बॉलीवुड

Photos : इटावा की बहू बनीं राजपाल यादव की बेटी, बचपन में भैंस चराया करता था बॉलीवुड एक्टर

ज्योति राजपाल यादव की पहली पत्नी करुणा की बेटी है, ज्योति की डिलीवरी के दौरान ही करुणा की मौत हो गई थी।

New Delhi, Nov 21 : बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव ने अपनी बड़ी बेटी ज्योति की शादी कर दी, कॉमेडी में अपनी अलग पहचान बना चुके राजपाल ने अपने दामाद के रुप में एक बैंक मैनेजर को चुना है, ज्योति की शादी में बॉलीवुड से लेकर राजनीति के भी दिग्गज पहुंचे। आपको बता दें कि ज्योति राजपाल यादव की पहली पत्नी करुणा की बेटी है, ज्योति की डिलीवरी के दौरान ही करुणा की मौत हो गई थी। मां के निधन के बाद ज्योति की करीब 15 साल तक परवरिश यूपी में ही हुई, वो पिछले पांच साल से पापा के साथ मुंबई में रह रही हैं।

शादी में पहुंची राजनीतिक हस्तियां
बंडा ब्लॉक के कुंडरा गांव में रविवार को रौनक ही रौनक थी, ज्योति की बारात इटावा के भरथना गांव से आई थी, उससे पहले राजपाल यादव की बेटी की शादी में शामिल होने और वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिये कई राजनीतिक हस्तियां और बॉलीवुड सितारे पहुंचे। राज्यसभा सांसद अमर सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, और बिहार के पूर्व मंत्री साधु यादव भी यहां नजर आए।

इटावा से है ज्योति का दूल्हा
राजपाल यादव के छोटे भाई राजेश ने बताया कि हमारे दामाद संदीप यादव इटावा के रहने वाले हैं, वो बैंक में नौकरी करते हैं, और शादी हमारे पैतृक गांव से ही होगा। आपको बता दें कि स्टार कॉमेडियन यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं, पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होने पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया था, लेकिन यूपी की जनता ने उन पर भरोसा नहीं जताया।

कनाडा में मिला राजपाल को दूसरा प्यार
राजपाल यादव ने 10 जून 2003 को राधा से दूसरी शादी की थी, दोनों की दो बेटियां मौली और हनी है। दरअसल राजपाल द हीरो- लव स्टोरी ऑफ स्पाय की शूटिंग के लिये कनाडा गये हुए थे, वहीं पर एक कॉमन फ्रेंड के जरिये उनकी मुलाकात राधा से हुई, दोनों एक-दूसरे को पहली नजर में पसंद आ गये थे, दोनों की हाइट में भी मामूली फर्क है, बावजूद इसके दोनों की बांडिंग बेहतरीन है।

हाइट को लेकर क्या कहते हैं राजपाल ?
दरअसल राजपाल यादव की हाइट 5 फीट 2 इंच है, जबकि उनकी पत्नी राधा उनसे लंबी हैं, इसे लेकर कॉमेडियन ने कहा कि लोगों को लगता है कि राधा मुझसे ज्यादा लंबी हैं, लेकिन हम दोनों की हाइट में बहुत ज्यादा अंतर नहीं हैं, वो मुझसे सिर्फ एक इंच बड़ी है, लेकिन लोगों को लगता है कि उनके और मेरे हाइट में काफी अंतर है, जबकि वास्तविकता कुछ और ही है।

राधा राजपाल से 9 साल छोटी
बॉलीवुड एक्टर और उनके पत्नी के उम्र में भी फासला है, इस बात का खुलासा खुद राजपाल यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था, उन्होने बताया था कि उनकी पत्नी उनसे करीब 9 साल छोटी है। दोनों पहली बार कनाडा के एक कॉफी शॉप में मिले थे, इस मीटिंग में दोनों ने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की बातें एक-दूसरे से शेयर की थीं, तब करीब 10 दिन साथ गुजारने के बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

भारत लौटने के बाद भी टच में रहे
10 दिन पूरे हो जाने के बाद राजपाल यादव वापस अपने देश लौट आए, लेकिन राधा से उनकी दोस्ती टूटी नहीं, दोनों फोन के जरिये एक-दूसरे से जुड़े रहे, फिर करीब दस महीने बाद राधा ने भारत शिफ्ट होने का फैसला लिया, जिसके बाद दोनों ने 10 जून 2003 को शादी कर ली। राधा और राजपाल यादव की दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी मौली 13 साल की है, तो छोटी हनी तीन साल की है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव
राजपाल यादव अपनी और अपनी बेटियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं, पिछले दिनों उनकी छोटी बेटी हनी उनके साथ जुड़वां-2 के सेट पर पहुंची था, जिसके बाद हनी ने वरुण धवन के साथ जमकर मस्ती की थी, इस पूरे पल को बॉलीवुड एक्टर ने कैमरे में कैद कर लिया था, जिसे उन्होने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जैसे ही उन्होने तस्वीरें पोस्ट की, वो वायरल हो गई।

राजनीति में भी रखा था कदम
राजपाल यादव ने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में राजनीति में भी कदम रखा था, लेकिन वो कुछ वैसा नहीं कर सके, जिसकी उन्होने उम्मीद की थी, पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद लग रहा था कि शायद वो वोटरों को अपनी तरफ खींच पाएंगे, लेकिन जब चुनाव परिणाम सामने आए, तो यही लगा कि लोग बस उन्हें हंसाता हुआ ही देखना चाहते हैं।

बचपन में भैंस चराया करते थे
अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बॉलीवुड एक्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं, यही वजह है कि कुछ किरदारों को वो अच्छे से निभा पाते हैं, उनके पिताजी ने उन्हें और उनके बड़े भाई श्रीपाल यादव को भैंस चराने की जिम्मेदारी दी थी, जिसे दोनों भाई बारी-बारी से किया करते थे। आपको बता दें कि बॉलीवुड के बेस्ट कॉमिक एक्टर्स में गिने जाने वाले राजपाल की नेटवर्थ करोड़ों में है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago