ऑटो में सफर करते दिखी बॉलीवुड स्टार की बहन, 42 की उम्र में हैं सिंगल लेकिन 2700 करोड़ की मालकिन

saba ali khan

बॉलीवु़ड स्टार सैफ अली खान की बहन सबा 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक अनमैरिड हैं, फिलहाल वो बतौर इंडिपेडेंट लेडी अपना बिजनेस संभाल रही हैं।

New Delhi, Apr 04 : हाल ही में बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान की बहन और शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान को मुंबई में स्पॉट किया गया, दरअसल बात ये है कि सबा अपनी छोटी बहन सोहा और उनके पति कुणाल खेमू से मिलने पहुंची थी, इसी दौरान एक चौंकाने वाला वाकया देखने को मिला। दरअसल सोहा और कुणाल तको गाड़ी से रवाना हो गये, लेकिन सबा के पास कार नहीं थी, सो वो अकेले ऑटो की सवारी कर वहां से निकली ।

2700 करोड़ की मालकिन हैं सबा अली खान
सैफ अली खान और सोहा को तो सभी जानते-पहचानते हैं, लेकिन सैफ की दूसरी बहन सबा अली खान के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है। saba ali khan2सैफ से छोटी और सोहा से बड़ी सबा अली खान करीब 2700 करोड़ रुपये के संपत्ति की मालकिन है, वो फिल्मों और बॉलीवुड इवेंट्स से दूर ही रहती हैं। फैमिली फंक्शंस को छोड़ वो ज्यादा पार्टियों में भी नजर नहीं आती हैं।

42 की उम्र में अनमैरिड हैं सबा
शर्मिला टैगोर की बड़ी बेटी 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक अनमैरिड हैं, फिलहाल वो बतौर इंडिपेडेंट लेडी अपना बिजनेस संभाल रही हैं, saba ali khan1आपको बता दें कि करीना कपूर की ननद सबा ज्वेलरी डिजाइनर हैं, और खुद का बिजनेस करती हैं। उन्होने कुछ महीने पहले ही खुद का डायमंड चेन भी शुरु किया है।

औकाफ-ए-शाही की मुखिया
सबा अली खान भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं, भारत सरकार और भोपाल रियासत के तत्कालीन नबाव हमीदुल्लाह खां के बीच हुए समझौते में साफ लिखा है कि saif Familyऔकाफ-ए-शाही पर वक्फ बोर्ड का कोई अधिकार नहीं है। नबाव परिवार द्वारा गठित ये एक स्वतंत्र संस्था है। आपको बता दें कि औकाफ-ए-शाही के पास करोड़ों की संपत्ति है, जिसकी मुखिया सबा अली खान ही हैं।

इस वजह से नहीं आई फिल्मों में
आपको बता दें कि पदौदी खानदान के ज्यादातर सदस्य बॉलीवुड में हैं, लेकिन सबा फिल्मों में बिल्कुल दूर हैं। इसकी वजह उनका शाइ (शर्मिला स्वाभाव) नेचर बताया जाता है, saba ali khan21एक इंटरव्यू में सैफ की बहन ने कहा था, कि मेरे मन में कभी भी फिल्म लाइन में आने का विचार ही नहीं आया। मैं जहां और जिस काम में हूं, काफी खुश हूं, मुझे काम करने में मजा आता है।

भाभी करीना से है अच्छी बांडिंग
सबा अली खान की अपनी भाभी करीना कपूर खान से अच्छी बांडिंग हैं, वो उनसे अपनी बातें शेयर करती हैं। saba ali khan3एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया था कि दोनों के बीच खूब जमती है। सबा अपनी भाभी करीना के लिये कई डायमंड ज्वेलरी भी डिजाइन कर चुकी हैं।

रहती है ग्लैमर से दूर
करीना की बड़ी ननद भले ज्वेलरी डिजाइन वाले ग्लैमरस फील्ड में हो, लेकिन उन्हें ग्लैमर से दूर रहना ही पसंद है। saba Ali Khan41यही वजह है कि वो बॉलीवुड पार्टियों और इवेंट्स में भी नजर नहीं आती हैं। उनकी मां शर्मिला टैगोर के अनुसार उन्हें लोगों से मिलना-जुलना भीड़-भाड़ ज्यादा पसंद नहीं है, इसी वजह से वो ऐसे इवेंट्स में नजर नहीं आती हैं।

सादगी पसंद
अब सबा के ऑटो से सफर करने पर चर्चा हो रही है, उन्हें जानने वाले लोगों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि उन्होने पहली बार ऑटो से सफर किया है, saba Ali Khan5वो अक्सर ऐसे ही आम लोगों की तरह रहना पसंद करती हैं। भले वो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हो, लाखों रुपये हर महीने कमाती हों, लेकिन उन्हें हाई प्रोफाइल में जीना पसंद नहीं है।

प्रॉपर्टी का सारा हिसाब-किताब यही देखती हैं
पटौदी हाउस और उसके बाकी प्रॉपर्टी का भी हिसाब-किताब सबा भी देखती हैं, इसके अलावा उनका खुद भी बिजनेस हैं, वो उन्हें भी टाइम देती हैं। saba Ali Khan4मां शर्मिला टैगोर के अनुसार वो ऐसे कामों में खूब दिलचस्पी लेती हैं, इसी वजह से सारे कामों की जिम्मेदारी उन्हें ही सौंप दी गई है।