बॉलीवुड

वो एक्ट्रेस जिसने दाऊद के घर में मचा दी थी उथल-पुथल, एक तस्वीर की वजह से तबाह हो गया करियर

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ नाम जुड़ जाने की वजह से एक्ट्रेस मंदाकिनी को करियर उलझ गया, हर फिल्ममेकर उन्हें लेकर फिल्म बनाने से बचने लगा।

New Delhi, Aug 01 : राम तेरी गंगा मैली से रातों-रात स्टार बनी मंदाकिनी उर्फ यासमीन जोसफ इन दिनों हिमाचल में अपने पति और बच्चों के साथ रह रही हैं, आपको बता दें कि मंदाकिनी को बॉलीवुड शोमैन राज कपूर ने लांच किया था और उन्होने ही उनका नाम मंदाकिनी दिया था। इसके बाद एक्ट्रेस का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से जुड़ा, कई बार वो उनके साथ नजर आई, हालांकि अब वो शादी-शुदा जिंदगी गुजार रही हैं।

फिल्मी पार्टियों का शौकीन
दाऊद के बारे में कहा जाता है, वो अपने पैसे और रुतबे को दिखाने का शौकीन था, वो फिल्म निर्देशकों पर दबाव डालता था कि उसके अनुसार फिल्में बनाए, इसके साथ ही वो कई बॉलीवुड की यादगार पार्टियों की मेहमान नवाजी भी कर चुका है। अंडरवर्ल्ड डॉन आलीशान लाइफस्टाइल के लिये भी जाना जाता है, उसे खुद ग्लैमर का चस्का रहा है, मंदाकिनी के साथ भी उसके रिश्तों के कई किस्से हैं।

मंदाकिनी के साथ रिश्तों के किस्से
ऐसा ही एक किस्सा है, शारजहा के एक मैच के दौरान दाऊद की एक तस्वीर ली गई, इस तस्वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस डॉन के बिल्कुल पास खड़ी दिखी। कहा जाता है कि इस तस्वीर ने दाऊद इब्राहिम के घर में हंगामा खड़ा कर दिया था, तलाक तक की नौबत आ गई थी। उन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस जब भी दुबई जाती थी, वो अंडरवर्ल्ड डॉन के विला में ही ठहरती थी।

पत्नी को सताने लगा था तलाक का डर
एक्ट्रेस और दाऊद के बीच बढती नजदीकियों ने दाऊद की पत्नी महजबीन को घर टूटने का डर सताने लगा था, वो बार-बार दाऊद को चेतावनी देने लगी थी, कि एक्ट्रेस से दूर रहे, हालांकि दाऊद ने बॉलीवुड एक्ट्रेस से निकाह जैसी कोई बात नहीं की, महजबीन आज भी उनकी पत्नी हैं और साथ ही रहती हैं, जबकि मंदाकिनी ने लंबे समय तक गुमनाम रहने के बाद एक डॉक्टर से शादी कर ली और अब वो हिमाचल में अपने पति और बेटी के साथ रहती हैं।

यूपी में पैदा हुई
पहली ही फिल्म से बेइंतहा धूम मचाने वाली मंदाकिनी को वक्त एक ऐसी अंधेरी गली में ले गया, कि ग्लैमर और टेरर के लड़के ने उन्हें कहीं का नहीं रहने दिया। आपको बता दें कि 30 जुलाई 1969 को मेरठ के एक एंग्लो-भारतीय परिवार में उनका जन्म हुआ था, उनके पिता अंग्रेज और मां मुस्लिम थी, उनके घर वालों ने उनका नाम यासमीन जोसेफ रखा था, लेकिन राज कपूर ने उन्हें बॉलीवुड में मंदाकिनी के नाम से लांच किया।

दाऊद की वजह से करियर खत्म
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ नाम जुड़ जाने की वजह से मंदाकिनी को करियर उलझ गया, हर फिल्ममेकर उन्हें लेकर फिल्म बनाने से बचने लगा, एक्ट्रेस हमेशा दाऊद से अपने अफेयर की खबरों को खारिज करती रही। साल 2005 में वो एक इंटरव्यू के दौरान इस सवाल पर भड़क उठी, उन्होने कहा कि आखिर कब तक मेरा नाम दाऊद के साथ जुड़ता रहेगा, मैं पहले भी कह चुकी हूं, तो मेरा कभी उसके साथ अफेयर नहीं रहै।

एक फोटो ने बर्बाद कर दिया करियर
मंदाकिनी ने आगे बोलते हुए कहा कि 10 साल पहले मैं शोज के लिये अकसर विदेश जाती थी, जब मैं दुबई में परफॉर्म कर रही थी, तभी वहां अंडरवर्ल्ड डॉन आया था, हम मिले थे, मैं भी दूसरे फिल्म स्टार्स की तरह ही थी, हमारे बीच कोई अफेयर जैसी बात नहीं थी, साल 1994-95 में छपी एक तस्वीर ने मेरे करियर को बर्बाद कर दिया। कहा जाने लगा कि मैंने दाऊद से शादी कर ली है। और मेरा एक बच्चा भी है, मैंने मुंबई के डॉ. आर ठाकुर से शादी की है, उनसे मेरा एक बच्चा है, हमारी शादी साल 1990 में हुई थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago