बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी, गुजारे के लिये करती हैं ये काम

बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं।

New Delhi, Jan 07 : बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवती की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग है, वो अपने दौर के सबसे बेहतरीन डांसर हीरो माने जाते थे। मिथुन दा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं। वो बॉलीवुड के उन गिने-चुने एक्टरों में शामिल हैं, जिनकी फिल्में काफी लो बजट होने के बावजूद अच्छा कारोबार करती थी, यही मिथुन चक्रवर्ती की पहचान भी थी।

करियर की शुरुआत
मिथुन चक्रवती ने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में मृगया से की थी, बीतते वक्त के साथ उनकी एक्टिंग में निखार आता गया, वो अभी भी फिल्मों और टीवी में एक्टिव हैं। बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर होने के बाद मिथुन का व्यक्तिगत जीवन हमेशा सुर्खियों में रहा, उन्होने दो शादियां की, तो कुछ एक्ट्रेस से अफेयर की भी खबरें सामने आई।

हेलेना ल्यूक के प्यार में पागल
70 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेना ल्यूक इतनी खूबसूरत थी, कि मिथुन उन्हें देखते ही लट्टू हो गये थे, दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, फिर ये दोस्ती अफेयर में बदली और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। तब कई अखबारों और मैग्जीन ने लिखा था कि हेलेना के लिये मिथुन दा पागल थे, वो बस उनके पीछे लगे रहते थे।

सिर्फ 4 फिल्मों में काम
हेलेना ल्यूक ज्यादा लंबे समय तक बॉलीवुड में नहीं रह सकी, वो फैशन की दुनिया में काफी मशहूर थी, वहीं से उन्होने बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन सिर्फ चार फिल्में करने के बाद ही उन्होने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। हेलेना ने साल 1980 में जुदाई से डेब्यू किया था, फिर तीन और फिल्मों के बाद उन्होने बॉलीवुड से किनारा कर लिया ।

हेलेना से पहले इनसे नाम जुड़ा
कहा जाता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेना से शादी करने के पहले मिथुन चक्रवर्ती का नाम एक्ट्रेस सारिका के साथ भी जुड़ा था, दोनों को अक्सर एक साथ स्पॉट किया जाता था, लेकिन जैसे ही मिथुन हेलेना के संपर्क में आये, तो उन्होने सारिका को अपनी जिंदगी से बाहर कर दिया और हेलेना के प्यार में खो गये।

दोनों धोखा खाये हुए थे
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मिथुन सारिका से धोखा खाये हुए थे, तो हेलेना का भी जावेद खान से ब्रेकअप हुआ था, यानी दोनों प्यार से धोखा खाए हुए थे। जब दोनों का आपस में संपर्क हुआ, तो दोनों ने एक-दूसरे को कंधा दिया, ताकि अपना दुख आपस में बांट सके। हालांकि हेलेना और मिथुन दा का प्यार भी ज्यादा लंबा नहीं चल सका और दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया।

सिर्फ 4 महीने टिकी शादी
मिथुन चक्रवर्ती और हेलेना ने शादी कर ली, लेकिन उनकी शादी सिर्फ 4 महीने ही टिक पाई, दरअसल उनकी शादी टूटने के पीछे योगिता बाली को वजह बताया जाता है, कहा जाता है कि हेलेना से शादी के बाद योगिता मिथुन की जिंदगी में आई और दोनों का अफेयर शुरु हो गया, इसी बात को लेकर हेलेना नाराज हो गई और उन्होने अलग होने का फैसला ले लिया ।

योगिता बाली से की शादी
हेलेना से अलग होने के बाद बॉलीवुड स्टार ने योगिता बाली से शादी की, ये उनकी दूसरी पत्नी हैं, आपको बता दें कि योगिता ने पहले किशोर कुमार से शादी की थी, लेकिन फिर उनका दिल मिथुन पर आ गया, जिसके बाद उन्होने किशोर कुमार को तलाक देकर बॉलीवुड स्टार से शादी कर ली। इसी वजह से किशोर कुमार मिथुन से काफी नाराज रहते थे और उन्होने उनके लिये गाना भी छोड़ दिया था।

न्यूयॉर्क में रहती हैं हेलेना
मिथुन चक्रवर्ती से तलाक लेने के बाद हेलेना भारत छोड़ न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो गई, अब वो अपनी जीविका चलाने के लिये वहां एक एयरलाइंस कंपनी में फ्लाइट अटेंडेंट का काम करती हैं। मिथुन से अलगाव के बाद उन्होने फिर कभी बॉलीवुड की तरफ मुड़कर भी नहीं देखा ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago