बॉलीवुड

कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर आए मीडिया के सामने, रो-रोकर बताया मां-बाप कैसे ड्रग्‍स देते थे

कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर पिछले 3 महीने से लापता थे, फाइनली सिद्धार्थ मीडिया के सामने आए हैं और उनके साथ जो कुछ हुआ वो सब एक – एक राज खोल दिए ।

New Delhi, Apr 03 : कॉमेडी कलासेज की सेल्‍फी मौसी, सिद्धार्थ सागर मीडिया के सामने आ चुके हैं । पिछले 4 महीने से सिद्धार्थ लापता थे । वो कहां थे, क्‍यों थे किस हाल में थे, ये सब सिद्धार्थ ने एक-एक कर बताया । सिद्धार्थ ने इससे पहले अपने गायब होने और अब वो किस हाल में हैं इसकी एक छोटी सी जानकारी अपने इंस्‍टागा्रम पर शेयर की थी । जिसके बाद लोग ये जानने को उतावले हो गए थे कि आखिर उनके साथ क्‍या हुआ है । सब को हंसाने वाले सिद्धार्थ ने इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में क्‍या कहा, आगे जानिए ।

इतने दिन चुप रहने की ये बताई वजह
सिद्धार्थ सागर ने कहा – मैं इसलिए चुप था कि मुझे लगा कि यह मेरी पारिवारिक प्रॉब्लम है और यह बाहर नहीं आनी चाहिए। मेरे माता-पिता करीब 20 साल पहले अलग हो गए थे लेकिन मेरे पिता अक्सर घर आते और कभी-कभी रुकते भी थे। मैं काफी मेडिटेशन वगैरह करता था लेकिन मेरे पैरंट्स को इस बात से परेशानी थी। मैं एकदम सही था और मेरा करियर भी सही रास्ते पर जा रहा था।

मां की जिंदगी में कोई और आ गया
सिद्धार्थ सागर ने आगे बताया कि कैसे उनकी जिंदगी में तूफान की शुरुआत हुई । साल 2013-14 के दौरान वो अपने स्‍प्रीचुअल गुरु के पास जाने लगे । ये बात उनकी मां के मन में असुरक्षा का करण बनी । सागर के गुरु ने ही उन्‍हें बताया कि उनकी मां की जिंदगी में कोई और आ गया है । सिद्धार्थ ने कहा कि उन्‍हें मां के लिए खुशी हुई, क्‍योंकि वो और उनके पिता पिछले कई सालों से दूर रह रहे थे ।

बिना बताए बाइपोलर की दवाएं दी गईं
सिद्धार्थ सागर ने आगे बताया कि इसके बाद ही उनकी लाइफ में प्रॉब्‍लम आने लगीं । उनको उसे समय बहुत सुस्‍ती आती थी । ध्‍यान कहीं और रहता था । काम बहुत था इसलिए बीमारी में भी शूट्स जारी ही रहे । धीरे-धीरे हालात बिगड़े ओर मैं अपने सेंसेज खोने लगा । जब ये बातें मैंने मां को बताई तो पता चला कि मुझे बाइपोल मेडिसिन दी जा रही थीं । मुझे समझाया गया कि मुझे से परेशानी है । खाने में मिलाकर दवाईयां दी जाने वाली बात जानकर मैं शॉक रह गया ।

मां के ब्‍वॉयफ्रेंड ने दिया धोखा
सिद्धार्थ सागर ने आगे बताया कि वो ये सब जानकर शॉक हो गए । मां पर विश्‍वास उठ गया । इस बीच उन्‍हें एक और बात पता लगी कि उनकी मां के ब्‍वॉयफ्रेंड ने उनसे 80 से 90 लाख की ठगी की थी । वो मां से इतने पैसे लेकर भाग चुका था । मां ने ये बात तब बताई जब मेरे साथ ये सब दिक्‍कतें होनी शुरू हो गईं । इन बातों से उनका वजूद टूट सा गया । वो बहुत परेशान हो गए थे ।

नशे की पड़ी लत
सिद्धार्थ ने आगे बताया कि घर के हालातों से तंग आकर उन्‍होने नशा करना शुरू कर दिया था । लेकिन जल्‍द ही वो ये समझ गए थे कि ये आदत ठीक नहीं । मां को कहकर वो नशमुक्ति केन्‍द्र भी गए । लेकिन रिहैब में उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव हुआ । उन्‍हें मारा पीटा गया । इतनी बुरी हालत कर दी गई कि खून तक निकल आता था । किसी तरह अपने मैनेजर से कॉन्‍टेक्‍ट कर वो उस नर्क से बाहर आ पाए ।

पागलखाने भी भेजा गया
सिद्धार्थ ने कहा कि उनके मां बाप उनसे सिर्फ पैसा चाहते थे । इसीलिए उनसे दूर रहने की बहुत कोशिश भी की, लेकिन कुछ फज्ञयदा नहींहुआ । एक बार गोवा से लौटते हुए उन्‍होने मुझे जबरदस्‍ती पागल खाने भेज दिया । वहं मुझे पीटा जाता और जब उनका मन करता तो मुझसे परफॉर्म करवाते और ईवेंट के पैसे लेकर फिर से पागलखाने भेज देते । लेकिन बहुत जल्‍द मुझे एक एनजीओ में डाल दिया गया ।

एनजीओ के लोगों ने की मदद
सिद्धार्थ सागर ने बताया कि एनजीओ में आने के बाद उन्‍हें मदद मिली । उनके माता-पिता का पूरा प्‍लान फेल हो गया । आशा किरण एनजीओ के लोगों ने उन्‍हें बचाया । वो समझ गए कि कुछ तो गड़बड़ है मेरे साथ आशा के फाउंडर बशीर भाई मुझसे मिले और मुझे 10 दिन तक दवाएं दीं तो मेरी हालत में सुधार हुआ। और अब मैं इस हालत में हूं कि सब बता सकूं  ।

परिवार के पास नहीं जाना
सिद्धार्थ ने कहा कि वो अपने परिवार से आज भी प्‍यार करते हैं लेकिन उनके पास वापस नहीं जाना चाहते । मैं कानूनी तरीके से अब उनसे दूर रहूंगा । मेरे मां बाप को भविष्‍य में भी पैसे की मदद करता रहूंगा लेकिन अब धोखा नहीं खाऊंगा । मैं फिर से अपने काम पर ध्‍यान देना चाहूता हूं । भावनात्‍मक रूप से बहुत मुश्किल दौर से गुजरा हूं, लेकिन अब वापस अपने पैरों पर खड़े होना है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago