के लिये कुछ करीबी दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल हुए।

6 मार्च ही शादी के लिये क्यों चुना ?
आपको बता दें कि 6 मार्च पवन सिंह का जन्मदिन भी है, वो इस दिन को शुभ मानते हैं, इसलिये उन्होने इसी दिन शादी के लिये लिये चुना, Pawan Singh4अब 6 मार्च जन्मदिन के साथ-साथ उनके लिये मैरिज एनवर्सरी भी बन जाएगा, यानी अगले साल से इस तारीख को सेलिब्रिट करने के लिये भोजपुरिया स्टार के पास दोहरी वजह होगी।

कौन है पवन सिंह की पत्नी ?
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह के पिता का नाम राम बाबू सिंह है, वो बलिया के दबंग लोगों में गिने जाते हैं, ज्योति तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। Pawan Singh1वो अभी फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्योति सिंह और पवन सिंह के परिवार में आपसी संबंध काफी अच्छे हैं, इसलिये दोनों परिवार के आपसी सहमति से दोनों शादी के लिये राजी हो गये।

भोजपुरिया स्टार
पवन सिंह दर्जनों भोजपुरी फिल्म और सैकड़ों एलबम कर चुके हैं, तू लगावेलू जब लिपिस्टिक, हिलेला आरा डिस्टिक… और सानिया मिर्जा कट नथुनिया जान मारेला… Pawan Singh3जैसे सुपरहिट भोजपुरी गाने गा चुके हैं। सिंगर से फेमस हुए पवन सिंह ने बाद में फिल्मों में एक्टिंग भी शुरु कर दी, यहां भी उन्हें खूब सफलता मिली।

पहली शादी
आपको बता दें कि पवन सिंह ने पहली शादी अपने भैया की साली से की थी, मूल रुप से बिहार के आरा के रहने वाले भोजपुरी स्टार 1 दिसंबर 2014 को नीलम सिंह से बड़ी धूम-धाम से शादी की थी। neelam Singh1उनकी शादी में भोजपुरी फिल्मी जगत से लेकर राजनीति की दुनिया तक के सितारे शामिल हुए थे।

पहली पत्नी ने किया था सुसाइड
नीलम सिंह बीए-पार्ट वन की छात्रा थी, वो परीक्षा देने के लिये बिहार आई थी, फिर परीक्षा देकर वापस मुंबई चली गई थी। मुंबई के अंबोली स्थित फ्लैट में नीलम का शव पंखे से लटका हुआ मिला था। neelam Singh2सबसे पहले उनके शव को नीलम की बड़ी बहन ने देखा था, उन्होने तुरंत पवन सिंह को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद पवन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

पवन सिंह से हुई थी पूछताछ
पहली पत्नी नीलम सिंह की संदिग्ध मौत के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने भोजपुरी स्टार से पूछताछ भी की थी, हालांकि कोई सबूत ना मिलने की वजह से पुलिस ने मामले को सुसाइड केस मान लिया। Pawan-Singh-Satyaअगले कुछ दिनों तक पुलिस मामले की छानबीन करती रही, फिर केस बंद कर दिया।

समय ना देने की वजह से की सुसाइड
पवन सिंह की भाभी ने पुलिस को बताया था कि भोजपुरी स्टार के ज्यादा बिजी रहने की वजह से उनकी बहन परेशान थी, दरअसल वो उनसे समय चाहती थी, neelam Singhलेकिन वो काम में ज्यादा व्यस्त रहते थे, जिसकी वजह से वो अपनी पत्नी से समय नहीं दे पाते थे। इसी वजह से जब घर में कोई नहीं था, तो उन्होने पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।
https://www.youtube.com/watch?v=LnZkxtwGoQs