ये हैं बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी, गुजारे के लिये करती हैं ये काम

Mithun

बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं।

New Delhi, Jan 07 : बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवती की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग है, वो अपने दौर के सबसे बेहतरीन डांसर हीरो माने जाते थे। मिथुन दा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं। वो बॉलीवुड के उन गिने-चुने एक्टरों में शामिल हैं, जिनकी फिल्में काफी लो बजट होने के बावजूद अच्छा कारोबार करती थी, यही मिथुन चक्रवर्ती की पहचान भी थी।

करियर की शुरुआत
मिथुन चक्रवती ने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में मृगया से की थी, बीतते वक्त के साथ उनकी एक्टिंग में निखार आता गया, Mithun1वो अभी भी फिल्मों और टीवी में एक्टिव हैं। बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर होने के बाद मिथुन का व्यक्तिगत जीवन हमेशा सुर्खियों में रहा, उन्होने दो शादियां की, तो कुछ एक्ट्रेस से अफेयर की भी खबरें सामने आई।

हेलेना ल्यूक के प्यार में पागल
70 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेना ल्यूक इतनी खूबसूरत थी, कि मिथुन उन्हें देखते ही लट्टू हो गये थे, दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, Mithun3फिर ये दोस्ती अफेयर में बदली और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। तब कई अखबारों और मैग्जीन ने लिखा था कि हेलेना के लिये मिथुन दा पागल थे, वो बस उनके पीछे लगे रहते थे।

सिर्फ 4 फिल्मों में काम
हेलेना ल्यूक ज्यादा लंबे समय तक बॉलीवुड में नहीं रह सकी, वो फैशन की दुनिया में काफी मशहूर थी, वहीं से उन्होने बॉलीवुड में डेब्यू किया था, helena1लेकिन सिर्फ चार फिल्में करने के बाद ही उन्होने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। हेलेना ने साल 1980 में जुदाई से डेब्यू किया था, फिर तीन और फिल्मों के बाद उन्होने बॉलीवुड से किनारा कर लिया ।

हेलेना से पहले इनसे नाम जुड़ा
कहा जाता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेना से शादी करने के पहले मिथुन चक्रवर्ती का नाम एक्ट्रेस सारिका के साथ भी जुड़ा था, mithun-mianदोनों को अक्सर एक साथ स्पॉट किया जाता था, लेकिन जैसे ही मिथुन हेलेना के संपर्क में आये, तो उन्होने सारिका को अपनी जिंदगी से बाहर कर दिया और हेलेना के प्यार में खो गये।

दोनों धोखा खाये हुए थे
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मिथुन सारिका से धोखा खाये हुए थे, तो हेलेना का भी जावेद खान से ब्रेकअप हुआ था, यानी दोनों प्यार से धोखा खाए हुए थे। Mithun2जब दोनों का आपस में संपर्क हुआ, तो दोनों ने एक-दूसरे को कंधा दिया, ताकि अपना दुख आपस में बांट सके। हालांकि हेलेना और मिथुन दा का प्यार भी ज्यादा लंबा नहीं चल सका और दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया।

सिर्फ 4 महीने टिकी शादी
मिथुन चक्रवर्ती और हेलेना ने शादी कर ली, लेकिन उनकी शादी सिर्फ 4 महीने ही टिक पाई, दरअसल उनकी शादी टूटने के पीछे योगिता बाली को वजह बताया जाता है, Mithun4कहा जाता है कि हेलेना से शादी के बाद योगिता मिथुन की जिंदगी में आई और दोनों का अफेयर शुरु हो गया, इसी बात को लेकर हेलेना नाराज हो गई और उन्होने अलग होने का फैसला ले लिया ।

योगिता बाली से की शादी
हेलेना से अलग होने के बाद बॉलीवुड स्टार ने योगिता बाली से शादी की, ये उनकी दूसरी पत्नी हैं, आपको बता दें कि योगिता ने पहले किशोर कुमार से शादी की थी, Mithun Yogitaलेकिन फिर उनका दिल मिथुन पर आ गया, जिसके बाद उन्होने किशोर कुमार को तलाक देकर बॉलीवुड स्टार से शादी कर ली। इसी वजह से किशोर कुमार मिथुन से काफी नाराज रहते थे और उन्होने उनके लिये गाना भी छोड़ दिया था।

न्यूयॉर्क में रहती हैं हेलेना
मिथुन चक्रवर्ती से तलाक लेने के बाद हेलेना भारत छोड़ न्यूयॉर्क में शिफ्ट हो गई, अब वो अपनी जीविका चलाने के लिये वहां एक एयरलाइंस कंपनी में फ्लाइट अटेंडेंट का काम करती हैं। helenaमिथुन से अलगाव के बाद उन्होने फिर कभी बॉलीवुड की तरफ मुड़कर भी नहीं देखा ।