बॉलीवुड

बेहद बुरी कंडीशन में गुजरे ग्लैमरस एक्ट्रेस के आखिरी दिन, तीन अफेयर्स के बाद भी नहीं हो पाई शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बाबी की लाइफ हमेशा विवादों की वजह से सुर्खियों में रही, कभी वो लिव-इन रिलेशनशिप की वजह से चर्चा में रहीं, तो कभी उनके अफेयर्स ने सुर्खियां बटोरी।

New Delhi, Jan 21 : बॉलीवुड की ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक परवीन बाबी की मौत बहुत ही दर्दनाक रही, आज उनकी 13वीं डेथ एनिवर्सरी थी, बॉलीवुड एक्ट्रेस 20 जनवरी 2005 को अपने फ्लैट में संदिग्ध हालत में मृत पाई गई थीं, परवीन बाबी की लाइफ हमेशा विवादों की वजह से सुर्खियों में रही, कभी वो लिव-इन रिलेशनशिप की वजह से चर्चा में रहीं, तो कभी उनके अफेयर्स ने सुर्खियां बटोरी, आइये आज आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बाते बताते हैं।

सबसे पहले डैनी से जुड़ा नाम
परवीन बाबी के बारे में कहा जाता है कि इंडस्ट्री में आने के बाद जितनी जल्दी उन्होने खुद को सेटल किया, उतनी ही जल्दी उन्होने अपने लिये पार्टनर भी ढूंढ लिया था, सबसे पहले उनका नाम बॉलीवुड एक्टर डैनी के साथ जुड़ा, हालांकि दोनों का अफेयर ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सका, डैनी से ब्रेकअप के बाद परवीन को काफी दर्द पहुंचा था, लेकिन उन्होने खुद को टूटने नहीं दिया।

अफेयर के बाद लिव-इन रिलेशनशिप
डैनी से ब्रेकअप के बाद बाबी कबीर बेदी के संपर्क में आईं, बेदी नई सोच वाले इंसान थे। सिगरेट, शराब पीने वाली और खुले स्वाभाव की परवीन और कबीर बेदी एक-दूसरे को पसंद आने लगे, फिर दोनों की नजदीकियां बढी, तो दोनों लिव-इन में रहने लगे, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चल सका, फिर दोनों ने अलग होने का फैसला लिया और अपनी-अपनी राह चल पड़े।

महेश भट्ट से भी रहा अफेयर
बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी से ब्रेकअप के बाद परवीन महेश भट्ट के करीह आ गई, दोनों का करीब तीन साल (1977-80) तक अफेयर चला, फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया। तीन-तीन अफेयर होने के बावजूद बॉलीवुड एक्ट्रेस शादी नहीं कर पाई और कुंवारी ही इस दुनिया से चली गई।

बोल्ड थी परवीन
गुजरात के जूनागढ के एक मुस्लिम परिवार में बॉलीवुड एक्ट्रेस का जन्म हुआ था, उन्होने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अपनी पढाई पूरी की, पढाई के दौरान ही फिल्मकार बी आर इशारा की उन पर नजर पड़ी, मिनी स्कर्ट पहनें और हाथ में सिगरेट लिये परवीन का अंदाज उन्हें इतना भाया कि उन्होने तुरंत अपनी फिल्म चरित्र (1973) के लिये उन्हें साइन कर लिया, हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई, लेकिन बाबी को दर्शकों ने नोटिस किया और पसंद भी किया ।

कई फिल्में हुई फ्लॉप
उनकी कई फिल्में लगातार फ्लॉप हुई, लेकिन फिर आगे चलकर उनकी कई फिल्में हिट भी हुई, साल 1974 में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ उन्होने फिल्म मजबूर में काम किया, इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में ग्लैमरस एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित कर दिया, वो सिल्वर स्क्रीन पर हमेशा बोल्ड अंदाज में ही नजर आई।

मैगजीन कवर पर भी बनाई जगह
ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में स्थापित हो चुकीं परवीन बाबी को साल 1976 में टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर स्थान दिया, वो इस मैगजीन के कवर पर स्थान पाने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थीं, यश चोपड़ा की फिल्म दीवार में उन्होने काफी बोल्ड सीन्स दिये थे, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने करियर में करीब 50 फिल्मों में काम किया, उनकी आखिरी फिल्म साल 1988 में आकर्षण रिलीज हुई थी।

शोहरत बन गई थी दुश्मन
जीनत अमान के बाद परवीन बाबी भी बिंदास और बोल्ड एक्ट्रेस बनकर उभरी थी, लेकिन दोनों में एक बड़ा फर्क ये था कि जीनत की सोच पूरी तरह से व्यावसायिक थी, उन्होने अपनी हर नाकामयाबी और कामयाबी को अच्छे से हैंडल किया, लेकिन परवीन बाबी ऐसा नहीं कर पाई, ज्यादा लाइमलाइट और सक्सेस ही उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बन गई, इसकी वजह से ही बॉलीवुड में हर कोई उन्हें दुश्मन नजर आने लगा था, बॉलीवुड में कई लोगों ने उनका फायदा उठाया और आगे बढ गये, एक छोटे शहर से आकर बॉलीवुड में ऊंचाइयां छूने वाली परवीन आखिरी दिनों में अकेली रह गई थी।

डिप्रेशन की शिकार
बॉलीवुड में सफलता का स्वाद चखने वाली एक्ट्रेस परवीन बाबी की जिंदगी आखिरी दिनों में तन्हाई और दर्द से भरी थी, उन्हें जीवन में सफलता, शोहरत, पैसा, नाम सबकुछ मिला, लेकिन ऐसा कोई साथी नहीं मिला, जिसके साथ वो अपने दर्द को बांट सकें, उनके करीबी लोगों के अनुसार आखिरी दिनों में परवीन बाबी डिप्रेशऩ जैसी बीमारी की शिकार हो गई थी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago