प्रियंका चोपड़ा ने बयां किया अपना दर्द, ऐसी शर्त पर करना पड़ा था काम

Priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा को लगातार दो साल तक पीपल च्वाइस अवॉर्ड से नवाजा गया था। अब उन्होने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

New Delhi, Nov 13 : पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने अपना अदाकारी से ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी कामयाबी के झंडे गाड़े हैं, हालांकि पिछले काफी समय से प्रियंका बॉलीवुड से दूर हैं, वो इन दिनों हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं। आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा को लगातार दो साल तक पीपल च्वाइस अवॉर्ड से नवाजा गया था। अब उन्होने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा
एक मैग्जीन के कार्यक्रम में पूर्व विश्व सुंदरी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया, कि जब वो 18-19 साल की थी, priyanka Chopra6तो करियर की शुरुआत में उन्हें हास्यास्पद शर्तो पर काम करने को मजबूर किया जाता था। उन्हें कम सैलरी लेने को कहा जाता था, उन्हें कहा जाता था कि कम सैलरी नहीं लोगी, तो तुम्हें कोई और रिप्लेस कर देगा। महिलाएं मनोरंजन के इस बिजनेस में रिप्लेसेबल हैं। इस घटना को बॉलीवुड एक्ट्रेस आज तक भूल नहीं पाई है, तभी उन्होने तय किया था कि वो इंडस्ट्री में रिप्लेसेबल नहीं बल्कि स्टेबल बनेंगी।

बॉलीवुड में बनाया स्थान
बॉलीवुड के बारे में कहा जाता है, कि यहां स्ट्रगल ज्यादा है, या तो फिर आपका कोई गॉड फादर होना चाहिये। priyanka chopra4लेकिन एक गैर-बॉलीवुड परिवार से होने के बावजूद प्रियंका ने ना सिर्फ यहां अपनी पहचान बनाई, बल्कि इस इंडस्ड्री की सबसे सफल हीरोइनों भी गिनी गई। उन्होने बॉलीवुड को कई हिट और यादगार फिल्में दी, फिलहाल वो हॉलीवुड में शो और फिल्में कर रही हैं।

बॉलीवुड के शुरुआती दिन कठिन
प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने बताया कि कैसे उनकी बेटी के लिये बॉलीवुड के शुरुआती दिन कठिन थे, priyanka chopra momक्योंकि बहुत से डायरेक्ट्रस की मांग को उन्होने मानने से मना कर दिया था, डेक्कन क्रॉनिकल को दिये साक्षात्कार में मधु चोपड़ा ने बताया कि उनकी बेटी ने अपने मूल्यों के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया, अपनी मेहनत और एक्टिंग की वजह से आगे बढी।

प्रियंका ने छोड़ी थी फिल्म
मधु चोपड़ा ने बताया कि प्रियंका जब इंडस्ट्री में आई थी, तो सिर्फ 17 साल की थी, इसी वजह से वो तीन साल पहले तक हर दिन हर मिनट वो उनके साथ ही रहती थी, priyanka Chopra mother1तब एक जेंटलमैन ने उनसे मुलाकात की और पीसी से पूछा कि जब मैं आपको कहानी सुनाउं तो क्या आपकी मम्मी बाहर बैठ सकती हैं ? इस पर एक्ट्रेस ने जवाब दिया था कि अगर ऐसी कहानी है, जिसे मेरी मां भी नहीं सुन सकती, वैसी फिल्म मैं नहीं करना चाहूंगी। ऐसे ही कारणों की वजह से उन्हें 10 फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था।

छोटे कपड़े पहनने से किया मना
मधु चोपड़ा ने बताया कि एक बार एक डिजाइनर ने पीसी से कहा कि निर्देशक चाहते हैं कि वो फिल्म में छोटे कपड़े पहनें, निर्देशक ने कहा था कि priyanka chopra motherकैमरे के सामने किसी विश्व सुंदरी को लेने का क्या फायदा, जब वो खूबसूरती ही ना दिखा पाए। इस फिल्म में भी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने काम करने से मना कर दिया था, इस फिल्म को एक प्रतिष्ठित डायरेक्टर बना रहे थे, पीसी से वो नाराज भी हो गये थे, लेकिन प्रियंका को कोई फर्क नहीं पड़ा, मैं हर किसी से कहती हूं, ये आपकी जिंदगी का अंत नहीं है, आपकी जिंदगी बहुत मूल्यवान है।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू
ऐसे बहुत लोग हैं, जिनका मानना है कि एक्ट्रेस ने अपना डेब्यू द हीरो : लव स्टोर ऑफ ए स्पाई से किया था, लेकिन ये सच नहीं है। priyanka Chopra2दरअसल प्रियंका चोपड़ा ने साल 2002 में रिलीज हुई तमिल फिल्म थमिजान से अपने करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर विजय थे। हालांकि बॉक्सऑफिस पर ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी, जिसकी वजह से लोगों को याद नहीं रहता ।

फोर्ब्स की सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस
जी हां, देसी गर्ल ने अपनी कड़ी मेहनत और बेहतरीन अभिनय के बदौलत फोर्ब्स की सूची में अपना स्थान बना लिया है, priyanka Chopra5विश्व की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस 97वें नंबर पर हैं। आपको बता दें कि हाल ही में जारी इस लिस्ट में पहला स्थान जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल को दिया गया है। प्रियंका के इस सूची में नाम होने से उनके फैन्स काफी खुश हैं।

हॉलीवुड में बिजी
वर्कफ्रंट की बात की जाए, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस इन दिनों अमेरिकी टीवी शो क्वांटिकों की शूटिंग में व्यस्त हैं, इसके अलावा वो दो और हॉलीवुड फिल्में भी कर रही हैं। priyanka chopra1हालांकि उनके फैन्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं, कि जल्द ही उनकी फेवरेट एक्ट्रेस किसी बॉलीवुड फिल्म में भी दिखेंगी, लेकिन हाल-फिलहाल उन्होने किसी भी बॉलीवुड प्रोजेक्ट को हां नहीं कहा है।