दिलचस्प

10वीं बोर्ड परीक्षा में टीम इंडिया के क्रिकेटर पर पूछा गया ऐसा सवाल, कि बच्चे भी हुए हैरान

इस प्रश्न में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के जीवन और उनके क्रिकेटिंग करियर से जुड़े कुछ आंकड़े दिये गये थे, जिसे पढकर बच्चों को जबाव देना था।

New Delhi, Mar 17 : पश्चिम बंगाल के 10वीं बोर्ड परीक्षा में टीम इंडिया के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को लेकर सवाल पूछा गया। विराट के बारे में पूछे गये सवाल को लेकर बच्चे भी हैरान थे, आपको बता दें कि अंग्रेजी के प्रश्नपत्र में विराट कोहली के जीवन के ऊपर निबंध लिखने को कहा गया था। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार छात्रों को भी इस बात का अंदाजा नहीं था, कि परीक्षा में ऐसे भी सवाल आ सकते हैं।

छात्र हैं खुश
रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली के बारे में पूछे गये सवाल से छात्र भी खुश हैं, मुर्शिदाबाद के रहने वाले शमीम अख्तर ने कहा कि उन्हें अपने आइडल के बारे में जबाव देकर काफी खुशी हुई, हालांकि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी, कि विराट कोहली को लेकर भी सवाल पूछे जा सकते हैं।

बच्चों को देना था जबाव
इस प्रश्न में भारतीय कप्तान विराट कोहली के जीवन और उनके क्रिकेटिंग करियर से जुड़े कुछ आंकड़े दिये गये थे, जिसे पढकर बच्चों को जबाव देना था। बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए ज्यादातर बच्चों  विराट के सवाल का जबाव दे दिया होगा। हालांकि जिन बच्चों को क्रिकेट पसंद नहीं हैं, या जो इससे दूर हैं, उनके लिये ये सवाल थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

आराम कर रहे हैं विराट
आपको बता दें कि विराट कोहली फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के लंबे दौरे के बाद आराम कर रहे हैं, वो अपनी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। बीसीसीआई ने उन्हें श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 टाईएंगुलर सीरीज में आराम दिया, उनकी जगह टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

शानदार फॉर्म में हैं विराट
मालूम हो कि पिछले कुछ सालों से विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं, वो अपनी बल्लेबाजी की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। विराट ने टीम इंडिया के लिये 66 टेस्ट मैच, 208 वनडे और 57 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट मैचों में उन्होने 53.40 के शानदार औसत से 5554 रन बनाये हैं, जिसमें 21 शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल है।

वनडे क्रिकेट
अगर एकदिवसीय क्रिकेट की बात की जाए, तो इस प्रारुप में विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं, उन्होने 208 वनडे मैचों में 58.10 के लाजबाव औसत से 9588 रन बनाये हैं, जिसमें 35 शतक और 46 अर्धशतक भी शामिल है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट दूसरे नंबर पर हैं, उनसे आगे सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं।

टी-20 क्रिकेट
टी-20 क्रिकेट की बात करें, तो विराट कोहली टीम इंडिया के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होने इस फॉर्मेट में 50.84 के औसत से 1983 रन बनाये हैं। विराट कोहली इकलौते बल्लेबाज हैं, जो क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में 50 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं।

इटली में की शादी
पिछले साल दिसंबर में विराट कोहली ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का के साथ इटली में सात फेरे लिये, दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी प्लान किया था, उनकी शादी में करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हो पाए। हालांकि शादी कर लौटने के बाद दोनों ने दिल्ली और मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया था, जिसमें क्रिकेट से लेकर फिल्म जगत के तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हुई।

आईपीएल में दिखेगा जलवा
विराट फिलहाल आराम कर रहे हैं, लेकिन जल्दी ही उनका जलवा आईपीएल में दिखेगा। आपको बता दें कि विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर ने उन्हें 17 करोड़ में रिटेन किया है, इनकी बड़ी कीमत आईपीएल के इतिहास में किसी देसी या विदेशी खिलाड़ी को नहीं मिली है। विराट आरसीबी की कप्तानी करते दिखेंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago