बॉलीवुड

ऑटो में सफर करते दिखी बॉलीवुड स्टार की बहन, 42 की उम्र में हैं सिंगल लेकिन 2700 करोड़ की मालकिन

बॉलीवु़ड स्टार सैफ अली खान की बहन सबा 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक अनमैरिड हैं, फिलहाल वो बतौर इंडिपेडेंट लेडी अपना बिजनेस संभाल रही हैं।

New Delhi, Apr 04 : हाल ही में बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान की बहन और शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान को मुंबई में स्पॉट किया गया, दरअसल बात ये है कि सबा अपनी छोटी बहन सोहा और उनके पति कुणाल खेमू से मिलने पहुंची थी, इसी दौरान एक चौंकाने वाला वाकया देखने को मिला। दरअसल सोहा और कुणाल तको गाड़ी से रवाना हो गये, लेकिन सबा के पास कार नहीं थी, सो वो अकेले ऑटो की सवारी कर वहां से निकली ।

2700 करोड़ की मालकिन हैं सबा अली खान
सैफ अली खान और सोहा को तो सभी जानते-पहचानते हैं, लेकिन सैफ की दूसरी बहन सबा अली खान के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है। सैफ से छोटी और सोहा से बड़ी सबा अली खान करीब 2700 करोड़ रुपये के संपत्ति की मालकिन है, वो फिल्मों और बॉलीवुड इवेंट्स से दूर ही रहती हैं। फैमिली फंक्शंस को छोड़ वो ज्यादा पार्टियों में भी नजर नहीं आती हैं।

42 की उम्र में अनमैरिड हैं सबा
शर्मिला टैगोर की बड़ी बेटी 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक अनमैरिड हैं, फिलहाल वो बतौर इंडिपेडेंट लेडी अपना बिजनेस संभाल रही हैं, आपको बता दें कि करीना कपूर की ननद सबा ज्वेलरी डिजाइनर हैं, और खुद का बिजनेस करती हैं। उन्होने कुछ महीने पहले ही खुद का डायमंड चेन भी शुरु किया है।

औकाफ-ए-शाही की मुखिया
सबा अली खान भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं, भारत सरकार और भोपाल रियासत के तत्कालीन नबाव हमीदुल्लाह खां के बीच हुए समझौते में साफ लिखा है कि औकाफ-ए-शाही पर वक्फ बोर्ड का कोई अधिकार नहीं है। नबाव परिवार द्वारा गठित ये एक स्वतंत्र संस्था है। आपको बता दें कि औकाफ-ए-शाही के पास करोड़ों की संपत्ति है, जिसकी मुखिया सबा अली खान ही हैं।

इस वजह से नहीं आई फिल्मों में
आपको बता दें कि पदौदी खानदान के ज्यादातर सदस्य बॉलीवुड में हैं, लेकिन सबा फिल्मों में बिल्कुल दूर हैं। इसकी वजह उनका शाइ (शर्मिला स्वाभाव) नेचर बताया जाता है, एक इंटरव्यू में सैफ की बहन ने कहा था, कि मेरे मन में कभी भी फिल्म लाइन में आने का विचार ही नहीं आया। मैं जहां और जिस काम में हूं, काफी खुश हूं, मुझे काम करने में मजा आता है।

भाभी करीना से है अच्छी बांडिंग
सबा अली खान की अपनी भाभी करीना कपूर खान से अच्छी बांडिंग हैं, वो उनसे अपनी बातें शेयर करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया था कि दोनों के बीच खूब जमती है। सबा अपनी भाभी करीना के लिये कई डायमंड ज्वेलरी भी डिजाइन कर चुकी हैं।

रहती है ग्लैमर से दूर
करीना की बड़ी ननद भले ज्वेलरी डिजाइन वाले ग्लैमरस फील्ड में हो, लेकिन उन्हें ग्लैमर से दूर रहना ही पसंद है। यही वजह है कि वो बॉलीवुड पार्टियों और इवेंट्स में भी नजर नहीं आती हैं। उनकी मां शर्मिला टैगोर के अनुसार उन्हें लोगों से मिलना-जुलना भीड़-भाड़ ज्यादा पसंद नहीं है, इसी वजह से वो ऐसे इवेंट्स में नजर नहीं आती हैं।

सादगी पसंद
अब सबा के ऑटो से सफर करने पर चर्चा हो रही है, उन्हें जानने वाले लोगों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि उन्होने पहली बार ऑटो से सफर किया है, वो अक्सर ऐसे ही आम लोगों की तरह रहना पसंद करती हैं। भले वो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हो, लाखों रुपये हर महीने कमाती हों, लेकिन उन्हें हाई प्रोफाइल में जीना पसंद नहीं है।

प्रॉपर्टी का सारा हिसाब-किताब यही देखती हैं
पटौदी हाउस और उसके बाकी प्रॉपर्टी का भी हिसाब-किताब सबा भी देखती हैं, इसके अलावा उनका खुद भी बिजनेस हैं, वो उन्हें भी टाइम देती हैं। मां शर्मिला टैगोर के अनुसार वो ऐसे कामों में खूब दिलचस्पी लेती हैं, इसी वजह से सारे कामों की जिम्मेदारी उन्हें ही सौंप दी गई है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago