दिलचस्प

कई नेताओं के पीए रह चुके हैं त्रिपुरा जीत के ‘नायक’ बिप्लब देव, बैंकर पत्नी से ऐसे हुई थी मुलाकात

बिप्लब देव का मध्य प्रदेश से सीधा राजनैतिक कनेक्शन है, वो सतना सांसद गणेश सिंह के 11 साल पर्सनल सेक्रेटरी रहे हैं। इससे पहले वो गोविंदाचार्य का भी काम देख चुके हैं।

New Delhi, Mar 05 : त्रिपुरा में बीजेपी के जीत की खूब चर्चा हो रही है, इस जीत के नायक कई लोग हैं, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देव का भी नाम शामिल है। कहा जा रहा है कि वो प्रदेश के अगले सीएम हो सकते हैं, 8 मार्च को वो सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। आपको बता दें कि बिप्लब देव का मध्य प्रदेश से सीधा राजनैतिक कनेक्शन है, वो सतना सांसद गणेश सिंह के 11 साल पर्सनल सेक्रेटरी रहे हैं। इससे पहले वो बिप्लब गोविंदाचार्य के भी काम देख चुके हैं।

पत्नी हैं बैंकर
अगर बिप्लब देव के पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उनकी पत्नी एक बैंकर हैं, खास बात ये है कि शादी से पहले दोनों की पहली मुलाकात भी बैंक में ही हुई थी, फिर धीरे-धीरे दोनों ने एक-दूसरे को समझा और फिर हमसफर बनाने के निर्णय ले लिया। दोनों खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

छात्र जीवन से ही आरएसएस से जुड़े
बिप्लब देव का जन्म 1971 में दक्षिण त्रिपुरा के उदयपुर सबडिविजन के काकराबन में हुआ था, शुरुआती पढाई गांव से करने के बाद उन्होने त्रिपुरा विश्वविद्यालय से साल 1999 में स्नातक किया। फिर उन्होने दिल्ली का रुख किया। वो छात्र जीवन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गये थे। उनके पिता हिरुधन देब भी जनसंघ के समर्पित कार्यकर्ताओं में से गिने जाते थे।

पत्नी से पहली मुलाकात
दिल्ली स्थित स्टेट बैंक की संसद भवन ब्रांच में बिप्लब देव का अक्सर आना-जाना होता था, उसी ब्रांच में नीति काम करती थी, दोनों की पहली मुलाकात बैंक में ही हुई, फिर दोनों एक-दूसरे से बातचीत करने लगे, कुछ महीनों के बाद नीति ने बिप्लब के सामने शादी का प्रपोजल रखा, जिसके बाद दोनों ने साल 2001 में शादी कर ली।

पंजाबी परिवार से हैं पत्नी
नीति पंजाब के जालंधर के एक ब्राह्मण पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनकी स्कूलिंग जालंधर में ही हुई थी, फिर कॉलेज की पढाई के लिये वो दिल्ली आ गई, जहां उन्हें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी मिल गई, संसद भवन ब्रांच में उनकी पहली पोस्टिंग थी, जहां उनकी मुलाकात बिप्लब देव से हुई थी, वो उनसे इतनी इंप्रेस हुई थी, कि उन्हें शादी के लिये प्रपोज कर दिया था।

दो बच्चों के पिता हैं बिप्लब
बिप्लब देव और नीति ने साल 2001 में शादी की, दोनों अपने-अपने काम में मस्त रहे, इस दौरान उनके घर एक बेटा और एक बेटी पैदा हुई, दोनों बच्चे फिलहाल दिल्ली में पढाई कर रहे हैं, जबकि पिछले कुछ महीनों से बिप्लब लगातार पार्टी के काम दिल्ली और त्रिपुरा में समय बिता रहे थे।

गोविंदाचार्य से लेकर सांसद तक के पीए रह चुके हैं
केन्द्र में जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, तो बिप्लब देव बीजेपी महासचिव गोविंदाचार्य के पर्सनल सेक्रेटरी थे। इसी दौरान उनकी बीजेपी नेताओं के साथ जान-पहचान बनती चली गई। मालूम हो कि बिप्लब देव ने पूर्व सांसद और वाजपेयी सरकार में राज्य मंत्री रहीं रीता बर्मा के पीए के तौर पर भी काम किया है।

मेहनती नौजवान
बिप्लब साल 2004 से 2015 तक सतना सांसद गणेश सिंह के साथ जुड़े रहे, इस बारे में एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए बीजेपी सांसद ने उन्हें मेहनती नौजवान बताया। गणेश सिंह के अनुसार बिप्लब एक कुशल संगठक हैं, साथ ही बहुत मेहनती हैं। उनके चुनावों के दौरान सारी जिम्मेदारी वो संभालते थे, जिसका नतीजा भी जमीन पर दिखता था।

मोदी-शाह के करीबी
बिप्लब देव ने अपने नॉमिनेशन के साथ जो एफिडेविट दिया है, उसमें अपनी कमाई मात्र 2,99,290 रुपये बताया है, बिप्लब को प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का भी करीबी बताया जाता है। कहा जा रहा है कि उन्हें अमित शाह ने जो जिम्मेदारी सौंपी थी, उसमें वो अच्छे नंबर से पास हो गये हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago