बॉलीवुड

कभी घर में नहीं थी साईकिल, आज एक फिल्म के लाखों रुपये लेता है ये स्टार

भोजपुरी स्टार के परिवार में एक वक्त ऐसा भी था, जब निरहुआ के पिता सिर्फ 3500 रुपये महीने में कमाते थे, इस कमाई से 7 लोगों का परिवार चलता था।

New Delhi, Feb 18 : पिछले साल रिलीज हुई एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली-2 ने बॉक्सऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये, अब बाहुबली को टक्कर देने के लिये भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ अपनी फिल्म महाबली लेकर आ रहे हैं। ये फिल्म भोजपुरी के साथ-साथ हिंदी, बंगाली, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी, आपको बता दें कि इस फिल्म के हीरो दिनेश लाल यादव निरहुआ यूपी के गाजीपुर जिले के टंडवा गांव के रहने वाले हैं, जब वो छोटे थे, तब उनके परिवार की माली हालत ठीक नहीं थी।

3500 में चलता था परिवार
भोजपुरी स्टार के परिवार में एक वक्त ऐसा भी था, जब निरहुआ के पिता सिर्फ 3500 रुपये महीने में कमाते थे, इस कमाई से 7 लोगों का परिवार चलता था। पैसे कमाने के लिये उनके पिता अपने दोनों बेटों को लेकर गाजीपुर से कोलकाता चले गये थे, तब उन्होने अपनी पत्नी और तीन बेटियों को गांव में ही छोड़ दिया था, ताकि ज्यादा खर्च ना हो, और वो कुछ बचत कर सकें।

झोपड़ीपट्टी में रहते थे भोजपुरी स्टार
कोलकाता में एक झोपड़पट्टी में उन्होने कमरा लिया, जहां पर अपने दोनों बेटों के साथ रहते थे। तब मजदूरी कर उन्हें 3500 रुपये महीना तनख्वाह मिलती थी, दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कोलकाता के ही मलिकपुरा कॉलेज से बीकॉम की पढाई की।

स्ट्रगल वाली लाइफ
दिनेश लाल यादव निरहुआ की लाइफ काफी स्ट्रगल वाली रही है, उन्होने एक इंटरव्यू में खुद ही बताया था कि कभी उनके घर पर साइकिल तक नहीं थी, हालांकि अब भोजपुरी स्टार लाखों की लग्जरी कार से चलते हैं, साथ ही वो एक फिल्म के लिये बतौर फीस 40 से 50 लाख रुपये लेते हैं।

पिता ने की दो शादियां
निरहुआ की मां चंद्रज्योति देवी के अनुसार उनके पति कुमार यादव ने दो शादियां की थी, वो उनकी दूसरी पत्नी हैं, उनकी पहली पत्नी की मौत उनसे शादी से पहले ही हो चुकी थी, कुमार यादव की पहली पत्नी से दो बेटियां थी, सुशीला और आशा। दोनों की शादियां हो चुकी हैं, हालांकि निरहुआ की मां ने बताया कि दोनों लड़कियां अब उनसे ज्यादा बातचीत नहीं करती हैं।

भैंस पर बैठकर करते थे रियाज
निरहुआ एक्टर के साथ-साथ सिंगर भी हैं, उनकी मां के मुताबिक दिनेश बचपन से ही गीत संगीत का शौकीन था, वो कभी भी रियाज करना नहीं भूलता था, बचपन में भैंस चराते समय वो भैंस की पीठ पर बैठकर गाने गाता था। उनके पिता चाहते थे कि दिनेश पढ लिख कर अच्छी नौकरी करे, लेकिन वो सिंगर बनना चाहते थे, वो अपने चचेरे भाई बिरहा सिंगर विजय लाल यादव को फॉलो करते थे, उनसे संगीत भी सीखते थे।

ऐसे बन गये स्टार
दिनेश लाल यादव ने बताया कि उनके घर में बचपन से ही गायिकी का माहौल था, पिताजी और चचेरे बड़े भाई गाते थे, कोलकाता से बीकॉम करने के बाद जब 2001 में वो गांव आए, तो उन्होने भी गाने की तैयारी शुरु कर दी। तभी उनका एलबम निरहुआ सटल रहे लांच हुआ, जो हिट हो गया, इस एलबम ने उन्हें पहचान दिला दी। इसके बाद ससुरा बड़ा पइसा वाला के प्रोड्यूसर सुधाकर पांडेय उनके गांव पहुंचे थे, तभी किसी ने उन्हें मेरे बारे में बताया और कहा कि आजकल मेरा गाना खूब चल रहा है, तो मुझे लेकर कोई फिल्म बनाएं।

सुधाकर पांडे ने दिया मौका 
इसके बाद सुधाकर पांडेय ने मुझसे बात की, उन्होने फिल्म चलत मुसाफिर मोह लियो में काम करने का मौका दिया, इस फिल्म में अच्छा काम किया, जिसके बाद मैं और चर्चा में आ गया। आगे सिलसिला चलता रहा। अब तक 75 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुका हूं। स्टार के बाद सुपरस्टार का खिताब भी आप लोगों ने दे दिया।

मां के लिये बनवाया घर
निरहुआ के अनुसार उनकी मां का एक सपना था कि जिस झोपड़ी में पला बढा, वहां एक बढिया मकान बन जाए। मैंने जब पैसे कमाएं, तो उसी जगह पर बढिया घर बनाया, घर देखकर मां खूब खुश होती है। मेरा भी ये कर्तव्य है कि मां और पिताजी को खुश रख सकूं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago