दिलचस्प

2 शातिर चोरनियों की करतूत, मध्‍यप्रदेश से दिल्‍ली आकर लगाती थीं लोगों की मेहनत की कमाई में सेंध, फिर ऐसे आईं गिरफ्त में

एक शहर से दूसरे शहर आकर चोरी की वारदात को अंजाम देना और फिर गुम हो जाना । पुलिस को इन चोरनियों की तलाश काफी समय से थी । आखिरकार ये मिल ही गईं और इनकी पहचान भी हो गई ।

New Delhi, Oct 08 : दो शातिर चोरनियां, उम्र 22 से 26 साल के बीच । एक शहर से दूसरे शहर आना और चोरी कर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ फेर वापस लौट जाना । इन दो चोरनियों की तलाश दिल्‍ली पुलिस को लंबे समय से थी । दूसरे शहर से आने के कारण इनकी खोजबीन थोड़ी मुश्किल जरूर रही लेकिन नामुमकिन नहीं । पुलिस ने इन्‍हें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया है ।

मध्‍यप्रदेश से दिल्‍ली आकर चोरी
ये दोनों लड़कियां 25 और 26 साल की बताई गई हैं । पकड़ी गई आरोपियों की पहचान पचोर, राजगढ़, मध्यप्रदेश निवासी ललिता और रचना के रूप में हुई है । ये दोनों मध्यप्रदेश से दिल्ली आकर बैंक, रेलवे स्टेशन और शादी समारोहों में लोगों के कीमती सामान उड़ाने में महिर थीं । इस गैंग में और लोगों के शामिल होने की भी आशंका है । दोनों महिलाओं को वारदात के दौरान रंगे हाथों सीसीटीवी कैमरे की मदद से पकड़ा गया ।

जनकपुरी कॉमप्‍लेक्‍स से हुई गिरफ्तारी
दिल्‍ली के जनकपुरी कॉम्पलेक्स में इंडियन बैंक के सुरक्षा गार्ड ने आरोपी लड़कियों की पहचान की । पुलिस ने दोनों को ही मौके से दबोचा । पूछताछ में पता चला कि लड़कियों पचोर गैंग का हिस्‍सा है जो वारदातों को अंजाम देकर वापस मध्य प्रदेश भाग जाता है । इस गैंग में कई और महिलाएं भी शामिल हैं । दिल्‍ल्‍ी पुलिस इस गैंग की अन्‍य महिलाओं की तलाश कर रही है।

इस तरह दिया चोरी को दिया अंजाम
पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज के मुताबिक  21 अगस्त को जनकपुरी इलाके में कारोबारी अनिल अग्रवाल के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया गया । अनिल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 50 हजार रुपये निकालने गए थे । दोनों महिलाएं बैंक में पहले से मौजूद थीं । वहां एक महिला ने बच्चे को अपनी गोद में लिया हुआ था । अनिल जैसे ही रुपये लेकर बैंक से निकले, बच्चा लिए महिला ने उनका ध्यान बंटाया और दूसरी ने बैग से रुपये निकाल लिए । घटना के बाद अनिल की शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। सीसीटीवी के आधार पर तस्‍वीरें निकाली गईं और बैंकों के बाहर गार्ड्स को दी गईं ।

चोरी करने की बात कबूली
ललिता और रचना ने चोरी की वारदात में शामिल होने की बात कबूल ली है । पूछताछ में दोनों ने बताया कि राजगढ़ के कई गांवों से ऐसी महिलाएं दिल्‍ली आती हैं । ये लोग मिलकर  दो – दो के समूह में वारदात का अंजाम देते हैं । खासकर महिलाएं इन वारदात को अंजाम देने दिल्ली आती हैं और यहां से मोटा सामान इकट्ठा कर वापस चले जाते हैं । पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर इस गैंग से जुड़ी अन्‍य महिलाओं को भी पकड़ने की तैयारी कर रही है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago