दिलचस्प

9 साल बाद छलका आईपीएल के पहले शतकवीर का दर्द, इस वजह से हो गये थे निराश

मनीष पांडे आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, उन्होने 2009 में आईपीएल में शतक जड़ा था।

New Delhi, Apr 14 : आईपीएल 2018 ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे एक समय टीम इंडिया में नहीं चुने जाने की वजह से हताश थे। उन्होने बताया कि वो टीम इंडिया के लिये खेलने के लिये बेताब थे, लेकिन उनका चयन टीम में नहीं हो रहा था। आपको बता दें कि मनीष आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, उन्होने 2009 में आईपीएल में शतक जड़ा था, लेकिन उन्हें टीम इंडिया के लिये खेलने का मौका 6 साल बाद 2015 में मिला।

टीम इंडिया के लिये खेलने के लिये बेताब
मनीष पांडे ने कहा कि साल 2009 में पहला शतकवीर बनना अच्छी शुरुआत थी, मुझे साल 2014 के बाद घरेलू सर्किट में खेली अच्छी पारियां भी याद है, मैंने साल 2015 में जिम्बॉब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिये डेब्यू किया था, लेकिन नीली जर्सी पहनने के लिये मुझे 6 साल का इंतजार करना पड़ा। कई बार मैं निराश और हताश भी हुआ, लेकिन समय बीतता रहा।

निराश हो गया था
पांडे ने कहा कि साल 2009-10 के बाद मैं सोच रहा था कि मैं टीम इंडिया के लिये खेलूंगा, आईपीएल के बाद मेरा घरेलू सीजन भी अच्छा रहा था, उस समय मैं टीम इंडिया के लिये खेलने के लिये बेताब था, लेकिन तब मेरा चयन नहीं किया गया, तो कभी-कभी मैं निराशा हो जाता था, हालांकि तब मुझे लगता था कि ये जीवन का हिस्सा है।

इस साल लगी ऊंची बोली
युवा बल्लेबाज को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 11 करोड़ की ऊंची कीमत पर खरीदा है, उनके नाम पर कई फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाई, हालांकि हैदराबाद की टीम उन्हें अपने साथ करने में सफल रही। आईपीएल 2014 में पांडे केकेआर की तरफ से जीत के नायक थे, उन्होने फाइनल में महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

आईपीएल के अनुभवी खिलाड़ी
मनीष पांडे ने अब तक 104 आईपीएल मैच खेले हैं, यानी वो इस टूर्नामेंट के अनुभवी क्रिकेटर हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होने अब तक 104 मैचों में 2215 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128 से ऊपर का रहा। उन्होने एक शतक के साथ 9 अर्धशतक भी जमाये हैं। इतना ही नहीं उन्होने 64 छक्के और 196 चौके लगाये हैं। पिछले साल 2017 में वो केकेआर का हिस्सा थे, उस सीजन में उन्होने करीब 50 के औसत से रन बनाये थे।

शानदार फिल्डर
मनीष पांडे बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ शानदार फिल्डर भी हैं, वो अक्सर प्वाइंट के क्षेत्र में खड़े नजर आते हैं, आपको बता दें कि प्वाइंट ऐसा क्षेत्र माना जाता है, जहां पर टीम के सबसे अच्छे फिल्डर को फिल्डिंग के लिये तैनात किया जाता है, आईपीएल में अब तक पांडे ने 48 कैच पकड़े हैं, साथ ही वो अपनी शानदार फिल्डिंग से रन भी बचाते हैं।

कहां से खेलते हैं घरेलू क्रिकेट ?
आपको बता दें कि आईपीएल में इस साल उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था, लेकिन उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा। मनीष मूल रुप से उत्तराखंड के नैनीताल के रहने वाले हैं। लेकिन वो घरेलू क्रिकेट कर्नाटक की ओर से खेलते हैं। दरअसल उनके पिता फौज में थे, जिसकी वजह से देश के कई शहरों में वो रह चुके हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago