बॉलीवुड

52 साल के हुए शाहरुख खान, जानें बॉलीवुड के किंग खान की वो बातें जो हर कोई जानना चाहता है

शाहरुख खान का बर्थडे वो अकेले नहीं मनाते, बल्कि पूरी दुनिया में फैले उनके फैन ये दिन सेलिब्रेट करते हैं । लेकिन सफलता के शीर्ष पर बैठे शाहरुख भी कई उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं ।

New Delhi, Nov 02 : ‘रोमांस के किंग’ शाहरुख खान के फैंस के लिए आज का दिन किसी फेस्टिवल से कम नहीं होता । दुनियाभर में फैले उनके फैन हर साल 2 नवंबर का इंतजार करते हैं जब वो अपने फेवरेट एक्‍टर का बर्थडे सेलिब्रेट कर सकें । शाहरुख 52 साल के हो गए हैं लेकिन बॉलीवुड में उनका चाम अब भी बरकरार है । लड़कियों उनके किरदारों की अब भी फैन है । शाहरुख इस बार भी अपना बर्थडे अपने सबसे करीबी दोस्‍तों और फैमिली के साथ इंज्‍वॉय कर रहे हैं ।

अलीबाग में फ्रेंड्स एंड फैमिली के साथ ग्रेड पार्टी
शाहरुख खान इस बार अपना बर्थडे अलीबाग बंग्‍लो में मना रहे हैं । उनके सभी करीबी दोस्‍त उनके साथ पार्टी करने पहुंचे हैं । पत्‍नी गौरी खान, बच्‍चे सुहाना, आर्यन और अबराम के साथ शाहरुख अपना 52वां बर्थडे जमकर सेलिब्रेट कर रहे हैं । आज रात ग्रेंड पार्टी रखी गई है । शाहरुख के बर्थडे ईवनिंग की कुछ तस्‍वीरें उनकी दोस्‍त फराह और कैटरीना कैफ ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं ।

बॉलीवुड में 25 साल
1992 में ‘दीवाना’ फिल्‍म से बॉलीवुड में डेब्‍यू करने वाले शाहरुख को फिल्‍म इंडस्‍ट्री में पूरे 25 साल हो गए हैं । इन 25 सालों में उन्‍हें रोमांस का बादशाह, किंग खान, बॉलीवुड का बादशाह जैसे कई नाम दिए गए । शाहरुख ने अपने खास अंदाज से लड़कियों को अपना दीवाना बना लिया । बॉलीवुड में रोमांस का दूसरा नाम मानों तब शाहरुख खान ही हो गए थे ।

लाइफ का ट्रंप कार्ड हैं गौरी
शाहरुख खान की जिंदगी में गौरी तब से हैं जब वो कुछ भी नहीं थे । शाहरुख खानअपनी सफलता के पीछे गौरी को ही सारा क्रेडिट देते हैं । शाहरुख के बारे में एक किस्‍सा कहा जाता है कि उन्‍हें इंडस्‍ट्री में आने के लिए कुंवारा रहने की सलाह दी गई थी । लेकिन तब शाहरुख ने कहा था कि वो फिल्‍में छोड़ सकते हैं लेकिन अपनी शादी नहीं टाल सकते । ये वो दौर था जब दर्शक कुंवारे रोमांटिक हीरो को स्‍क्रीन पर पसंद करते थे ।

प्रियंका चोपड़ा की वजह से तलाक की नौबत आई
शाहरुख की जिंदगी में गौरी के अलावा कभी कोई दूसरी औरत नहीं आई । ना ही कभी किसी के साथ उनके अफेयर की खबरें आई, ना ही कोई लिंकअप या दूसरे किस्‍म की अफवाहें । लेकिन शाहरुख खानऔर प्रियंका चोपड़ा के रिश्‍ते पर कई सवाल उठे । गौरी इन खबरों से बेहद नाराज हुई और शाहरुख को छोड़ने तक का मन बना चुकी थीं । बताया जाता है कि शाहरुख के समझाने पर गौरी मानी थीं वो भी इस शर्त पर कि शाहरुख अब कभी पीसी के साथ काम नहीं करेंगे ।

शाहरुख की दुनिया है गौरी और तीन बच्‍चे
शाहरुख की जिंदगी उनके तीनों बच्‍चों के इर्द-गिर्द घूमती है । शाहरुख खान ने कुछ दिनों पहले एक सीक्रेट बताया था कि उनके बड़े बेटे आर्यन के होने से पहले गौरी को कुछ मिसकैरेज हुए थे जिसकी वजह से वो परेशान थीं । लेकिन फिर आर्यन हुआ, धीरे-धीरे समय बदलता गया । सुहाना के जन्‍म के वक्‍त शाहरुख बहुत खुश थे । कुछ साल पहले दोनों ने सरोगेसी के जरिए अबराम को प्‍लान किया ।

परिवार ही है सबकुछ
शाहरुख कई इंटरव्‍यू में कह चुके हैं कि उनके लिए उनकी फैमिली बहुत अजीज है । वो जितनी भी मेहनत करते हैं सब उनकी फैमिली के लिए है । उनका वक्‍त सिर्फ उनके परिवार का है । इसके लिए कोई उन्‍हें एरोगेंट कहता हो तो कहे उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता । उन पर उठने वाले हर सवाल का जवाब वो यही कहकर देते हैं कि परिवार से बढ़कर वो किसी की फिक्र नहीं करते ।

शाहरुख की देशभक्ति पर सवाल
शाहरुख खान के पिता विभाजन पूर्व पाकिस्‍तान के पेशावर से दिल्‍ली आए थे । माता भी रावलपिंडी की थीं । आजादी के बाद वो दिल्‍ली ही बस गए । 1965 में शाहरुख का जन्‍म दिल्‍ली में ही हुआ । शाहरुख की देशभक्ति पर कई बार सवाल उठ चुके हैं । कहा जाता है कि वो आतंकियों को फंड भेजते हैं । इन आरोपों का शाहरुख मुंहतोड़ जवाब दे चुके हैं और खुद के हिंदुस्‍तानी होने पर गर्व करते हैं ।

बॉलीवुड का ना होकर भी बॉलीवुड के ‘बादशाह’ कहलाए
एक वक्‍त था जब शाहरुख सबसे कम फीस पर काम करते थे । विज्ञापनों के लिए जहां आमिर 7 करोड़ चार्ज करते थे शाहरुख आधी फीस में ही काम कर लेते थे । उनका साफ कहना था कि अपने बच्‍चों का भविष्‍य संवारने के लिए वो कोला भी बेचेंगे और कंडोम भी । अपनी मेहनत और लगन के बलबूते शाहरुख आज उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचने का सपना हर कोई देखता है लेकिन उसे पाने में शाहरुख जैसे कुछ लोग ही कामयाब होते हैं । Happy Birthday King Khan !!!

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago