दिलचस्प

बाढ पीड़ितों के बाद किसानों और शहीद फौजियों के लिये अमिताभ ने खोला खजाना, इतने करोड़ दिये दान

केरल बाढ पीड़ितों की मदद के बाद महानायक अमिताभ बच्चन अब किसानों की मदद करने जा रहे हैं, वो 200 किसानों के कर्ज को चुकाएंगे।

New Delhi, Aug 30 : टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन-10 से एक बार फिर महानायक अमिताभ बच्चन छोटे परदे पर लौट रहे हैं, केरल बाढ़ पीड़ितों की दिल खोलकर मदद करने वाले महानायक अब किसानों और शहीदों के परिवारों के लिये अपना हाथ आगे बढाया है। केबीसी की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान महानायक ने अपने सामाजिक कार्यों से जुड़ी इन बातों की जानकारी दी और कहा कि वो लोगों के लिये काम करते हैं, लेकिन ढिंढोरा नहीं पीटते।

किसानों की मदद
केरल बाढ पीड़ितों की मदद के बाद महानायक अब किसानों की मदद करने जा रहे हैं, वो 200 किसानों के कर्ज को चुकाएंगे, बताया जा रहा है कि 200 किसानों ने सरकार से कर्ज लिया था, जिसे वो चुका पाने असमर्थ हैं, अमिताभ बच्चन 200 किसानों का करीब 1.25 करोड़ रुपये चुका रहे हैं, उनके अनुसार छोटे किसानों जो कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या जैसे फैसले ले लेते हैं, वो उनके इस फैसले से लाभान्वित होंगे।

क्यों लिया ये फैसला ?
अमिताभ बच्चन ने प्रेस कांफ्रेस में एक दिलचस्प किस्सा सुनाया, उन्होने बताया कि कुछ साल पहले वो आंध्र प्रदेश के विजाग में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, वहीं पर उन्हें पता चला कि किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं, जब उन्होने मामले में और ज्यादा जानकारी हासिल की, तो पता चला कि बीस, तीस, चालीस हजार रुपये के कर्ज के लिये किसान खुदकुशी कर रहे हैं, जिसके बाद उन्होने उन किसानों की मदद करने का फैसला लिया, तब उन्होने 50 किसानों का कर्ज चुकाया था, इस बार 200 किसानों की मदद कर रहे हैं।

शहीदों के परिवारों की मदद
किसानों के अलावा बिग बी शहीदों के परिवारों की भी मदद करने का फैसला लिया है, सरकार से उन्होने इसकी सूची मांगी थी, जिसके बाद उन्हें 44 शहीदों की सूची दी गई है, उन्होने शहीद की विधवा, मां और बाप के नाम से कुल 112 डिमांड ड्राफ्ट बनवाया है, जिसे वो शहीदों के घर वालों को देंगे। ये राशि करीब एक करोड़ रुपये की है। महानायक ने कहा कि जिनके बच्चे इस देश के लिये अपनी जान दे गये, वो उनकी मदद करना चाहते हैं।

केरल बाढ पीड़ितों की मदद
पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक यूजर ने महानायक से पूछा था कि केरल बाढ पीड़ितों के लिये कितना दान दिया, आमतौर पर ऐसे कमेंट को नजर नजरअंदाज करने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की, उन्होने लिखा, हां दिया, पता चल गया क्या, आपने कितना दिया। अमिताभ ने कहा कि वो लोगों की मदद करते हैं, लेकिन इसका कभी ढिंढोरा नहीं पीटते हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago