दिलचस्प

दो बच्चों के पिता हैं एबी डिविलियर्स, पत्नी किसी खूबसूरत मॉडल से कम नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2013 में आईपीएल शुरु होने से पहले एबी डिविलियर्स ने डेनियल को भारत में ही प्रपोज किया, जबाव में उन्होने भी तुरंत हां कह दी।

New Delhi, Feb 25 : टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म हो गया, इस सीरीज से अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दूर ही रहे, हालांकि कुछ मैचों में वो खेले, लेकिन कुछ खास कारनामा नहीं कर सके, खैर आज हम आपको दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज कहे जाने वाले डिविलियर्स के प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे। क्या आपको पता है कि एबी दो बच्चों के पिता हैं और उनकी खूबसूरत पत्नी किसी मॉडल से कम नहीं लगती।

2007 में मुलाकात
17 जनवरी 1984 को प्रीटिरिआ में पैदा हुए एबी डिविलियर्स की पत्नी का नाम डेनियल स्वर्ट है, दोनों की पहली मुलाकात 2007 में एक पार्टी के दौरान हुई थी, पहली नजर में ही दिग्गज बल्लेबाज को डेनियल पसंद आ गई थी, इस पार्टी में दोनों की दोस्ती हो गई, जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां भी बढ़ने लगी।

दोनों के पिता दोस्त
एबी डिविलियर्स और डेनियल स्वर्ट के पिता अच्छे दोस्त थे, इस वजह से दोनों की दोस्ती अच्छी हो गई, दोनों परिवारों के बीच भी काफी अच्छे संबंध थे। साल 2011 में तत्कालीन अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ की शादी के दौरान एबी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहुंचे थे, जिसके बाद दोनों के रिश्ते की बात फैल गई, उससे पहले दोनों गुपचुप तरीके से डेट कर रहे थे।

भारत में किया प्रपोज
रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2013 में आईपीएल शुरु होने से पहले डिविलियर्स ने डेनियल को भारत में ही प्रपोज किया, जबाव में उन्होने भी तुरंत हां कह दी, जिसके कुछ समय बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। आपको बता दें कि डेनियस को इंडिया से काफी लगाव है, वो आईपीएल के दौरान कब बार अपने पति को चीयर करती नजर आती हैं।

दो बच्चे
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी और डेनियल के दो बच्चे हैं, बड़े बेटे का नाम अब्राहम और छोटे बेटे का नाम जॉन रिचर्ड है। दोनों अक्सर अपने मम्मी-पापा के साथ भारत आते हैं, आईपीएल में डेनियल अपने दोनों बच्चों के साथ स्टेडियम डिविलियर्स को चीयर करने के लिये पहुंचती हैं।

सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स को मिस्टर 360 कहा जाता है, वो मैदान के चारों कोनों में शॉट लगाने में माहिर हैं, उनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है, उन्होने मात्र 31 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया था, जो कि विश्व रिकॉर्ड है।

डेब्यू
दक्षिण अफ्रीका के धांकड़ बल्लेबाज ने साल 2004 में टेस्ट, 2005 में वनडे और इसी साल टी-20 फॉर्मेट क्रिकेट में डेब्यू किया था, वो लगातार अपने देश के लिये क्रिकेट खेल रहे हैं, आपको बता दें कि वो अफ्रीकी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं, हालांकि उनके प्रदर्शन पर असर पड़ने की वजह से बाद में उन्होने कप्तानी छोड़ दी।

रिकॉर्ड
दायें हाथ के धुरंधर बल्लेबाज के इंटरनेशनल क्रिकेट पर नजर डालें, तो उन्होने 110 टेस्ट मैचों की 183 पारियों में 8338 रन बनाये हैं, इस दौरान उन्होने 21 शतक और 42 अर्धशतक भी लगाये हैं। वनडे क्रिकेट का इन्हें स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माना जाता है, इन्होने 228 एकदिवसीय मैचों में 25 शतक और 53 अर्धशतक की मदद से 9577 रन बनाये हैं।

आईपीएल में विराट की टीम से खेलेंगे
कुछ हफ्ते बाद ही आईपीएल शुरु होने वाला है, इस टूर्नामेंट में डिविलियर्स विराट की कप्तानी वाली टीम आरसीबी से खेलते नजर आएंगे, हालांकि भारत के खिलाफ सीरीज में उनका बल्ला शांत ही रहा है, लेकिन वो इतने बड़े बल्लेबाज हैं, कि उनके सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की बोलती बंद हो जाती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago