बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन ने चुकाया बहू ऐश्वर्या का कर्ज, अब जूनियर बच्चन हैं 141 करोड़ रुपये के कर्जदार

एफिडेविट के अनुसार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन पर करीब 105.6 करोड़ रुपये का कर्ज है, पिछले 6 सालों में ये कर्ज काफी कम हुआ है।

New Delhi, Mar 26 : शुक्रवार देर शाम जया बच्चन देश की सबसे अमीर सांसद बन गई, उन्होने 10 अरब की संपत्ति घोषित की थी, यूपी से उन्हें फिर से एक बार समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा में अपना उम्मीदवार बनाया था, शुक्रवार को हुए वोटिंग में उन्होने जीत हासिल की और राज्यसभा पहुंच गई है। फिर से एक बार राज्यसभा की सदस्य बनते ही जया बच्चन के माध्यम से बच्चन परिवार की कुछ ऐसी जानकारियां सामने आई है, जो हैरान करने वाली है।

चुकता किया बेटे-बहू का कर्ज
साल 2012 में जया बच्चन से जो एफिडेविट दिया था, उसके अनुसार महानायक अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक से 49.4 करोड़ का पर्सनल लोन लिया था, इसके अलावा उन्होने खुद को बहू ऐश्वया का 21.4 करोड़ का कर्जदार बताया था, अब 2018 में जो हलफनामा उन्होने दिया है, उसके अनुसार अमिताभ बच्चन ये दोनों लोन चुकता कर चुके हैं।

जूनियर बच्चन हैं कर्जदार
इस बार जो एफिडेविट दिया गया है, उसके मुताबिक जूनियर बच्चन अमिताभ के कर्जदार हैं, एफिडेविट के अनुसार जूनियर बच्चन ने पापा से 141 करोड़ रुपये का पर्सनल लोन लिया है। इसके अलावा भाई अजिताभ बच्चन ने भी महानायक से 1.21 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है।

कर्ज घटा
एफिडेविट के अनुसार अमिताभ और जया बच्चन पर करीब 105.6 करोड़ रुपये का कर्ज है, पिछले 6 सालों में ये कर्ज काफी कम हुआ है, साल 2012 में उन्होने जो एफिडेविट सबमिट किया था, उसमें उन्होने 150 करोड़ रुपये का कर्ज दिखाया था। इस कर्ज में कुछ पर्सनल लोन भी शामिल हैं, जिन्हें बच्चन परिवार ने परिजनों से लिया है।

बेटे की कर्जदार हैं जया बच्चन
चुनावी हलफनामे के अनुसार जया बच्चन बेटे अभिषेक से 46.65 करोड़ रुपये का लोन ले रखा है, इतना ही नहीं उन्होने पति अमिताभ से भी लगभग 40 करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है। परिवार के हर सदस्य एक-दूसरे से पैसे ले रखे हैं, जिसे जया बच्चन ने एफिडेविट में दिखाया है।

मां के कर्जदार हैं बिग बी
जया बच्चन के एफिडेविट के अनुसार महानायक पर 18.3 करोड़ रुपये का कर्ज है, उन्होने कभी अपनी मां तेजी बच्चन से 1.9 लाख रुपये का कर्ज लिया था, जो आज भी बकाया है, आपको बता दें कि बिग बी की मां का 21 दिसंबर 2007 को निधन हुआ था, 11 साल बाद ही उनकी पत्नी उनसे लिया कर्ज अपने चुनावी एफिडेविट में शो करती हैं। साल 2012 के हलफनामे में भी ये कर्ज अंकित था।

बेटी भी है कर्जदार
अमिताभ-जया की बेटी श्वेता बच्चन नंदा भी कर्जदार हैं। इस एफिडेविट के अनुसार बेटी श्वेता ने पापा से 7 लाख रुपये और मां जया बच्चन से पौने पांच लाख रुपये का लोन लिया है। जया बच्चन अब तक की सबसे धनवान राज्यसभा सांसद बन गयी है, मालूम हो कि सपा ने चौथी बार उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनवाया है।

1000 करोड़ की मालकिन
जया और अमिताभ करीब 1000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, 1000 करोड़ के इस आंकड़े में उनकी चल और अचल संपत्ति दोनों ही प्रकार की संपत्तियां शामिल हैं, हालांकि लोगों को आश्चर्य है कि पिछली बार 2012 में जब इसी पद के लिये जया बच्चन ने संपत्ति का ऐलान किया था, तो ये 493 करोड़ रुपये की थी, बीते 6 सालों में इसमें 100 फीसदी से भी ज्यादा की बढोत्तरी हुई है।

कई शहरों में है मकान
जया बच्चन और अमिताभ के मुंबई में जलसा और प्रतीक्षा के अलावा पांच बंगले हैं, साथ ही अहमदाबाद, भोपाल, गांधीनगर, नोएडा और पुणे में भी इनकी जमीनें और मकान हैं। इन चीजों का भी जिक्र उन्होने अपने एफिडेविट में किया है। उन्होने फ्रांस के ब्रिनयुगान प्लैज में 3175 स्क्वायर मीटर की जमीन भी खरीदी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago