बॉलीवुड

जेल जा सकती हैं प्रियंका चोपड़ा, जारी हो गया नोटिस

प्रियंका चोपड़ा पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस भेजा है।

New Delhi, Jan 25 : पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा इन दिनों हॉलीवुड में बिजी हैं, वो बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं, हाल ही में खबर आई थी कि एक अवॉर्ड शो में परफॉर्म करने के लिये प्रियंका ने 5 मिनट के परफॉरमेंस के लिये 5 करोड़ रुपये की मांग की थी, अब बॉलीवुड एक्ट्रेस गलत वजहों से सुर्खियों में है, दरअसल प्रियंका पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस भेजा है।

लग्जरी गिफ्ट्स आइटम को लेकर नोटिस
आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा अपनी कुछ लग्जरी आइट्म्स की वजह से इनकम टैक्स विभाग के निशाने पर हैं, विभाग का कहना है कि भारतीय अधिनियम के तहत भले बॉलीवुड एक्ट्रेस को गिफ्ट में कुछ भी मिला हो, लेकिन उन्हें लग्जरी सामानों पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

क्या है मामला ?
दरअसल साल 2011 में बॉलीवुड एक्ट्रेस के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला सामने आया था, जिसके बाद इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने पूर्व विश्व सुंदरी के घर पर छापे मारे थे, उनके घर से एक लग्जरी वॉच और एक लग्जरी कार मिली थी, जिसका उन्होने टैक्स नहीं चुकाया था, इसकी उन्होने चर्चा भी नहीं की थी।

प्रियंका चोपड़ा ने क्या कहा था ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस से जब आयकर विभाग के अधिकारियों ने कार और वॉच के बारे में पूछा तो उन्होने बचाया कि लग्जरी वॉच (कीमत करीब 40 लाख रुपये) और टोयोटा प्रिअस कार (कीमत 27 लाख रुपये) उन्हें एक कंपनी ने परफॉरमेंस के लिये गिफ्ट के तौर पर दिया था, इस वजह से उन्होने इन दोनों पर टैक्स नहीं भरा था।

आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
आयकर विभाग ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के इन दलीलों को दरकिनार करते हुए कहा है कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रोफेशनल तौर पर मिले गिफ्ट्स पर भी सरकार को टैक्स चुकाना होता है, इनकम टैक्स विभाग का कहना है कि पेशे से हुए किसी भी तरह के फायदे फिर चाहे वो पैसे के रुप में हो, या वस्तु के रुप में, उन पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

प्रियंका के रिएक्शन का इंतजार
ताजे मामले में फिलहाल प्रियंका चोपड़ा का कोई रिएक्शन नहीं आया है, अब देखना है कि इस मामले में उनका रुख क्या रहता है, फिलहाल वो अमेरिका में अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट को लेकर बिजी हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही वो इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करेंगे।

हॉलीवुड में बिजी
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा पिछले काफी समय से अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको सीजन-3 की शूटिंग में बिजी हैं, वो आये दिन शो के सेट से फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं, पिछले दिनों प्रियंका स्वदेश लौटी भी थी, हालांकि कुछ दिन बिताने के बाद फिर से वो अमेरिका चली गई, जहां वो अपने आने वाले प्रोजेक्ट में बिजी हो गई हैं।

बॉलीवुड से दूर
प्रियंका चोपड़ा पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूर है, वो आखिरी बार प्रकाश झा की फिल्म जय गंगाजल में दिखी थी, हालांकि जब उनसे पूछा गया था कि क्या वो बॉलीवुड के ऑफर ठुकरा रही हैं, तो इस पर उन्होने कहा था कि उन्हें अच्छे ऑफर्स का इंतजार है, अगर अच्छे ऑफर्स मिलेंगे, तो निश्चित रुप से वो काम करना चाहेंगी, उन्हें वैसी फिल्मों के ऑफर ही नहीं मिल रहे, जो वो करना चाहती हैं।

टीवी शो में आई थी नजर
हाल ही में प्रियंका स्टार प्लस के रिएलिटी शो इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स में दिखी थी, वो इस शो में गेस्ट बनकर पहुंची थी। आपको बता दें कि इस शो को फिल्ममेकर करण जौहर और रोहित शेट्टी जज कर रहे हैं, जब प्रियंका नया साल मनाने के लिये देश आई थी, तभी इस एपिसोड को शूट किया गया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago