दिलचस्प

जब राजीव शुक्ला ने अटल जी से अफेयर को लेकर किये थे सवाल, तो उन्होने दिया था ऐसा जबाव

अटल जी से राजीव शुक्ला ने सवाल किया था, कि अफेयर भी कभी नहीं हुआ जिंदगीं में ?

New Delhi, Aug 16 : पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक है, वो एम्स में भर्ती है, कल पीएम मोदी उन्हें देखने पहुंचे थे, तो आज उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू उनका हाल-चाल जानने पहुंचे, हालांकि डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाये हुए हैं। अटल बिहारी वाजपेयी का जब भी जिक्र आता है, तो ये सवाल जरुर पूछा जाता है कि उन्होने शादी क्यों नहीं की, जब वो सार्वजनिक जीवन में थे, तो उनसे ये सवाल कई बार पूछे गये।

इंटरव्यू हो रहा वायरल
वाजपेयी जी का एक इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें पत्रकार उनसे सवाल पूछ रहे हैं, कि उन्होने शादी क्यों नहीं की। तो इस सवाल के जबाव में उन्होने कहा कि घटनाक्रम ऐसा चलता गया, कि मैं उसमें उलझता चला गया, फिर विवाह का मूहूर्त नहीं निकला । इतना कहने के साथ ही वो धीरे से मुस्कुरा भी देते हैं। हालांकि उनके करीबियों का मानना है कि राजनीतिक सेवा का व्रत लेने की वजह से वो आजीवन अविवाहित रहे, उन्होने आरएसएस के लिये आजीवन अविवाहित रहने का निर्णय लिया था।

अफेयर को लेकर पूछा गया सवाल
अटल जी से राजीव शुक्ला ने अगला सवाल किया, कि अफेयर भी कभी नहीं हुआ जिंदगीं में ? इस सवाल के जबाव में पूर्व पीएम अपने चिर-परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए कहते हैं, कि अफेयर की चर्चा यूं सार्वजनिक रुप से नहीं की जाती है। इस इंटरव्यू में उन्होने ये भी कबूल किया था, कि वो अकेलापन महसूस करते हैं, उन्होने कहा था कि हां अकेला महसूस करता हूं, भीड़ में भी अकेलापन लगता है।

संसद में कहा था अविवाहित हूं, कुंवारा नहीं
अटल बिहारी वाजपेयी ऐसी शख्सियत रहे हैं, जो अपने अंदाज बयां के लिये जाने जाते थे, संसद में कई बातों को यूं चुटीले अंदाज में कह जाते थे, कि विरोधी भी मेज ठोंकने को विवश हो जाते थे। संसद में ही पूर्व पीएम ने कहा था कि वो अविवाहित हैं लेकिन कुंवारे नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि अविवाहित होने का फायदा ये है कि आप बिस्तर के दोनों तरफ से उतर सकते हैं।

प्रेम पत्र भी लिखा
अटल जी को करीब से जानने वालों का दावा है कि उन्होने भले शादी नहीं की, लेकिन खूब प्रेम पत्र लिखा, इस कहानी की शुरुआत के दशक में होती है, जब वो ग्वालियर के एक कॉलेज में पढाई कर रहे थे, हालांकि उन्होने दोनों ने अपने रिश्ते को नाम नहीं दिया। वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर के अनुसार ये खूबसूरत प्रेम कहानी थी, वाजपेयी जी और राजकुमारी कौल के बीच रिश्ते की राजनीतिक हलकों में भी खूब चर्चा हुई थी, दक्षिण भारत के पत्रकार गिरिश निकम ने बताया था कि जब अटल जी पीएम नहीं बने थे, तो उन्होने उनके आवास पर एक बार फोन किया करते थे, तो फोन मिसेज कौल उठाया करती थी, और परिचय में बताती थी, कि मैं मिसेज कौल, राजकुमारी कौल हूं, वाजपेयी की दोस्त हूं, 40 से अधिक सालों से हमारी दोस्ती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago