बॉलीवुड

नाटक में करते थे लड़की का रोल, ट्रेन में हुआ था प्यार, दिलचस्प है गैंग्स ऑफ वासेपुर के सुल्तान की लव स्टोरी

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने कहा कि जब वो गांव में रहते थे, तो उनके पिताजी उनसे कहते थे, कि तुम पढ-लिख कर डॉक्टर बनना और पटना में काम करना, लेकिन उनका मन पढाई में लगता नहीं था।

New Delhi, Apr 14 : बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी एक बार फिर से चर्चा में हैं, दरअसल बॉलीवुड फिल्मों में विशेष योगदान केलिये 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड 2018 की घोषणा की गई, भारत सरकार की तरफ से दिये जाने वाले इन अवॉर्ड्स में बेहतरीन अदाकारी के लिये पंकज त्रिपाठी को स्पेशल अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। उन्हें फिल्म न्यूटन के लिये ये अवॉर्ड दिया जाएगा। भले आज पंकज त्रिपाठी सुर्खियों में हो, लेकिन इसके पीछे सालों की मेहनत है।

ऐसे मिली न्यूटन
बीते साल एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए पंकज त्रिपाठी ने बताया था, कि फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर उनके दोस्त हैं, दोनों ने उन्हें बुलाया और कहा कि वो एक फिल्म पर काम कर रहे हैं, तुम इसकी कहानी पढो। मैंने जब उसे पढी, तो मुझे कहानी बेहद पसंद आई, जिसके बाद मैं काम करने को तैयार हो गया। आपको बता दें कि न्यूटन की 98 फीसदी शूटिंग छत्तीसगढ के जंगलों में हुई थी, वहां मोबाइल भी काम नहीं करते, इसलिये यूनिट के लोग सुबह शूटिंग के लिये जाते और शाम को लौट जाते।

बिना सुरक्षा शूटिंग पूरी
छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित इलाके में शूटिंग के सवाल पर बॉलीवुड एक्टर ने कहा था कि सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस से बात हुई थी, तो पुलिस ने बताया था कि अगर आप बिना सुरक्षा के जाएंगे, तो सुरक्षित रहेंगे। सुरक्षाकर्मी देख कर नक्सली हमला कर सकते हैं। इसलिये हम लोगों ने बिना किसी सुरक्षा के ही नक्सल प्रभावित इलाके में 40 दिन तक शूटिंग की।

ग्रामीणों ने किया मदद
पंकज त्रिपाठी ने बताया कि जब शूटिंग कर रहा था, तो वहां के आस-पास के ग्रामीणों ने बहुत सहयोग किया। सेट का जो भी काम होता था, गांव के लोग ही करते हैं, उन लोगों को भी रोजगार मिल जाता था। इसके साथ ही एक्टर ने कहा कि कभी सोचा नहीं था, कि मेरी फिल्म ऑस्कर में जाएगी। इस फिल्म की कहानी अच्छी थी, जिसकी वजह से लोगों ने फिल्म को प्यार किया।

ऐसे शुरु की एक्टिंग
पंकज त्रिपाठी ने कहा कि जब वो गांव में रहते थे, तो उनके पिताजी उनसे कहते थे, कि तुम पढ-लिख कर डॉक्टर बनना और पटना में काम करना, लेकिन उनका मन पढाई में लगता नहीं था। पंकज के अनुसार अगर वो एक्टर नहीं बन पाते, तो गांव में ही खेतीबाड़ी करते। पंकज ने एक्टिंग की शुरुआत के बारे में बताते हुए कहा कि गांव में जब सरस्वती पूजा के दौरान नाटक होता था, उसमें मैं लड़की का किरदार निभाता था, तब मेरे दोस्त इस पर कमेंट भी करते थे, हालांकि मैं उससे परेशान नहीं होता था।

गैंग्स ऑफ वासेपुर से आये चर्चा में
पंकज त्रिपाठी ने साल 2007 में धर्म से बॉलीवुड में एंट्री ली। अब तक वो 40 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होने 60 से ज्यादा धारावाहिकों में भी काम किया है। साल 2012 में अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर ने उन्हें पॉपुलर कर दिया। इस फिल्म में उन्होने सुल्तान का किरदार निभाया था, फिल्म हिट होने के बाद उन्हें और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

दिलचस्प है लव स्टोरी
फिल्मों में सीरियस कैरेक्टर निभाने वाले पंकज की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। पटना से कोलकाता जातके हुए ट्रेन में एक लड़की से मुलाकात हो गई, ट्रेन में ही दोनों ने बातें की और शादी का फैसला ले लिया। लेकिन जब लव मैरिज की बात घर वालों को बताई, तो पिताजी बेहद गुस्सा हो गये। हालांकि उन्होने अपने मां और पिताजी को समझाया, कि वो फिल्म में काम करते हैं, अलग-अलग रोल निभाते रहते हैं, अगर शादी लव मैरिज करेंगे, तो क्या परेशानी है। फिर उनकी जिद के आगे मां और पिताजी ने भी शादी की सहमति दे दी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago