जेल जा सकती हैं प्रियंका चोपड़ा, जारी हो गया नोटिस

Priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस भेजा है।

New Delhi, Jan 25 : पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा इन दिनों हॉलीवुड में बिजी हैं, वो बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं, हाल ही में खबर आई थी कि एक अवॉर्ड शो में परफॉर्म करने के लिये प्रियंका ने 5 मिनट के परफॉरमेंस के लिये 5 करोड़ रुपये की मांग की थी, अब बॉलीवुड एक्ट्रेस गलत वजहों से सुर्खियों में है, दरअसल प्रियंका पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है, आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस भेजा है।

लग्जरी गिफ्ट्स आइटम को लेकर नोटिस
आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा अपनी कुछ लग्जरी आइट्म्स की वजह से इनकम टैक्स विभाग के निशाने पर हैं, priyanka-chopraविभाग का कहना है कि भारतीय अधिनियम के तहत भले बॉलीवुड एक्ट्रेस को गिफ्ट में कुछ भी मिला हो, लेकिन उन्हें लग्जरी सामानों पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

क्या है मामला ?
दरअसल साल 2011 में बॉलीवुड एक्ट्रेस के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला सामने आया था, Priyanka Chopra Watchजिसके बाद इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने पूर्व विश्व सुंदरी के घर पर छापे मारे थे, उनके घर से एक लग्जरी वॉच और एक लग्जरी कार मिली थी, जिसका उन्होने टैक्स नहीं चुकाया था, इसकी उन्होने चर्चा भी नहीं की थी।

प्रियंका चोपड़ा ने क्या कहा था ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस से जब आयकर विभाग के अधिकारियों ने कार और वॉच के बारे में पूछा तो उन्होने बचाया कि लग्जरी वॉच (कीमत करीब 40 लाख रुपये) और Priyanka-Chopra-short-hair-in-Anjaana-Anjaaniटोयोटा प्रिअस कार (कीमत 27 लाख रुपये) उन्हें एक कंपनी ने परफॉरमेंस के लिये गिफ्ट के तौर पर दिया था, इस वजह से उन्होने इन दोनों पर टैक्स नहीं भरा था।

आयकर विभाग ने भेजा नोटिस
आयकर विभाग ने बॉलीवुड एक्ट्रेस के इन दलीलों को दरकिनार करते हुए कहा है कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रोफेशनल तौर पर मिले गिफ्ट्स पर भी सरकार को टैक्स चुकाना होता है, Income Tax Departmentइनकम टैक्स विभाग का कहना है कि पेशे से हुए किसी भी तरह के फायदे फिर चाहे वो पैसे के रुप में हो, या वस्तु के रुप में, उन पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

प्रियंका के रिएक्शन का इंतजार
ताजे मामले में फिलहाल प्रियंका चोपड़ा का कोई रिएक्शन नहीं आया है, अब देखना है कि इस मामले में उनका रुख क्या रहता है, Priyanka chopra2फिलहाल वो अमेरिका में अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट को लेकर बिजी हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही वो इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करेंगे।

हॉलीवुड में बिजी
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा पिछले काफी समय से अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको सीजन-3 की शूटिंग में बिजी हैं, priyanka Chopra5वो आये दिन शो के सेट से फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं, पिछले दिनों प्रियंका स्वदेश लौटी भी थी, हालांकि कुछ दिन बिताने के बाद फिर से वो अमेरिका चली गई, जहां वो अपने आने वाले प्रोजेक्ट में बिजी हो गई हैं।

बॉलीवुड से दूर
प्रियंका चोपड़ा पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूर है, वो आखिरी बार प्रकाश झा की फिल्म जय गंगाजल में दिखी थी, हालांकि जब उनसे पूछा गया था कि priyanka chopra4क्या वो बॉलीवुड के ऑफर ठुकरा रही हैं, तो इस पर उन्होने कहा था कि उन्हें अच्छे ऑफर्स का इंतजार है, अगर अच्छे ऑफर्स मिलेंगे, तो निश्चित रुप से वो काम करना चाहेंगी, उन्हें वैसी फिल्मों के ऑफर ही नहीं मिल रहे, जो वो करना चाहती हैं।

टीवी शो में आई थी नजर
हाल ही में प्रियंका स्टार प्लस के रिएलिटी शो इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स में दिखी थी, वो इस शो में गेस्ट बनकर पहुंची थी। priyanka Chopra6आपको बता दें कि इस शो को फिल्ममेकर करण जौहर और रोहित शेट्टी जज कर रहे हैं, जब प्रियंका नया साल मनाने के लिये देश आई थी, तभी इस एपिसोड को शूट किया गया था।