बॉलीवुड

प्रियंका चोपड़ा ने बयां किया अपना दर्द, ऐसी शर्त पर करना पड़ा था काम

प्रियंका चोपड़ा को लगातार दो साल तक पीपल च्वाइस अवॉर्ड से नवाजा गया था। अब उन्होने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

New Delhi, Nov 13 : पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने अपना अदाकारी से ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी कामयाबी के झंडे गाड़े हैं, हालांकि पिछले काफी समय से प्रियंका बॉलीवुड से दूर हैं, वो इन दिनों हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा को लगातार दो साल तक पीपल च्वाइस अवॉर्ड से नवाजा गया था। अब उन्होने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा
एक मैग्जीन के कार्यक्रम में पूर्व विश्व सुंदरी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया, कि जब वो 18-19 साल की थी, तो करियर की शुरुआत में उन्हें हास्यास्पद शर्तो पर काम करने को मजबूर किया जाता था। उन्हें कम सैलरी लेने को कहा जाता था, उन्हें कहा जाता था कि कम सैलरी नहीं लोगी, तो तुम्हें कोई और रिप्लेस कर देगा। महिलाएं मनोरंजन के इस बिजनेस में रिप्लेसेबल हैं। इस घटना को बॉलीवुड एक्ट्रेस आज तक भूल नहीं पाई है, तभी उन्होने तय किया था कि वो इंडस्ट्री में रिप्लेसेबल नहीं बल्कि स्टेबल बनेंगी।

बॉलीवुड में बनाया स्थान
बॉलीवुड के बारे में कहा जाता है, कि यहां स्ट्रगल ज्यादा है, या तो फिर आपका कोई गॉड फादर होना चाहिये। लेकिन एक गैर-बॉलीवुड परिवार से होने के बावजूद प्रियंका ने ना सिर्फ यहां अपनी पहचान बनाई, बल्कि इस इंडस्ड्री की सबसे सफल हीरोइनों भी गिनी गई। उन्होने बॉलीवुड को कई हिट और यादगार फिल्में दी, फिलहाल वो हॉलीवुड में शो और फिल्में कर रही हैं।

बॉलीवुड के शुरुआती दिन कठिन
प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने बताया कि कैसे उनकी बेटी के लिये बॉलीवुड के शुरुआती दिन कठिन थे, क्योंकि बहुत से डायरेक्ट्रस की मांग को उन्होने मानने से मना कर दिया था, डेक्कन क्रॉनिकल को दिये साक्षात्कार में मधु चोपड़ा ने बताया कि उनकी बेटी ने अपने मूल्यों के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया, अपनी मेहनत और एक्टिंग की वजह से आगे बढी।

प्रियंका ने छोड़ी थी फिल्म
मधु चोपड़ा ने बताया कि प्रियंका जब इंडस्ट्री में आई थी, तो सिर्फ 17 साल की थी, इसी वजह से वो तीन साल पहले तक हर दिन हर मिनट वो उनके साथ ही रहती थी, तब एक जेंटलमैन ने उनसे मुलाकात की और पीसी से पूछा कि जब मैं आपको कहानी सुनाउं तो क्या आपकी मम्मी बाहर बैठ सकती हैं ? इस पर एक्ट्रेस ने जवाब दिया था कि अगर ऐसी कहानी है, जिसे मेरी मां भी नहीं सुन सकती, वैसी फिल्म मैं नहीं करना चाहूंगी। ऐसे ही कारणों की वजह से उन्हें 10 फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था।

छोटे कपड़े पहनने से किया मना
मधु चोपड़ा ने बताया कि एक बार एक डिजाइनर ने पीसी से कहा कि निर्देशक चाहते हैं कि वो फिल्म में छोटे कपड़े पहनें, निर्देशक ने कहा था कि कैमरे के सामने किसी विश्व सुंदरी को लेने का क्या फायदा, जब वो खूबसूरती ही ना दिखा पाए। इस फिल्म में भी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने काम करने से मना कर दिया था, इस फिल्म को एक प्रतिष्ठित डायरेक्टर बना रहे थे, पीसी से वो नाराज भी हो गये थे, लेकिन प्रियंका को कोई फर्क नहीं पड़ा, मैं हर किसी से कहती हूं, ये आपकी जिंदगी का अंत नहीं है, आपकी जिंदगी बहुत मूल्यवान है।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू
ऐसे बहुत लोग हैं, जिनका मानना है कि एक्ट्रेस ने अपना डेब्यू द हीरो : लव स्टोर ऑफ ए स्पाई से किया था, लेकिन ये सच नहीं है। दरअसल प्रियंका चोपड़ा ने साल 2002 में रिलीज हुई तमिल फिल्म थमिजान से अपने करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर विजय थे। हालांकि बॉक्सऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी, जिसकी वजह से लोगों को याद नहीं रहता ।

फोर्ब्स की सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस
जी हां, देसी गर्ल ने अपनी कड़ी मेहनत और बेहतरीन अभिनय के बदौलत फोर्ब्स की सूची में अपना स्थान बना लिया है, विश्व की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस 97वें नंबर पर हैं। आपको बता दें कि हाल ही में जारी इस लिस्ट में पहला स्थान जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल को दिया गया है। प्रियंका के इस सूची में नाम होने से उनके फैन्स काफी खुश हैं।

हॉलीवुड में बिजी
वर्कफ्रंट की बात की जाए, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस इन दिनों अमेरिकी टीवी शो क्वांटिकों की शूटिंग में व्यस्त हैं, इसके अलावा वो दो और हॉलीवुड फिल्में भी कर रही हैं। हालांकि उनके फैन्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं, कि जल्द ही उनकी फेवरेट एक्ट्रेस किसी बॉलीवुड फिल्म में भी दिखेंगी, लेकिन हाल-फिलहाल उन्होने किसी भी बॉलीवुड प्रोजेक्ट को हां नहीं कहा है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago