बॉलीवुड

नहीं रहीं श्रीदेवी, यकीन नहीं हो रहा ना लेकिन ये सच है

यकीन नहीं हो पाएगा कि ये खबर सच है, 54 साल की उम्र में श्रीदेवी की असमय मृत्‍यु ने पूरे बॉलीवुड को गहरा सदमा दे दिया है । आगे पढ़ें पूरी खबर …

New Delhi, Feb 25 : बॉलीवुड की चुलबुली चांदनी नहीं रहीं, उनकी फिल्‍मों के एक-एक लम्‍हे हर किसी की आंखों के सामने से गुजर रहे हैं । हर कोई सदमें में है । उनके सिनेमा के साथियों को यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है । महज 54 साल की उम्र में श्री का जाना वाकई किसी बड़े झटके से कम नहीं । सोशल मीडिया पर खबरों का सैलाब है, शोक की लहर है, किसी को समझ नहीं आ रहा कि आखिर कैसे उनकी फेवरेट एक्‍ट्रेस हंसती मुसकुराती इस दुनिया को अचानक छोड़कर चली गईं ।

दुबई में हुई मौत
श्रीदेवी देर रात दुबई में थीं, पति बोनी कपूर और बेटी खुशी कपूर के साथ वो एक शादी के फंक्‍शन में शामिल होने गई थीं । देर रात तो वो शादी में फैमिली के साथ इंज्‍वॉय कर रहीं थीं । लेकिन इसके बाद ऐसा क्‍या हो गया कि श्री ने अपनी आंखें हमेशा के लिए बंद कर लीं । रविवार सुबह आई इस खबर ने सबको स्‍तब्‍ध कर दिया है । एक अजीब सा शोक का माहौल पसर गया है ।

हार्ट अटैक से हुआ निधन
श्रीदेवी की असमय मृत्‍यु की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है । देर रात डाई 3 बजे के आपास हुई इस घटना ने उनके परिवार को पूरी तरह से हिला कर रख दिया । बेटी खुशी और उनके पति बोनी कपूर तो उनके साथ दुबई में ही मौजूद थे लेकिन उनकी बड़ी बेटी जाहन्‍वी उनके पास नहीं थी । हार्ट अटैक ने श्री को दूसरा मौका भी नहीं दिया और वो इस दुनिया से रुख्‍सत हो गईं ।

पूरे बॉलीवुड को सदमा
श्रीदेवी की मौत की खबर मीडिया में आते ही चारों ओर से ट्वीट्स की बाढ़ आने लगी हैं । पूरे सोशल मीडिया में श्री को श्रद्धांजलि दी जा रही है । किसी को समझ नहीं आ रहा कि श्रीदेवी ऐसे कैसे जा सकती हैं । जिस शादी की तस्‍वीरें वो देर रात शेयर और लाइक कर रहे थे उसकी शादी के फंक्‍शन के बाद श्री से जुड़ी ऐसी खबर आ जाएगी जो सबको हैरान कर देगी ।

मोहित मारवाह की शादी में गई थीं 
श्रीदेवी दुबई में एक शादी समारोह में शिरकत करने पहुंची थीं । ये शादी मोहित मारवाह की थी, जिसे लेकर पिछले कुछ दिनों पूरा कपूर परिवार उत्‍साहित था और शादी के छोटे-छोटे फंक्‍शन्‍स से जुड़ी तस्‍वीरें लगातार सोशल मीडिया पर आ रहीं थीं । मोहित अनिल कपूर के साले के बेटे हैं । इस शादी में श्री की बड़ी बेटी जाहन्‍वी कपूर को छोड़कर परिवार के लगभग दूसरे सभी मेंबर्स मौजूद रहे ।

नहीं भुला पाएंगे
आमतौर पर ऐसी बातें सभी कलाकारों के लिए लिखी जाती हैं, जो इस दुनिया को छोड़ जाते हैं लेकिन श्रीदेवी के मामले में ये डेढ़ सौ फीसदी सच है । श्री को कोई नहीं भुला सकता । भारत ही नहीं श्री के फैन पूरी दुनिया में मौजूद हैं । वो एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्‍होने अपनी एक्टिंग और डांसिंग से हिंदी फिल्‍मों में ऐसा मुकाम पा लिया था जिससे उन्‍हें कोई अलग नहीं कर सकता ।

कई भाषाओं की फिल्‍मों में काम
मशहूर अदाकारा श्रदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़ और में भी काम किया है । उनकी एक्टिंग के चलते वो अपनी समकालीन अभिनेत्रियों में सबसे ऊप्‍र गिनी जाती थीं । 80 और नब्‍बे के दशक की मशहूर अदाकारा का तब कोई सानी नहीं था । श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी सुपरहिट मानी जाती थी । ये जिस फिल्‍म हैं उसका बॉक्‍स ऑफिस पर हिट होना निश्चित था ।

अलविदा चांदनी
हिंदी फिल्‍मों में शानदार अभिनय से अपना मुकाम बनाने वालीं श्री अब कभी नजर नहीं आएंगी । अब कभी उनका हंसता मुस्‍कुराता चेहरा किसी फिल्‍म या टीवी शो में नजर नहीं आएगा । नजर आएंगी तो बस उनकी यादें । मुंबई स्थित श्री देवी के घर में उनके चाहने वालों, रिश्‍तेदारों और साथियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है । बॉलीवुड की इस हवा हवाई को हमारी ओर से भी अंतिम विदा ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago